TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

How to Crack a Walnut: अखरोट तोड़ने का क्या होता है सही तरीका, नहीं जानते तो जान लीजिये इस वीडियो से

How to Crack a Walnut: जब आपको अखरोट को तोड़कर इसे निकलना होता है तो ऐसे में आपको इसका सही तरीका भी पता होना चाहिए। आज हम आपको इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से अखरोट को तोड़ सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 30 Aug 2023 3:37 AM GMT
How to Crack a Walnut: अखरोट तोड़ने का क्या होता है सही तरीका, नहीं जानते तो जान लीजिये इस वीडियो से
X
How to Crack a Walnut (Image Credit-Social Media)

How to Crack a Walnut: अखरोट खाना सेहत के लिए काफी अच्छा होता है। इसमें कई सारे ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो आपको स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। ये आपके गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाता है और बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करता है। ऐसे में आपको बता दें कि अगर आप रोज़ एक अखरोट खाते हैं तो ये आपको कई फायदे दे सकती हैं। इसके साथ ही अखरोट में फाइबर की भी काफी अच्छी मात्रा होती है। यही वजह है कि अगर आप मुट्ठी भर अखरोट भी खाते हैं तो आपको आपका पेट भरा हुआ महसूस होगा। इतना ही नहीं ये प्रोटीन से भी भरपूर होते हैं और साथ ही ये मोटापे को भी कम करते हैं। लेकिन इतने सारे फायदों के बीच में जो सबसे झंझटी चीज़ है वो है इसे तोड़कर निकलना। यूँ तो बाजार में अखरोट गिरी भी मिल जाती है लेकिन उसके मुकाबले अखरोट साबुत सस्ती आती है। लेकिन इन्हे निकलना आसान नहीं होता। तो अगर आप भी इस चीज़ से परेशान होते हैं तो हम आपके लिए इसका बेहतरीन सलूशन लेकर आये हैं।

कैसे तोड़ें आसानी से अखरोट

जब आपको अखरोट को तोड़कर इसे निकलना होता है तो ऐसे में आपको इसका सही तरीका भी पता होना चाहिए। आज हम आपको इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से अखरोट को तोड़ सकते हैं। दरअसल आज हम आपके लिए एक वीडियो लेकर आये हैं जिसमे आप देख सकते हैं कि कैसे आप अखरोट को आसानी से तोड़ सकते हैं।

अखरोट काफी स्वादिष्ट होता है लेकिन इसे निकालकर खाना उतना भी आसान नहीं होता है। ऐसे में आपको मार्केट में कई सारे ऐसे टूल्स मिलेंगे जिससे आप इस अखरोट को आसानी से निकाल सकते हैं। ये टूल्स काफी अट्रैक्टिव होते हैं जिन्हे आप सजाकर भी रख सकते हैं। इसके अलावा भी अखरोट को छीलने के कुछ घरेलू उपाय है। आप इन्हे चाकू की सहायता से निकल सकते हैं या फिर थोड़ी देर पानी में रखने से भी ये आसानी से निकल आतीं हैं। वहीँ अगर आपको ये सब थोड़ा मुश्किल लगे तो इन टूल्स को ले आएं।

View this post on Instagram

A post shared by @blogweird

उम्मीद है कि इन टूल्स की मदद से आपको अखरोट छीलना अब आसान लगेगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story