×

Eid Kurta Pajama Designs for Men: इस ईद पहनिए स्टाइलिश कुर्ता पायजामा सेट, इन ऑउटफिट में आप लगेंगे एकदम परफेक्ट

Eid Kurta Pajama Designs for Men: आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ बेहतरीन कुर्ता पायजामा सेट का ऑप्शन। जिन्हे ट्राय करके आप इस ईद सबसे हटकर दिखने वाले हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 20 April 2023 7:00 AM GMT (Updated on: 22 April 2023 7:26 AM GMT)
Eid Kurta Pajama Designs for Men: इस ईद पहनिए स्टाइलिश कुर्ता पायजामा सेट, इन ऑउटफिट में आप लगेंगे एकदम परफेक्ट
X
Eid Kurta Pajama Designs for Men (Image Credit-Social Media)

Eid Kurta Pajama Designs for Men: आजकल पुरुष भी अपने पहनावे और स्टाइल को लेकर काफी अलर्ट हो गए हैं साथ ही वो इसको लेकर काफी अहमियत देने लगे हैं। वहीँ ईद का त्यौहार काफी नज़दीक है ऐसे में आप चाहेंगे कि आप एकदम परफेक्ट लगें। ऐसे में जहाँ कोई अच्छी तरह से तैयार होना और अद्वितीय और स्टाइलिश ऑउटफिट पहनना पसंद करता है वहीँ कुछ इस गर्मी में कम्फर्टेबल ऑउटफिट ढूढ़ते नज़र आ रहे हैं। वहीँ जब किसी खास ओकेशन की बात आती है, तो पुरुष बहुत चूज़ी भी हो जाते हैं, खासकर जब किसी ट्रेडिशनल फंक्शन या किसी त्यौहार की बात आती है तो।

ईद पर पहने स्टाइलिश कुर्ता पायजामा सेट

फैशन के इस दौर में पुरुष भी महिलाओं को बराबरी से टक्कर देना चाहते हैं। इस आधुनिक दुनिया में, पुरुष फैशनेबल बनना चाहते हैं और सभी लेटेस्ट ट्रेंड्स के बारे में अपडेट रहना चाहते हैं। कोई भी अपने ड्रेसिंग स्टाइल से समझौता नहीं करता क्योंकि स्टाइल किसी के व्यक्तित्व पर काफी प्रभाव डालता है। आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ बेहतरीन कुर्ता पायजामा सेट का ऑप्शन। जिन्हे ट्राय करके आप इस ईद सबसे हटकर दिखने वाले हैं।

ईद पर क्या पहनें?

महिलाओं की तरह ही किसी भी समारोह या कार्यक्रम से पहले, पुरुष भी बेहतरीन कपड़ों और जूतों की तलाश में दुकानों और बाजारों में जाते हैं। ईद की तैयारियों के लिए, पुरुष सबसे अच्छे परिधानों की तलाश करते हैं, और वो आमतौर पर सलवार के साथ पारंपरिक कुर्ता पहनना पसंद करते हैं।

कुर्ता सलवार ईद के लिए सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि ये बहुत सभ्य और पारंपरिक दिखता है और ऐसे अवसरों पर इसका पालन किया जाना चाहिए। यहां हम आपके लिए कुछ आइडियाज लेकर आये हैं ताकि आप ईद पर कुर्ता सलवार में और स्मार्ट लुक के साथ नज़र आएं।

  • अगर आप ईस्टर्न लुक को वेस्टर्न लुक देना हैं तो आप सलवार की जगह जींस पहन सकते हैं।
  • सिंपल लाइट कुर्ते के ऊपर ब्राइट डिजिटल प्रिंट डिजाइन कमाल का लगेगा।
  • डिजिटल प्रिंटिंग भी इस समय काफी पॉपुलर है, और आस्तीन पर थोड़ा ब्लॉक या डिजिटल प्रिंट सुंदरता को और भी ज़्यादा बढ़ा सकता है। आप इस स्टाइल को जरूर ट्राई करें।
  • ईद पर अपनी ड्रेस को एक अच्छी घड़ी और शेड्स की मदद से एक्सेसराइज़ करना न भूलें।
  • फुटवियर के लिए पेशावरी चप्पल या लोफर्स एक अच्छा विकल्प होगा।


कुर्ता विद वेस्ट कोट

आधुनिक कपड़ों और डिजाइनों के साथ, पुरुष ईद पर आश्चर्यजनक रूप से सुन्दर दिख सकते हैं। अगर आप अपने कुर्ते के साथ वेस्टकोट पहनना चाहते हैं, तो आप या तो अपनी ड्रेस के विपरीत प्लेन जैकेट ट्राई कर सकते हैं या फिर प्रिंटेड जैकेट। लेकिन फिर भी, अगर आपको ये आईडिया पसंद नहीं आया है, तो सलवार कमीज के इन 12 स्टाइलिश ऑप्शंस को वेस्ट कोट के साथ टीमअप कर सकते हैं।

ईद की नमाज के लिए पहने सफेद कुर्ता

ईद की नमाज़ के लिए आप सबसे क्लासी लुक में से एक चुन सकते हैं जो एक ऑल-व्हाइट कुर्ता आउटफिट हो सकता है। ये जहाँ आपको एक दम ट्रेडिशनल लुक देगा वहीँ ये इस तपा देने वाली गर्मी को भी मात देने में आपकी मदद करेगा। सफेद एक ऐसा रंग है जो कभी भी आउट ऑफ़ फैशन नहीं होता।

सेल्फ प्रिंटेड कुर्ता

कई बॉलीवुड सेलेब्स आपको सेल्फ प्रिंटेड कुर्ता सेट में नज़र आते होंगे जिसे देखकर आपको भी उनका स्टाइल अपनाने का मन करता होगा तो ये एक बेस्ट ऑप्शन है। वहीँ आपको बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान का ये प्रिंटेड कुरता सेट कैसा लग रहा है। आप इन कुर्तों को किसी भी लोकल ब्रांड पर आसानी से पा सकते हैं या इन्हें स्वयं सिलवा भी सकते हैं।

स्टेटमेंट कॉलर

स्टेटमेंट कॉलर और स्लीव्स कुछ ऐसे विवरण हैं जो आपको अलग दिखा सकते हैं। अगर आपको नीरस और उबाऊ कपड़े पसंद नहीं हैं तो ये एक शानदार विचार है। ये एक तरफ स्टाइलिश लुक देता है वहीँ साथ ही ये आपको ट्रेडिशनल लुक भी देगा।

धारीदार कुर्ता सफेद पतलून के साथ

धारीदार कुर्ता या हल्की लाइनिंग वाले कुर्ते स्टाइल और सादगी को एक-दूसरे के साथ पूर्ण सामंजस्य बनाकर आपको एक परफेक्ट लुक देंगे। चाहे जवान लड़के हों या पुरुष, दोनों ईद पर इन कुर्तों को पहनना पसंद करेंगे। खड़ी धारीदार कुर्ता आपकी हाइट भी ज़्यादा दिखने में मददगार साबित होते हैं।

बोल्ड शूज के साथ पेस्टल कलर के कुर्ते

पेस्टल कलर जैसे हल्का नीला, गुलाबी, लाल, पीला, समुद्री हरा और सफेद न केवल महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों के लिए भी इस ईद का ट्रेंड है। इस ईद पर कूलिंग इफ़ेक्ट के लिए आपको इन आकर्षक रंगों को ज़रूर आज़माना चाहिए।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story