×

Best Maskara Brands: जानिए भारत में उपलब्ध 10 बेस्ट मस्कारा ब्रांड्स, जो देंगे आपको परफेक्ट लुक

Best Maskara Brands: भारत में कई मस्कारा ब्रांड्स हैं जो आपको एक परफेक्ट आई मेकअप का दावा करते नज़र आते हैं। वहीँ आज हम आपके लिए लेकर आये हैं ऐसे ही कुछ टॉप 10 मेकअप ब्रांड्स ली एक लिस्ट। आइये एक नज़र डालते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 6 April 2023 10:10 AM GMT
Best Maskara Brands: जानिए भारत में उपलब्ध 10 बेस्ट मस्कारा ब्रांड्स, जो देंगे आपको परफेक्ट लुक
X
Best Maskara Brands (Image Credit-Social Media)

Best Maskara Brands: मस्कारा एक बेहतरीन मेकअप प्रोडक्ट है जिसका उपयोग किसी भी स्थिति में किया जा सकता है। इसमें फुलर, खूबसूरत और अधिक चमकदार पलकें बनाने की क्षमता है जो एक लाजवाब मेकअप लुक के लिए आयडल हैं। वहीँ दूसरी ओर, इसे और अधिक नेचुरल और फ्लर्टी लुक देने के लिए अपनी पलकों को लंबा और कर्ल करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आप जो भी लुक पसंद करती हैं, मस्कारा इसके लिए एकदम सही ऑप्शन है क्योंकि ये आपकी आंखों की बनावट को और भी ज़्यादा इन्हैंस करता है, जिससे वो और भी ज़्यादा आकर्षक दिखतीं हैं। आज हम आपके लिए कुछ बेस्ट मस्कारा ब्रांड्स के बारे में जानकारी लेकर आये हैं। जो भारत में उपलब्ध हैं और जिसे इस्तेमाल कर के आप भी अपने गॉजियस लुक से सभी का दिल धड़का सकतीं हैं।

भारत में उपलब्ध 10 सर्वश्रेष्ठ मस्कारा (Best Mascaras Available In India)

भारत में कई मस्कारा ब्रांड्स हैं जो आपको एक परफेक्ट आई मेकअप का दावा करते नज़र आते हैं। वहीँ आज हम आपके लिए लेकर आये हैं ऐसे ही कुछ टॉप 10 मेकअप ब्रांड्स ली एक लिस्ट। आइये एक नज़र डालते हैं।

1. लॉरियल पेरिस वॉल्यूमिनस लश पैराडाइज मस्करा (L’Oreal Paris Voluminous Lash Paradise Mascara)

लोरियल पेरिस वॉल्यूमिनस लैश पैराडाइज मस्कारा में एक अद्वितीय अधिकतमीकरण फार्मूला है जो आपकी पलकों को घना कर सकता है और उनकी नेचुरल थिकनेस से उन्हें 5 गुना तक थिक दिखा सकता है।

पोसिटिव पॉइंट्स

ज़्यादा देर तक टिक सकता है
वाटरप्रूफ
एक स्ट्रोक में परफेक्ट लुक
नेत्र रोग विशेषज्ञ-परीक्षित
संवेदनशील आंखों और कांटेक्ट लेंस पहनने वालों के लिए सुरक्षित

दोष

निकालना मुश्किल


2. मेबेलिन न्यूयॉर्क हाइपरकर्ल मस्कारा ( Maybelline New York Hypercurl Mascara)

मेबेलिन न्यू यॉर्क हाइपरकर्ल मस्कारा लगाने में आसान है क्योंकि ब्रश जड़ से सिरे तक हर पलक को एक ही झटके में कोट कर देता है। आपकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नेत्र रोग विशेषज्ञों द्वारा इसका परीक्षण किया गया है। ये कॉन्टैक्ट लेंस के साथ पहनने के लिए उपयुक्त है। इस मस्कारा के ब्रिसल्स मोटे, मुड़े हुए और वैक्स से कोटेड होते हैं, जो पलकों के सिरे तक पहुंचने की क्षमता रखते हैं। ये सीधी पलकों के लिए परफेक्ट है, क्योंकि ये 75% कर्लिंग वाला प्रभाव देता है। इस काजल में एक अनोखा एंटी-क्लम्प एप्लीकेटर ब्रश भी है जो हर एक लैश को कर्ल करते समय अलग करने में मदद करता है, साथ ही गंदे और क्लम्पी प्रभाव से भी ये आपको बचाता है।

