×

Friendshipday2019 : भूल से भी न करे ऐसा, नहीं तो टूट जाएगा रिश्ता

फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त के पहले सन्डे को सेलिब्रेट किया जाता है.लाइफ बोरिंग सी लगने लगी हो तो फोन उठाइए और किसी पुराने दोस्त को कॉल लगाइए. या किसी दोस्त से मिलने जाइए और तसल्ली से उसके पास बैठकर अपने दिल की बातें कीजिए. यकीनन आप के भीतर एक नई ऊर्जा का संचार होगा.

Roshni Khan
Published on: 4 Aug 2019 6:37 AM GMT
Friendshipday2019 : भूल से भी न करे ऐसा, नहीं तो टूट जाएगा रिश्ता
X

लखनऊ: फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त के पहले सन्डे को सेलिब्रेट किया जाता है.लाइफ बोरिंग सी लगने लगी हो तो फोन उठाइए और किसी पुराने दोस्त को कॉल लगाइए. या किसी दोस्त से मिलने जाइए और तसल्ली से उसके पास बैठकर अपने दिल की बातें कीजिए. यकीनन आप के भीतर एक नई ऊर्जा का संचार होगा.

ये भी देखें:अब तक नहीं जानते थे तो अब जान लें, सिंदूर लगाते समय दें ध्यान तो खुद-ब- खुद बना रहेगा आपका सुहाग

एक सच्चा दोस्त आपके सुख में ही नहीं बल्कि आपके दुख में भी आपके साथ हमेशा खड़ा रहता है। इस दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट करने के लिए लोग दोस्तों को स्पेशल गिफ्ट देते हैं. आइए आपको बताते हैं फ्रेंडशिप डे पर किस तरह के तोहफे नहीं देना चाहिए. तो ये हैं कुछ गिफ्ट की लिस्ट-

दोस्तों को कभी भी उपहार में रुमाल नहीं देते. ऐसा करने से दोस्ती के टूटने का खतरा बढ़ जाता है. आप इसकी जगह अपने दोस्त को टी-शर्ट या टाई गिफ्ट कर सकते हैं.

ये भी देखें:OMG! उधारी ने बना दिया एक झटके में करोड़पति

आर्टिफिशियल फ्लॉवर देने का सोच रहें है तो ये प्लान चेंज करले क्योंकि ये फ्लावर नकली फीलिंग्स का प्रतीक होते हैं. इसलिए दोस्तों को ये उपहार देने की बजाये असली फूल देना सही रहेगा.

ऐसी मान्यताएं हैं कि काला रंग राहु का रंग होता है, जो रिश्ते खराब कर सकता है. ऐसे में काले रंग के कपड़े, बैंड या कोई वस्तु देने से बचें.

दोस्तों को अक्सर लोग क्रॉकरी गिफ्ट करते हैं, लेकिन यह तोहफा भी आपकी दोस्ती में दरार डाल सकता है. दरअसल क्रॉकरी के सेट में छुरी-कांटा भी शामिल होता है. छुरी-कांटे को कड़वाहट और दुश्मनी का प्रतीक माना जाता है.

ये भी देखें:उन्नाव रेप केस: सीबीआई ने विधायक कुलदीप के घर पर शुरू किया सर्च ऑपरेशन

फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को पर्स या कैश गिफ्ट करने से बचें. पैसा अच्छे-अच्छे रिश्तों को खराब कर देता है. इसलिए इसे बीच में लाना सही नहीं माना जाता. दूसरा, पर्स देने के पीछे यह तर्क भी दिया जाता है कि इससे आप अपना धन दूसरे के हाथों में सौंप रहे हैं.

ज्यादातर लोग दोस्तों को परफ्यूम गिफ्ट देने की गलती कर बैठते हैं. ऐसा माना जाता है कि इसे गिफ्ट करने से रिश्तों में तनाव और गलतफहमियां पनपने लगती हैं.

अगर आपका बेस्ट फ्रेंड खाने-पीने का शौकीन है, तो उसे खाने की अच्छी-अच्छी चीजें भेंट करें. लेकिन भूलकर भी उन्हें अचार देने की गलती न कर बैठें. कहा जाता है कि इससे रिश्तों में खटास आती है.

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story