×

Best Anti Hair Fall Oil: बालों को झड़ने से बचाने के लिए कौन सा आयल ब्रांड होगा बेस्ट, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

Best Anti Hair Fall Oil: आजकल बालों का झड़ना एक आम समस्या हो गयी है। इसके लिए कोई ख़ास उम्र भी नहीं तय है कई नौजवान भी बालों के झड़ने से काफी परेशान हैं। आइये जानते हैं कि हमारी इस लिस्ट में कौन कौन से हेयर आयल शामिल किये गए हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 20 Aug 2023 4:07 AM GMT
Best Anti Hair Fall Oil: बालों को झड़ने से बचाने के लिए कौन सा आयल ब्रांड होगा बेस्ट, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ
X
Best Anti Hair Fall Oil (Image Credit-Social Media)

Best Anti Hair Fall Oil: आजकल बालों का झड़ना एक आम समस्या हो गयी है। इसके लिए कोई ख़ास उम्र भी नहीं तय है कई नौजवान भी बालों के झड़ने से काफी परेशान हैं। वजह है आजकल का खान पान और प्रदूषण। जिससे बाल ज़्यादा तेज़ी से टूटने या झड़ने लगते हैं। वहीँ मार्केट में कई सारे ऐसे तेल या शैम्पू मौजूद हैं जो ये दावा करते हैं कि वो बालों के झड़ने की समस्या को सही कर सकता है। आइये जानते हैं कि हमारी इस लिस्ट में कौन कौन से हेयर आयल शामिल किये गए हैं।

टॉप 5 बेस्ट एंटी हेयर फॉल ऑइल

क्या आपको भी अपने बालों को ब्लो ड्रायर और अन्य स्टाइलिंग उपकरणों के उपयोग के चलते अपने बालों के टूटने की समस्या ज़्यादा लगने लगी है। दरअसल लगातार रासायनिक रंगों के उपयोग आदि के कारण बाल खराब हो जाते हैं। और, वहीँ बालों से संबंधित कई उत्पाद क्षति को रोककर सुंदर बाल प्राप्त करने में मदद करने का वादा करते हैं, भारतीय आंवले, विटामिन और नारियल के तेल से भरपूर तेलों को बालों के विकास को बढ़ाने के लिए एक हेयर टॉनिक माना जाता है। ऐसे में अगर आप पुरुष हैं या महिला, दोनों को त्वचा विशेषज्ञ द्वारा रिकमेंड किये हुए कुछ हेयर ऑयल की ज़रूरत होती है। इसके साथ ही उन्हें बालों की सही देखभाल शुरू करने के लिए त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करना पड़ता है। ऐसे में हम विशेषज्ञों की राय के आधार पर एक लिस्ट लेकर आये हैं जिसमे उन्होंने झड़ते बालों को रोकने के लिए कुछ हेयर आयल बताये हैं।


1 . वाओ स्किन साइंस अनियन ब्लैक सीड हेयर आयल

वाओ स्किन साइंस का ये हेयर ऑयल भारत का पहला और मूल अनियन बेस्ड हेयर ऑयल है। ये तेल अपने सकारात्मक और बेस्ट रिजल्ट्स के कारण बड़े पैमाने पर लोगों तक पहुंचने में कामयाब रहा है। ये वनस्पति तेलों के निर्माण के साथ आपके बालों की गुणवत्ता को बढ़ाता है, और पल भर में उलझनों को सुलझाकर बालों के झड़ने को नियंत्रित करता है। ये तेल सभी प्रकार के बालों के लिए उपयुक्त है और जब बालों के झड़ने को रोकने की बात आती है तो ये पुरुष और महिला दोनों की हिट लिस्ट में टॉप पर रहता है।

2 . कामा आयुर्वेद ब्रिंगडी थाईलम गहन बाल उपचार

कामा आयुर्वेद ब्रिंगडी थाईलम एक बेहतरीन हेयर ट्रीटमेंट लेकर आया है जो न केवल बालों के झड़ने को रोकता है बल्कि बालों के जल्दी सफ़ेद होने पर भी पूर्ण विराम लगाता है। अपने असाधारण कंडीशनिंग गुणों के साथ, ये स्कैल्प को पोषण देता है और रूसी को रोकता है। बालों के तेल का ठंडा प्रभाव अनुभव करने लायक है। लगभग 20 मिनट तक हल्की तेल मालिश से तेल की कंडीशनिंग प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

3. खादी प्राकृतिक हिना और रोज़मेरी हेयर ऑयल

ये तेल एक पैराबेन और खनिज तेल मुक्त हेयर ऑयल है जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोकता है। हेयर ऑयल की रोज़मेरी खुशबू आपको तरोताजा कर देती है और इससे बेचैनी कम हो जाती है। अपने जीवाणुरोधी गुणों के कारण तेल सूजन का कारण नहीं बनता है। ये हेयर ऑयल जैविक और आयुर्वेदिक तत्वों से भरपूर है जो स्वस्थ बालों और स्कैल्प के लिए अत्यधिक प्रभावी है। सबसे अच्छी बात ये है कि इसे शहर के योग्य आयुर्वेदिक डॉक्टरों द्वारा निर्मित और अनुशंसित किया जाता है।

4. केश किंग आयुर्वेदिक तेल

केश किंग आयुर्वेदिक तेल आपके बालों की उचित देखभाल करता है और बालों के झड़ने को रोकने में व्यापक रूप से लोकप्रिय है। आयुर्वेदिक स्कैल्प और हेयर ऑयल ने अपने शक्तिशाली अवयवों और बालों को बेहतर बनाने की क्षमताओं से दुनिया में तहलका मचा दिया है। हेयर ऑयल में कुल 21 जड़ी-बूटियाँ शामिल हैं। तेल चिपचिपा नहीं है और आपके बालों में चमक लाता है।

5. रिचफील ब्राह्मी जाबोरंडी पौष्टिक हेयर ऑयल

रिचफ़ील द्वारा पेश किया गया ये हेयर आयल इसमें मौजूद फायदों के चलते फीमेलस में ये ज़्यादा पॉपुलर है। रिचफील ब्राह्मी जाबोरंडी पौष्टिक हेयर ऑयल न केवल बालों और स्कैल्प को मजबूत बनाता है बल्कि पोषण भी देता है। ये शक्तिशाली तत्वों से समृद्ध है जो आपके बालों के स्वास्थ्य को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। याद रखिये तेलों के बिना बालों की देखभाल अधूरी है, इसलिए आपको समय समय पर तेल का प्रयोग करते रहना चाहिए।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story