×

Janhvi Kapoor Lifestyle: सिर्फ 5 साल में जान्हवी कपूर का बैंक बैलेंस पंहुचा इतने करोड़, कुल संपत्ति सुनकर छूट जाएंगे आपके पसीने

Janhvi Kapoor Lifestyle: जान्हवी कपूर को इंडस्ट्री में आये हुए लगभग पांच साल हुए हैं, और वो सभी के दिलों पर छाह चुंकीं हैं। आइये एक नज़र डालते हैं जाह्नवी की नेट वर्थ और सोर्स ऑफ़ इनकम पर।

Shweta Shrivastava
Published on: 11 May 2023 8:00 AM GMT
Janhvi Kapoor Lifestyle: सिर्फ 5 साल में जान्हवी कपूर का बैंक बैलेंस पंहुचा इतने करोड़, कुल संपत्ति सुनकर छूट जाएंगे आपके पसीने
X
Janhvi Kapoor Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Janhvi Kapoor Lifestyle: जान्हवी कपूर को इंडस्ट्री में आये हुए लगभग पांच साल हुए हैं, और वो सभी के दिलों पर छाह चुंकीं हैं। साथ ही एक एक स्टार किड होने के नाते उन्होंने नाम फेम और पैसा बचपन से ही देखा होगा और एक बेहतरीन लाइफस्टाइल भी उन्होंने जी है। जाह्नवी ने करण जौहर की धड़क (2018) के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल (2020), रूही (2021), गुड लक जेरी (2022) जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को प्रभावित करना जारी रखा। उनकी आखिरी आउटिंग मिली भी प्रशंसकों के बीच हिट रही थी। फिलहाल जाह्नवी आजकल अपनी अपकमिंग फिल्म उलझ में बिजी है। आइये एक नज़र डालते हैं जाह्नवी की नेट वर्थ और सोर्स ऑफ़ इनकम पर।

जान्हवी कपूर की लाइफस्टाइल

अक्सर एक नेपो किड होने के लिए लक्षित, जान्हवी कपूर ने कभी भी इस तरह की बातों पर ध्यान नहीं दिया और जिस तरह का काम करती हैं, उससे खुद को साबित करना जारी रखा। एक छोटी सी अवधि में, एक्ट्रेस ने अपने लिए एक भारी बैंक बैलेंस जमा कर लिया है, जिससे हर साल उसकी संपत्ति में तेजी से वृद्धि हो रही है। सिर्फ फिल्में ही नहीं, उनकी आय के स्रोत में इंस्टाग्राम पोस्टिंग, एंडोर्समेंट और ऐसे अन्य प्रोजेक्ट भी शामिल हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन सभी महंगी चीजों पर जो उनके पास हैं और उनकी कुल संपत्ति में शामिल हैं।

जान्हवी कपूर की कुल संपत्ति कितनी है?

कपूर परिवार में जन्मी जाह्नवी कपूर माता-पिता - बोनी कपूर और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी हैं। जाह्नवी ने हमेशा ऐशो-आराम की जिंदगी जीई है और आज भी एक शानदार लाइफस्टाइल जी रही है। वो बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसस में से एक हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जान्हवी कपूर की कुल संपत्ति 2022 में लगभग 58 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

जान्हवी अपनी एक्टिंग की फीस के रूप में प्रति फिल्म लगभग 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। अभिनय, मॉडलिंग और टीवी शो में आने के अलावा, सोशल मीडिया पर भी उनके बड़े प्रशंसक हैं। इंस्टाग्राम पर 21 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, वो पेड पार्टनरशिप के माध्यम से ब्रांड्स को बढ़ावा देने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है। वो एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए 70-80 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

जान्हवी कपूर की कुल संपत्ति: ब्रांड एंडोर्समेंट

जान्हवी कपूर हर साल ब्रांड एंडोर्समेंट और पेड पार्टनरशिप के जरिए लगभग 2.5 से 3 करोड़ रुपये कमाती हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि वो एक सिंगल एंडोर्समेंट के लिए 53 लाख से 1 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। उन्होंने Nykaa, Mint ChocOn, और Reliance Trends सहित कई लोकप्रिय ब्रांडों के साथ काम किया है। 2019 में जान्हवी कपूर बेनेटन परफ्यूम्स की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर भी बनीं।

जहां धड़क को क्रिटिक्स और दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, वहीं जान्हवी के डेब्यू से लोग प्रभावित हुए। कई लोग उन्हें अन्य प्रोजेक्ट्स में देखने के लिए उत्सुक थे। इसके बाद उन्होंने गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल में अपनी योग्यता साबित की। नेटफ्लिक्स फिल्म की सफल रिलीज के बाद, कपूर अपनी फिल्मों के विकल्पों के प्रति अधिक सचेत हो गईं और कुछ बहुत अच्छे प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनीं।

लुक्सुरियस प्रॉपर्टीज

सारी मेहनत रंग लाई और जान्हवी साल 2021 में मुंबई के जुहू में अपने लिए एक घर खरीदने में सफल रही। ट्रिपलक्स अपार्टमेंट की कीमत 39 करोड़ रुपये होने का अनुमान है और इसका कारपेट एरिया 3,456 वर्ग फुट है। अपार्टमेंट इमारत में छह कार पार्किंग रिक्त स्थान के उपयोग के साथ आता है। जाह्नवी लोखंडवाला में अपने परिवार के साथ ग्रीन एकर में सी-फेसिंग प्रॉपर्टी में रहती थीं। परिवार ने हाल ही में बांद्रा में लगभग 65 करोड़ रु.की संपत्ति खरीदी है।

कार कलेक्शन

जान्हवी कपूर के पास 67.15 लाख रुपये की मर्सिडीज जीएलई 250डी, 82.9 लाख रुपये की बीएमडब्ल्यू एक्स5, 88.28 लाख रुपये की मर्सिडीज बेंज एस-क्लास और 1.98 करोड़ रुपये की मर्सिडीज मेबैक एस560 की मालकिन है।

जाह्नवी कपूर के फ्यूचर प्रोजेक्ट्स

एक्ट्रेस वरुण धवन के साथ बवाल में नजर आएंगी. उनके पास पाइपलाइन में राजकुमार राव के साथ मिस्टर एंड मिसेज माही भी हैं। दोनों फिल्मों के अगले साल रिलीज होने की उम्मीद है। उन्होंने दोस्ताना 2 के लिए भी शूटिंग की, लेकिन फिल्म के मुख्य अभिनेता कार्तिक आर्यन को परियोजना से हटा दिए जाने के बाद निर्माताओं द्वारा फिल्म के बारे में कोई खबर शेयर नहीं की गई है।

इसके अलावा, वो अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की बहुप्रतीक्षित फिल्म बड़े मियां छोटे मियां का भी हिस्सा बनने की अफवाह है। उन्हें संजय त्रिपाठी की बॉम्बे गर्ल में मुख्य भूमिका के लिए भी माना जा रहा है। जाह्नवी करण जौहर की 'नेक्स्ट फिल्म का भी हिस्सा हैं लेकिन अभी इस फिल्म के बारे में ज़्यादा जानकारी हासिल नहीं हो पाई है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story