×

वर्चुअल मीटिंग के लिए अपने आपको ऐसे करें तैयार, ये Tips करें फॉलो

वर्चुअल मीटिंग में प्रेजेंटेबल दिखने के लिए सिर्फ मेकअप ही सबकुछ नहीं है, बल्कि आपको लाइटिंग पर भी फोकस करना चाहिए। हमेशा वर्चुअल मीटिंग के लिए आप घर के ऐसे कोने का चयन करें, जहां पर नेचुरल लाइटिंग अधिक आती हो। इससे आपका फेस खुद ब खुद ब्राइटन नजर आएगा। 

suman
Published on: 8 Jun 2020 6:00 AM GMT
वर्चुअल मीटिंग के लिए अपने आपको ऐसे करें तैयार, ये Tips करें फॉलो
X

लखनऊ: कोरोना ने पूरी दुनिया का कायाकल्प कर दिया है। लोग सोशल डिस्टेंस बनाए हुए है और अपने ऑफिस से जुड़े काम भी घर पर ही निपटा रहे हैं। वर्क फॉर्म होम चल रहा है। ऐसे में अब वर्चुअल मीटिंग हो रही हैं ताकि काम चलता रहें। ऑफिस में मीटिंग में हो, लेकिन घर पर प्रेजेंटेबल होना बेहद जरूरी है।

जब से पूरे विश्व में कोरोना ने अपना कहर दिखाया, , तब से दुनिया में काम करने का तरीका बदल गया है। कोरोना के चलते एक तरह से पूरा विश्व लॉकडाउन है और इसलिए लोग घर पर रहकर ही अपना ऑफिस का काम कर रहे हैं। इन दिनों ऑफिसों को एहतियातन बंद किया गया है और जो ऑफिस खुले हैं, वहां पर बेहद कम लोग ही काम कर रहे हैं। ऐसे में ऑफिस की मीटिंग्स भी अब वर्चुअल होने लगी हैं। भले ही आप घर पर रहकर काम कर रही हों या फिर ऑनलाइन मीटिंग्स के जरिए आगे की रणनीति तय कर रही हों, लेकिन उस दौरान भी आपका प्रेजेंटेबल होना बेहद जरूरी है। वर्चुअल मीटिंग के दौरान आपको अपने सीनिर्यस व बॉस के साथ कनेक्ट होना पड़ता है और उस समय आपके प्रेजेंटेबल होने पर यह अहसास होता है कि आप अपने काम के प्रति कितनी सजग हैं। इसलिए कुछ मेकअप टिप्स लेकर आए हैं जो वर्चुअल मीटिंग के लिए आपको परफेक्ट लुक देंगे। जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

यह पढ़ें...मिल रही अकाल मृत्यु: अचानक नौ लोगों की मौत, डरे और सहमें हुए हैं सब

बेसिक मेकअप

*ऑनलाइन मीटिंग के लिए अपने मेकअप को बेसिक ही रखें। इस तरह के मेकअप से चेहरे पर एक ग्लो आता है और मेकअप ओवर भी नहीं लगता। इसलिए अगर आप वर्चुअल मीटिंग के लिए तैयार हो रही हैं तो आप स्पार्कल आईशैडो या ब्राइट ब्लश का इस्तेमाल करने से बचें। नो मेकअप लुक भी वर्चुअल मीटिंग के लिए अच्छा माना जाता है।

बेस लगाएं

*वर्चुअल मीटिंग के लिए फुल कवरेज फाउंडेशन की जगह लाइटवेट फाउंडेशन या सीसी क्रीम का इस्तेमाल बतौर बेस लगाना अच्छा है।

लाइट हो कलर्स

* जब लड़कियां ऑफिस जाती हैं तो ब्लैक आईलाइनर का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन जब आप एक−दूसरे से वर्चुअली कनेक्ट हो रही हैं तो उस दौरान ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करने से कैमरे के सामने आप काफी डार्क नजर आएंगी। इसलिए आप ब्लैक आईलाइनर को ब्राउन या ग्रे के साथ स्विच करें। इसके शेड्स को भी लाइट ही रखें तो अच्छा।

यह पढ़ें...बहुत ख़ास है 8 जून: इस दिन जन्मे लोगों को मिलता है ये सब…

लाइटिंग पर भी फोकस

*वर्चुअल मीटिंग में प्रेजेंटेबल दिखने के लिए सिर्फ मेकअप ही सबकुछ नहीं है, बल्कि आपको लाइटिंग पर भी फोकस करना चाहिए। हमेशा वर्चुअल मीटिंग के लिए आप घर के ऐसे कोने का चयन करें, जहां पर नेचुरल लाइटिंग अधिक आती हो। इससे आपका फेस खुद ब खुद ब्राइटन नजर आएगा।

suman

suman

Next Story