×

लड़कियां ऐसे लड़कों से रहें सावधान! नहीं तो होगा ऐसा हाल

किसी भी रिश्ते की डोर बहुत कच्ची होती है जो कभी भी टूट सकती हैं। आज के समय में यह आम बात है। लोगों की लोगों के न लव अफेयर लंबे होते है और न ही शादी ही। छोटी-छोटी बातों पर ब्रेकअप होते है , ऐसे लड़कों से  लड़कियों को बचकर रहना चाहिए, जो लड़की को सिर्फ फिजकली पाना की चाहत रखते हैं

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 July 2020 5:23 PM GMT
लड़कियां ऐसे लड़कों से रहें सावधान! नहीं तो होगा ऐसा हाल
X

जयपुर: किसी भी रिश्ते की डोर बहुत कच्ची होती है जो कभी भी टूट सकती हैं। आज के समय में यह आम बात है। लोगों की लोगों के न लव अफेयर लंबे होते है और न ही शादी ही। छोटी-छोटी बातों पर ब्रेकअप होते है , ऐसे लड़कों से लड़कियों को बचकर रहना चाहिए, जो लड़की को सिर्फ फिजकली पाना की चाहत रखते हैं। क्योंकि वो कभी भी धोखा दे सकते हैं। तो जानते हैं कि लड़कियों को कि किस तरह के लड़कों से बचने की जरूरत हैं।

यह पढ़ें...कॉलेज का पहला दिन, कैंपस में कदम रखने से पहले जान लें ये सब..

सिर्फ काम ही काम

कुछ ऐसे लड़के होते हैं जो काम को रिलेशनशिप से भी ज्यादा अहमियत देते हैं। ऐसे में रिलेशनशिप के दौरान काम को लेकर झगड़ा होना पक्का है। ऐसे में लडकों को टाइम-मैनेजमेंट का पता होना चाहिए। ऐसे पार्टनर की तलाश करे जो आपकी इच्छाओं की पूर्ति करें इसके लिए वह कड़ी मेहनत करें लेकिन मेहनत और काम में लगे रहने में फर्क होता है इसे वह समझे ओए आपको भी समय दे ।

दिलफेंक लड़के

कई लड़के दिलफेंक होते हैं। उन्हें आज किसी और लड़की से मिलना अच्छा लगता है तो कल किसी और से, ऐसे लड़के रिलेशनशिप में किसी एक के साथ सीरियस नहीं हो सकते इसलिए अपना पार्टनर ढूंढने के दौरान इस तरह के लड़कों से जरूर बचें। इस तरह के पुरुष कभी भी कमिटमेंट के लिए तैयार नहीं होते हैं। किसी भी एक लड़की के साथ जीवन गुजारने की बात से घबराते हैं। ये साथ कभी भी वफादारी भरा रिश्ता नहीं निभा पाते।

यह पढ़ें...ऐसा चाइल्ड प्रूफ होम, बच्चे के लिए बनेगा सुरक्षा कवच, जानें कैसे

नासमझ

लड़कियों को हमेशा एक समझदार मेल पार्टनर की तलाश रहती हैं ताकि उनका जीवन बेहतर तरीके से चलें लेकिन कभी-कभी लड़कियां अपना पार्टनर ढूंढने में एक गलती कर देती हैं। ऐसे में उनको ध्यान रखना चाहिए की कभी भी उनका पार्टनर नासमझ न हो, क्योंकि वह किसी भी बात को उस तरह हैंडल नहीं कर पाएगा जो एक व्यस्क पुरुष कर सकता है। अगर पुरुष मानसिक रूप से समझदार नहीं हुआ है तो वो उन चीजों की तरफ ध्यान नहीं दे पाता जो रिलेशनशिप के दौरान जरूरी होता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story