×

Best Umbrellas Brands: अब बारिश इतने दिन मचाएगी आफत, खरीद लें सबसे सस्ते और अच्छे छाते

Best Umbrellas Brands: क्या आपने बारिश के मौसम से निपटने की तैयारियां पूरी कर लीं हैं? अगर नहीं तो आइये इसमें हम आपकी मदद कर देते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सबसे अच्छे और सस्ते छातों के बारे में।

Shweta Shrivastava
Published on: 21 Jun 2023 6:03 AM GMT
Best Umbrellas Brands: अब बारिश इतने दिन मचाएगी आफत, खरीद लें सबसे सस्ते और अच्छे छाते
X
Best Umbrellas Brands (Image Credit-Social Media)

Best Umbrellas : बारिश का मौसम जहाँ चिलचिलाती गर्मी में ठंडी फुहार के साथ सभी को काफी राहत पहुँचता है वहीँ ये अपने साथ कई तरह की परेशानी भी लाता है। जहाँ एक तरफ पक्के मकानों में रहने वालों के लिए ये चाय के साथ पकौड़े खाते हुए मौसम का लुफ्त उठाने का समय है वहीँ दूसरी तरफ जुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों के लिए ये एक मुसीबत और जल भराव की स्थिति से निपटने का समय होता है। फिलहाल उत्तर प्रदेश के कई महानगरों में जहाँ बारिश ने दस्तक दे दी है वहीँ आने वाले कुछ दिनों में इसके जमकर बरसने के भी आसार हैं। ऐसे में क्या आपने बारिश के मौसम से निपटने की तैयारियां पूरी कर लीं हैं? अगर नहीं तो आइये इसमें हम आपकी मदद कर देते हैं।

सबसे सस्ते और अच्छे छाते

वहीँ अगर बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की जुलाई के दौरान यहाँ का तापमान बहुत अधिक होता है, 29 डिग्री सेल्सियस के बीच और 36 डिग्री सेल्सियस के बीच गर्म, ऐसे में सभी को नियमित रूप से पानी पीने की सलाह दी जाती है। वहीँ जून में तो पारा 40 से 44 तक भी पहुंच गया। लेकिन बारिश की फुहारों ने तापमान में थोड़ी कमी लेकर लखनऊवासियों को राहत पहुंचाई है। लेकिन बारिश आने वाले दिनों में आपको मूसलाधार होने वाली है। वहीँ शहर में जुलाई के लगभग आधे महीने तक बारिश की उम्मीद कर सकते हैं। हम लगभग 8 से 15 दिनों की बारिश की उम्मीद कर रहे हैं, इसलिए अगर आपने अभी तक बारिश को लेकर कोई तयारी नहीं की है तो आपको बता दें कि इस महीने से ही आपके रबड़ के जूते और छतरी का भरपूर उपयोग होने वाला है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सबसे अच्छे और सस्ते छातों के बारे में।

रायलन बहुरंगी छाता (Rylan Multicoloured Umbrella)

अपने पोर्टेबल डिज़ाइन के कारण, Rylan छाता पूरे परिवार के लिए एकदम सही ऑप्शन है। ये छाता एक स्वचालित संचालन प्रणाली के साथ बनाया गया है, जो खोलने और बंद करने को आसान बनाता है। बारिश की छतरी भी रबरयुक्त नॉन-स्लिप हैंडल के साथ आती है, जो तूफानी मौसम में भी बेहतर पकड़ प्रदान करती है।

हेमोविया छाता (HEMOVIA Umbrella)

जब आप काम कर रहे हों तो हेमोविया छतरी सबसे आसान छतरी है क्योंकि ये एक बटन के स्पर्श से खुलती है। लाइटवेट फोल्डेबल छाता ले जाने और स्टोर करने में आसान है, यही वजह है कि इसे किसी भी कठोर मौसम परिवर्तन के लिए आसान माना जाता है। ये भारत में सबसे अच्छी छतरियों में से एक है, क्योंकि ये भारी बारिश के साथ-साथ चिलचिलाती गर्मी का सामना करने में सक्षम है।

क्लाउनफ़िश क्रिसेंटा छाता ( THE CLOWNFISH Crescenta Umbrella)

ये पूर्ण आकार का छाता एक कॉम्पैक्ट आकार के लिए जाना जाता है, और हैंडल पर पुश बटन दबाकर आसानी से इसे खोला जा सकता है। सिंगल-फोल्ड छतरी में अतिरिक्त ताकत के लिए पसलियों के साथ फाइबर फ्रेम में टिकाऊ निर्माण होता है। इसके अलावा, चंदवा को जलरोधी सामग्री भी बनाया जाता है, जो इसे भारी बारिश के दौरान पुरुषों और महिलाओं के लिए सबसे अच्छे छातों में से एक बनाता है।

डेस्टिनियो छाता (Destinio Umbrella)

सबसे अच्छे छाते आमतौर पर 6 या 8 एल्यूमीनियम रिब्स से बने होते हैं जो आसानी से टूट जाते हैं। डेस्टिनियो छतरियां, हालांकि, 10 राल-प्रबलित फाइबरग्लास रिब्स के साथ मजबूत होती हैं, जो अंदर से बाहर निकले बिना शक्तिशाली हवा का सामना करती हैं। फोल्डेबल छाता बेहद कॉम्पैक्ट है, और इसका रंग इसे पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी सही छाता बनाता है।


केनेथ कोल न्यूयॉर्क स्वचालित छाता (KENNETH COLE New York Automatic Umbrella)

केनेथ कोल छतरियां विंडप्रूफ ऑटो-ओपन छतरियां हैं जो शक्तिशाली हवाओं और भारी बारिश का सामना करने के लिए धातु के फ्रेम की रिब्स से मजबूत होती हैं। ये बारिश की छतरी प्रभावी रूप से बारिश के पानी को नीचे घुसने से रोक सकती है, और इसकी छतरी अधिकांश नियमित छतरियों से बड़ी होती है। ये भारत में उपलब्ध सबसे अच्छा छाता है अगर आप अपने लिए एक न्यूनतम लेकिन स्टाइलिश छाता चुन रहे हैं। तो आपके लिए ये बेस्ट ऑप्शन होगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story