चेहरे को ऐसे डिटॉक्स करती हैं अनुष्का शर्मा, आप भी ट्राई करें ये तरीका

हर महिला चाहती है कि उसका चेहरा भी ग्लो करें , लेकिन इस तनाव और भाग दौड़ भरी लाइफ में ऐसा कर पाना थोडा मुश्किल हो जाता है जिस कारण वक़्त से पहले चेहरा मुरझाने लगता है। सही तरह से डिटॉक्सीफाई न होने के कारण त्वचा डल हो जाती है।

Published by Monika Published: November 27, 2020 | 11:59 am
Modified: November 27, 2020 | 12:01 pm
anushka sharma

anushka sharma (file pic )

हर महिला चाहती है कि उसका चेहरा भी ग्लो करें , लेकिन इस तनाव और भाग दौड़ भरी लाइफ में ऐसा कर पाना थोडा मुश्किल हो जाता है जिस कारण वक़्त से पहले चेहरा मुरझाने लगता है। अपने सुस्त चेहरे को देख कर गुस्सा आने लगता है। सही तरह से डिटॉक्सीफाई न होने के कारण त्वचा डल हो जाती है। चाहे आप घर में रहें या फिर रोजाना बाहर जाएं, चेहरे को हर रोज़ डिटॉक्स करना चाहिए।

ऐसा करने से स्किन में नमी बनी रहती है साथ ही त्वचा में चमक आती है। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अपनी स्किन को नियमित डिटॉक्स करती हैं। इसलिए उनकी स्किन हलेशा ग्लो करती रहती हैं। लेकिन सबसे पहले ये जान लेने है कि फेस या स्किन डिटॉक्स का क्या मतलब है? आइए जानते हैं…

फेस और स्किन डिटॉक्स

चेहरे और त्वचा दिन भर में प्रदूषकों, गंदगी और अशुद्धियों के संपर्क में आते हैं। जब हम त्वचा को डिटॉक्स करते हैं या अपने आहार में बदलाव करते हैं, तो चेहरे की सुस्ती दूर हो जाती है और त्वचा पर चमक लौट आती है। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा चेहरे पर चमक लाने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं। वह नीम फेस पैक का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। यह पीसे हुए नीम के पत्तों में दही, गुलाब जल और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाती हैं। यह फेस पैक त्वचा को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करता है।

anushka sharma

डिटॉक्सिफाइंग बाथ

त्वचा को साफ़ करने के लिए डिटॉक्सीफाइंग बाथ फायदेमंद है। गुनगुने पानी में एप्सम साल्ट या कोई अन्य बाथ साल्ट और एसेंशियल ऑयल मिलाएं। इस पानी से स्नान करें।

पानी पीए

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पर्याप्त मंत्रा में पानी पिए. इससे चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है। या डिटॉक्स वाटर इस्तेमाल करे। एक गिलास में पानी में नींबू निचोड़ें और इसमें खीरे के कुछ टुकड़े डालें और पूरी रात छोड़ दें। सुबह खाली पेट इस पानी का सेवन करें।

ये भी पढ़ें : सर्दियों से घबराएँ नहीं: इसमे ऐसे बनाएं सेहत, डाइट में करें इन 5 फलों को करें शामिल

anushka sharma

डाइट

चेरे में ग्लो लाने के लिए अपने आहार में भी बदलाव लाए। रिफाइंड शुगर, फ्राइड फूड और पैकेट बंद खाद्य पदार्थों को खाने से बचना चाहिए।

फेस मास्क

नीम-बेसन का पैक– एक कटोरे में एक चम्मच नीम पाउडर, एक चम्मच बेसन, गुलाब जल, धी मिलकर पेस बना लें। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर 10 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। आपकी त्वचा चमकने लगेगी।

कॉफी और दही– कोकोआ पाउडर, कॉफी, शहद और दही को एक साथ मिलाएं। इसे चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं और 10 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। आपको तुरंत फर्क जरूर नजर आएगा।

यह भी पढ़ें: इस वेडिंग सीजन करें कुछ नया, अपने बालों को दें ये शानदार लुक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App