×

Best Facial Creams: इन बेस्ट फेशियल क्रीम के साथ दीजिये आपकी स्किन को पोषण, खिल उठेगा चेहरा नहीं रहेंगी कोई झुर्रियां

Best Facial Creams: आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बेस्ट फेशियल क्रीम की लिस्ट लेकर आये हैं जो आपकी स्किन को सॉफ्ट और बेटर लुक देने मदद करेगी। आइये जानते हैं हमारी इस लिस्ट में कौन कौन सी फेशियल क्रीम शामिल हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 23 July 2023 11:56 AM GMT
Best Facial Creams: इन बेस्ट फेशियल क्रीम के साथ दीजिये आपकी स्किन को पोषण, खिल उठेगा चेहरा नहीं रहेंगी कोई झुर्रियां
X
Best Facial Creams (Image Credit-Social Media)

Best Facial Creams: एक मॉइस्चराइज़र आपकी त्वचा की देखभाल करके आपको एक नरम एहसास देता है। जिससे आपकी त्वचा खींची हुई महसूस नहीं करती है। वहीँ मार्केट में कई ब्रांड्स मौजूद हैं लेकिन ऐसे में कौन सी क्रीम आपके लिए बेस्ट है उसके बारे में जानना बेहद ज़रूरी है। महिलाओं की स्किन टोन के हिसाब से बेस्ट फेस क्रीम कौन सी होगी उसके बारे में हम आपको जानकारी देंगे। आइये जानते हैं कौन सी बेस्ट फेशियल क्रीम है जो आपकी स्किन के हिसाब से सही होगा।

बेस्ट फेशियल क्रीम

विशेषज्ञों का मानना है कि जब मॉइस्चराइज़र के माध्यम से त्वचा में सक्रिय अवयवों को शामिल करने की बात आती है, तो स्किन साइक्लिंग के बारे में जानना बेहद ज़रूरी हैं। एक फेशियल क्रीम ही आपको बेहतर पोषण और स्किन को सॉफ्ट बनाने में सहायता कर सकती है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बेस्ट फेशियल क्रीम की लिस्ट लेकर आये हैं जो आपकी स्किन को सॉफ्ट और बेटर लुक देने मदद करेगी। आइये जानते हैं हमारी इस लिस्ट में कौन कौन सी फेशियल क्रीम शामिल हैं।

1. ओले रीजनरिस्ट माइक्रो-स्कल्पटिंग क्रीम (Olay Regenerist Micro-sculpting Cream)

ओले रीजेनरिस्ट क्रीम मच्योर स्किन टोन वाली महिलाओं के लिए एक वरदान है। ये कोलेजन-बूस्टिंग क्रीम पहले से ही उन महिलाओं के सौंदर्य भंडार में अपनी जगह बना रही है जो खूबसूरती से उम्र बढ़ाना पसंद करती हैं। ये क्रीम 40 से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए सबसे अच्छी फेस क्रीम में से एक है जो उन्हें बाउंसी, दृढ़ और युवा दिखने वाली त्वचा पाने में मदद करती है। उत्पाद में मौजूद शक्तिशाली तत्व मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाते हुए झुर्रियों और महीन रेखाओं की उपस्थिति को स्पष्ट रूप से कम करते हैं और त्वचा को नया रूप देने में मदद करते हैं।

2 . लोरियल पेरिस स्किनकेयर रिवाइटलिफ्ट ब्राइट रिवील (L'Oreal Paris Skincare Revitalift Bright Reveal)

चमकदार मॉइस्चराइज़र आपकी कल्पना से कहीं बेहतर काम करता है! ग्लाइकोलिक एसिड से युक्त, मॉइस्चराइज़र एसपीएफ़ 30 के साथ आता है जो आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बचाता है। इसमें विटामिन सी और रेटिनॉल जैसे शक्तिशाली तत्व होते हैं जो असमान त्वचा टोन को ठीक करने और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने में मदद करते हैं।

3 . आरओसी रेटिनॉल कोरेक्सियन मैक्स डेली हाइड्रेशन क्रीम (RoC Retinol Correxion Max Daily Hydration Cream)


हयालूरोनिक एसिड, विटामिन सी, नियासिनमाइड और रेटिनॉल की अच्छाइयों से युक्त, आरओसी रेटिनॉल क्रीम 48 घंटों तक त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करती है। रेटिनॉल, जिसे उम्र बढ़ने वाली त्वचा के लिए सबसे शक्तिशाली घटक माना जाता है, महीन रेखाओं की उपस्थिति को धीरे से हटा देता है। महिलाओं के लिए फेस मॉइस्चराइजर का सिद्ध फॉर्मूला त्वचा को मुलायम बनाता है।

4 . न्यूट्रोजेना हाइड्रो बूस्ट वॉटर जेल ( Neutrogena Hydro Boost Water Gel)

इस क्रीम से आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहेगी जिससे आपकी त्वचा की अच्छे से देखभाल हो पायेगी। हाइड्रो बूस्ट जेल में हयालूरोनिक एसिड का शक्तिशाली फॉर्मूला होता है जिसे हाइड्रेशन के लिए सबसे शक्तिशाली घटक माना जाता है। तेल-मुक्त मॉइस्चराइज़र त्वचा को चिकना और कोमल बनाता है और अतिरिक्त मात्रा में मॉइस्चराइजेशन सुनिश्चित करता है जो अन्य उत्पाद प्रदान करने में विफल रहते हैं।

5 . लोरियल पेरिस कोलेजन मॉइस्चर फिलर (L'Oreal Paris Collagen Moisture Filler)

चेहरे की क्रीम अपने हल्के फॉर्मूले के साथ हाइड्रेशन प्रदान करती है जो त्वचा में जल्दी से अवशोषित हो जाती है। ये युवा दिखने वाली त्वचा प्रदान करता है जो बिना चिपचिपाहट महसूस किए पूरे दिन पोषित रहती है। कोलेजन की अच्छाई के साथ, मॉइस्चराइज़र महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने में मदद करता है और त्वचा को मोटा और चिकना बनाता है। शिया बटर, ग्लिसरीन और रिवोल्यूशनरी एसिड सहित आवश्यक सामग्री प्रदान करके रात भर में ये आपकी त्वचा को फिर से स्वस्थ रहने में मदद करता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story