Breakfast Egg Bites Recipe: ब्रेकफास्ट में बनाये ये टेस्टी और हेल्दी एग रेसिपीज, बेहद आसान हैं इन्हे बनाना

Breakfast Egg Bites Recipe: कहते हैं कि सुबह का नाश्ता अगर बढ़िया हो तो पूरा दिन अच्छा जाता है। ऐसे में अगर आप कुछ ऐसा खाएं जो हेल्दी भी हो और टेस्टी भी तो कहना ही क्या।

Shweta Shrivastava
Published on: 17 May 2023 10:19 AM GMT
Breakfast Egg Bites Recipe: ब्रेकफास्ट में बनाये ये टेस्टी और हेल्दी एग रेसिपीज, बेहद आसान हैं इन्हे बनाना
X
Breakfast Egg Bites Recipe (Image Credit-Social Media)

Breakfast Egg Bites Recipe: कहते हैं कि सुबह का नाश्ता अगर बढ़िया हो तो पूरा दिन अच्छा जाता है। ऐसे में अगर आप कुछ ऐसा खाएं जो हेल्दी भी हो और टेस्टी भी तो कहना ही क्या। वहीँ ऐसे ही पौष्टिकता और स्वाद से भरपूर होते हैं अंडे। ये एक इंस्टेंट और आसान नाश्ते के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाते हैं। चाहे आप तले हुए अंडे, आमलेट, या शक्शुका जैसे रचनात्मक अंडा-आधारित व्यंजन पसंद करते हों। आपके स्वाद के अनुरूप बहुत सारे विकल्प हैं। अंडे को अपनी सुबह की दिनचर्या में शामिल करके, आप अपने दिन की स्वादिष्ट शुरुआत करने के लिए प्रोटीन से भरपूर और संतोषजनक भोजन का आनंद ले सकते हैं। आपकी सुबह को प्रेरित करने के लिए यहां हम कुछ आसान ब्रेकफास्ट आइडियाज लेकर आये हैं I यूँ तो गर्मी में कम ही लोग इसे प्रीफर करते हैं लेकिन इसमें मौजूद पौष्टिकता इसे एक बेस्ट मॉर्निंग ब्रेकफास्ट बनती है।

अंडे से बने बेस्ट मॉर्निंग ब्रेकफास्ट

वेजी ऑमलेट: अंडे को कटी हुई सब्जियों जैसे कि शिमला मिर्च, मशरूम, प्याज और टमाटर के साथ फेंटें।

कड़ाही में सेट होने तक पकाएं, और रंग-बिरंगे और भरपेट नाश्ते का आनंद लें।

एग मफिन्स: अंडे को कटी हुई सब्जियों, पनीर और हर्ब्स के साथ फेंटें। घी लगे मफिन टिन्स में डालें और सेट होने तक बेक करें।

इन मेक-फ़ॉर एग मफ़िन को इंस्टेंट और पोर्टेबल नाश्ते के लिए बेस्ट रेसिपी है।

ब्रेकफास्ट बूरिटो: तले हुए अंडे, पके हुए बेकन या सॉसेज, कटा हुआ पनीर, और साल्सा या एवोकैडो जैसे अपने पसंदीदा टॉपिंग के साथ एक टॉर्टिला भरें।

इसे लपेटें और चलते-फिरते एक बेहतरीन और स्वादिष्ट नाश्ते का आनंद लें।

एग्स इन होल : ब्रेड के एक स्लाइस के बीच में एक छेद करें और इसे एक चिकने पैन में रखें।

एक अंडे को छेद में फेंटें और अंडे के सेट होने तक पकाएं। एक साधारण और मजेदार नाश्ते के लिए टोस्टेड कटआउट पीस के साथ परोसें।

Shakshuka: एक कड़ाही में प्याज़, शिमला मिर्च और लहसुन को भूनें। डिब्बाबंद टमाटर, जीरा और पेपरिका जैसे मसाले डालें और गाढ़ा होने तक उबालें।

सॉस में छोटे-छोटे छेद करें और उनमें अंडे फोड़ें। ढककर तब तक पकाएं जब तक कि अंडे आपकी पसंद के अनुसार पक न जाएं। स्वादिष्ट नाश्ते के लिए क्रस्टी ब्रेड के साथ परोसें।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story