नहीं बोलेगा कोई मोटा! सिर्फ 10 दिनों में मिलेगा इससे छुटकारा

डरावनी फिल्मों की बात करें तो ज्यादातर लोगों को डरावनी फिल्में रात में देखना अच्छा लगता है। डरावनी फिल्मों के देखने वाले ज्यादातर लोग रात को अपने कमरे के दरवाजे, खिड़कियां बंद करके और लाइट बंद करके फिल्मे देखना पसन्द करते हैं।

Horror Movie

Horror Movie

नई दिल्ली :  डरावनी फिल्मों की बात करें तो ज्यादातर लोगों को डरावनी फिल्में रात में देखना अच्छा लगता है। डरावनी फिल्मों के देखने वाले ज्यादातर लोग रात को अपने कमरे के दरवाजे, खिड़कियां बंद करके और लाइट बंद करके फिल्मे देखना पसन्द करते हैं। डरावनी फिल्में देखना जितना पसन्द होता है इन लोगों को, उतना ही डर भी लगता है। तभी ये लोग डरावनी फिल्में देखने के बाद अकेले अपने बॉथरुम तक जाने में डरते हैं। इसके साथ ही कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन डरावनी फिल्मों से दूर ही रहते हैं।

यह भी देखें… मारा गया आतंकी! सेना ने लिया मासूम बच्ची की चीख का बदला

लेकिन डरावनी फिल्मों से जुड़ा एक रोचक तथ्य आज हम आपकों बताने जा रहे हैं। जीं हां तो सुनिए- डरावनी फिल्मों का संबंध आपके वजन से भी जुड़ा हुआ है। और अगर हम आपको बताए कि डरावनी फिल्में देखने से शरीर का वजन कम हो जाता है, तो क्या तब भी आप ऐसी फिल्में नहीं देखेंगे। जी हां पढ़कर थोड़ा अजीब लग रहा होगा, मगर डरावनी फिल्में देखकर आप अपना वजन कम कर सकते हैं।

horror movie

आपको बता दें कि वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी की एक स्टडी के अनुसार, हर दिन एक हॉरर फिल्म देखने से कैलोरी बर्न होती है। जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है। 90 मिनट की डरावनी फिल्म लगभग 113 कैलोरी कम कर सकती है। इतनी ही कैलोरी कम करने के लिए आपको 30 मिनट का वॉक करना पड़ता है।

horror movie

इस रिसर्च के हिसाब से आपके 30 मिनट का वॉक एक डरावनी फिल्म देख के ही कम हो जाएगा।

यह भी देखें… अब इसके बिना नहीं निकाल पाएंगे PF का पैसा, इस नियम में हुआ बदलाव

इस स्टडी की मानें तो आप जितनी ज्यादा डरावनी फिल्में देखेंगें, आपका वजन उतनी तेजी से घटेगा। हालांकि इस स्टडी में कितनी सच्चाई है इसका दावा नहीं किया जा सकता। लेकिन जो लोग डरावनी फिल्म देखते हैं उनके लिए तो यह अच्छी खबर है। क्योंकि उनके एक साथ दो काम हो जाते हैं।