पोसिटिव पॉइंट्स

वाटरप्रूफ
थिक पलकें
18 घंटे तक रहता है
हटाने में आसान
जल्दी सुखाने वाला फ़ॉर्मूला
कांटेक्ट लेंस पहनने वालों के लिए सुरक्षित

दोष

पलकों को जकड़ लेता है


3. लोरियल पेरिस मस्क वॉल्यूम कार्बन ब्लैक ( L’Oreal Paris Masc Vol Carbon Black)

लोरियल पेरिस मस्क वॉल्यूम कार्बन ब्लैक एक बेहतरीन मस्कारा है जो जल्दी से पलकों को घना करता है और उनकी नेचुरल थिकनेस को 5 गुना तक बढ़ा देता है। आप इस काजल को एक ही बार में लगा सकती हैं और बेहतरीन परिणाम पा सकती हैं। इसका वॉल्यूम मैक्सिमाइज़िंग ब्रश किसी भी तरह के गुच्छे, धब्बे या गुच्छे पैदा किए बिना पलकों को समान रूप से घना करता है।

पोसिटिव पॉइंट्स

वाटर प्रूफ
लगाने में आसान
जल्दी सुखाने वाला फ़ॉर्मूला
चिकना, नो-क्लंप फॉर्मूला
संवेदनशील आंखों और संपर्क लेंस पहनने वालों के लिए सुरक्षित

दोष

धुंधला हो सकता है

4 . लक्मे आईकॉनिक लैश कर्लिंग मस्कारा (Lakme Eyeconic Lash Curling Mascara)

लक्मे आईकॉनिक कर्लिंग मस्कारा एक इंटेंस ब्लैक कलर देता है, आंखों को बेहतरीन तरह से डिफाइन करता है, और डी-पैन्थेनॉल की अच्छाई के साथ आपकी पलकों को मुलायम रखता है जो मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है। इसका स्मार्ट कर्ल ब्रश पूरी तरह से कर्ल की हुई पलकों के लिए स्मूथ स्ट्रोक देता है।

पोसिटिव पॉइंट्स

लाइटवेट
आरामदायक फॉर्मूला
लगाने में आसान
हटाने में आसान
वाटरप्रूफ

दोष

सूखने में समय लगता है

5 . लॉरियल पेरिस टेलीस्कोपिक मस्करा ( L’Oreal Paris Telescopic Mascara)

लोरियल पेरिस टेलीस्कोपिक मस्कारा आपकी पलकों को बड़ा दिखने के लिए बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि ये उन्हें 60% तक लंबा दिखता है। ये एक अद्वितीय लैश-बाय-लैश अलगाव भी प्रदान करता है। इस मस्कारा में एक पेटेंट लचीला सटीक ब्रश होता है जिसमें एक सपाट पक्ष होता है जो पलकों को लंबा करता है।

पोसिटिव पॉइंट्स

पलकों को लंबा करता है
हटाने में आसान
बिल्ड करने योग्य फॉर्मूला
संवेदनशील आंखों और कांटेक्ट लेंस पहनने वालों के लिए सुरक्षित

दोष

जल्दी नहीं सूखता

6 . मेबेललाइन न्यूयॉर्क वॉल्यूम एक्सप्रेस कोलोसल मस्करा (Maybelline New York Volume Express Colossal Mascara)


मेबेललाइन न्यूयॉर्क वॉल्यूम एक्सप्रेस कोलोसल मस्करा में कोलेजन-समृद्ध फार्मूला है जो वॉल्यूम-पंपिंग प्रभाव के साथ जुड़ा हुआ है जो पीछे कोई क्लंप नहीं छोड़ता है। ये अपने विशेष मेगा ब्रश के साथ आता है जो नियमित पलकों में 9 गुना अधिक मात्रा जोड़ता है। ये एक नेत्र रोग विशेषज्ञ-परीक्षित फार्मूला है जो कांटेक्ट लेंस-उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षित है।

