×

Ghee For Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए कैसे इस्तेमाल करें घी, फेस पैक के रूप में मॉइस्चराइजर करेगा कमाल

Ghee Benefits for Skin: आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिससे आप घर की कुछ सामान्य सी चीज़ों से चमकदार स्किन पा सकेंगे। आइये जानते हैं कैसे।

Shweta Shrivastava
Published on: 30 Aug 2023 2:40 PM GMT
Ghee For Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए कैसे इस्तेमाल करें घी, फेस पैक के रूप में मॉइस्चराइजर करेगा कमाल
X
Ghee Benefits for Skin (Image Credit-Social Media)

Ghee Benefits for Skin: आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और चमकदार बनाने के लिए कई तरह के जतन करतीं होंगीं। साथ ही साथ आपने कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल किये होंगे लेकिन वो सेलिब्रिटी वाली चमक आपको मिल पाए ये ज़रूरी नहीं। कई लोग तो सैलून में हज़ारों रूपए तक दे आते हैं लेकिन वैसा ग्लो उन्हें नहीं मिल पता। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिससे आप घर की कुछ सामान्य सी चीज़ों से चमकदार स्किन पा सकेंगे। आइये जानते हैं कैसे।

ग्लोइंग स्किन के लिए घी और मॉइस्चराइजर का करें इस्तेमाल

मार्केट में कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स हैं जो आपकी स्किन को चमकदार और बेदाग़ करने का दावा करते हैं लेकिन उनमे से ज़्यादातर प्रोडक्ट्स केमिकल युक्त ही होते हैं। जो लम्बे समय में आपको कई स्किन रिलेटेड दिक्कतें पैदा कर सकता है। इनके कई तरह के साइड इफेक्ट्स के चलते आपको कई परेशानियां हो सकतीं हैं।

वहीँ अगर आप कुछ बेहतरीन घरेलू उपायों को अपनाते हैं तो बिना किसी साइड इफेक्ट्स के आपको दमकती हुई त्वचा मिल जाती है। आज हम आपको जिस घरेलू चीज़ से चमकती त्वचा के बारे में बता रहे हैं वो है घी। दरअसल ये एक घरेलू खाद्य पदार्थ है जिसका उपयोग काफी समय से किया जाता रहा है। साथ ही ये आपके और आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं।

आपको बता दें कि घी आम तौर पर दूध के ठोस पदार्थों को गर्मी का उपयोग करके अलग करके बनाया जाता है और इस सुगंधित तरल में एक करिश्माई पौष्टिक स्वाद भी होता है। इसे बिना फ्रिज में रखे भी स्टोर किया जा सकता है। आइए जानते हैं घी के क्या फायदे हैं।

दरअसल घी ओमेगा फैटी एसिड से भरपूर होता है जो मुक्त कणों को बेअसर करने और आपकी त्वचा को पोषण देने में मदद करता है। ये बेजान त्वचा को स्वस्थ त्वचा में बदलने में मदद करता है, क्योंकि इसमें विटामिन ए भी होता है जो आपकी त्वचा को जलयोजन प्रदान करने में मदद करता है। दो से तीन चम्मच घी लें और उसमें एलोवेरा जेल मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। ये आपको एक बेहतरीन इफ़ेक्ट देगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story