पोसिटिव पॉइंट्स

वाटरप्रूफ
ज़्यादा देर तक टिकता है
कांटेक्ट लेंस पहनने वालों के लिए सुरक्षित

दोष

निकालना मुश्किल

7 . लोटस हर्बल मैक्सलैश बॉटनिकल मस्करा ( Lotus Herbals Maxlash Botanical Mascara)


लोटस हर्बल्स मैक्सलैश बॉटनिकल मस्कारा एक वॉल्यूम-बिल्डिंग मस्कारा है जो आपकी पलकों की सुरक्षा करता है और उन्हें भरा हुआ दिखाता है। ये एक कोट में वॉल्यूमाइजिंग और लम्बाई प्रभाव का वादा करता है। ये मस्करा नेचुरल इंग्रीडियंट्स से बना है, जैसा कि इसके नाम में 'हर्बल' शब्द भी बताता है। ये पलकों को शीतलन प्रभाव प्रदान करता है, जिससे ये उत्पाद संवेदनशील या सेंसिटिव आंखों के लिए बढ़िया होता है। जलन या भारीपन की चिंता किए बिना इसे पूरे दिन लगाया जा सकता है। इस मस्कारा की डंडी लंबी और लचीली होती है, जिससे इसे निचली पलकों पर इस्तेमाल करना आसान हो जाता है।

पोसिटिव पॉइंट्स

हल्का फ़ॉर्मूला
पलकों को लंबा करता है
वाटरप्रूफ
दैनिक उपयोग के लिए परफेक्ट
हटाने में आसान

8. मैक इन एक्सट्रीम डायमेंशन लैश मस्करा ( MAC In Extreme Dimension Lash Mascara)

मैक इन एक्सट्रीम डायमेंशन लैश मस्कारा में एक हल्का फॉर्मूला है जो घना, लंबा और कर्ली लैश लुक देता है। ये पलकों को मुलायम और कंडीशन भी करता है। इस मस्कारा के एक्सक्लूसिव मेगा ब्रश को अधिकतम मात्रा में मस्कारा लगाने के लिए डिजाइन किया गया है।

पोसिटिव पॉइंट्स

फ्लेक-फ़्री फ़ॉर्मूला
एक लंबा प्रभाव प्रदान करता है
पलकों को नहीं जकड़ता
लगाने में आसान

दोष

वाटरप्रूफ नहीं है

9. रेवलॉन वाटर टाइट मस्कारा ( Revlon Water Tight Mascara)


रेवलॉन वॉटर टाइट मस्कारा एक वाटरप्रूफ , नमी प्रतिरोधी और आंसू प्रतिरोधी मस्कारा है। इस काजल के एप्लिकेटर में एक स्मूथ एंगुलर ब्रश है जो आपकी पलकों पर आसान और स्मूद एप्लीकेशन प्रदान करता है। इस मस्कारा को एक लंबे समय तक चलने वाले फॉर्मूले के साथ विकसित किया गया है, जिसका अर्थ है कि ये लंबे समय तक बिना फेड या स्मजिंग के चल सकता है।

पोसिटिव पॉइंट्स

वाटरप्रूफ
आंसू रोधी
डार्क लुक
ज़्यादा देर तक टिके

दोष

पलकों को जकड़ सकता है

10 . कलरबार ज़ूम और हूश मस्करा (Colorbar Zoom And Whoosh Mascara)


कलरबार ज़ूम और हूश मस्करा एक टू-इन-वन मस्कारा है जो आपको ये चुनने देता है कि क्या आप स्वाभाविक रूप से डिफाइन पलकें चाहते हैं जो तुरंत कंघी की जाती हैं और पूर्ण-नाटकीय रूप के लिए भरी हुई हों। इसके साथ साथ इसमें एक क्लंप-फ्री फॉर्मूला है जो धुंधला नहीं होता है। इसका गहरा काला रंग आंखों पर प्रभाव डालता है।

पोसिटिव पॉइंट्स

डिफाइन पलकें देता है
पलकों को लंबा करता है
लगाने में आसान
हटाने में आसान
दैनिक उपयोग के लिए आइडल

दोष

वाटरप्रूफ नहीं होता

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story