2021 में दिखे स्टाइलिश: न फेंके ओल्ड फैशन वाले कपड़े, ऐसे करें इस्तेमाल

आज के दौर में अगर आप फैशन में पीछे रह जाएंगे तो शायद लोग आपको ना अपनाएं। इसीलिए लोग नए ट्रेंड को अपनाते हैं ताकी वह लाइफस्टाइल में फैशन से पीछे ना रह जाए।

old clothes

old clothes (file pic )

आज के दौर में अगर आप फैशन में पीछे रह जाएंगे तो शायद लोग आपको ना अपनाएं। इसीलिए लोग नए ट्रेंड को अपनाते हैं ताकी वह लाइफस्टाइल में फैशन से पीछे ना रह जाए।

लेकिन इस बार अपने स्टाइल और फैशन सेंस में कुछ बड़े बदलाव करके आप लोगों के बीच फेमस होने का अच्छा तरीका है। साल 2021 में ट्रेंड में रहने के लिए आपको अलग से फ़िज़ूल खर्च करने की ज़रूरत नहीं। अपने पुराने कपड़ों को दोबारा इस्तेमाल में लाएं। ये ज़रूरी नहीं है कि पुराने कपड़ों में आपका स्टाइल पुराना लगेगा। बस आपको पहनने का सही तरीका सीखना होगा। तो आइए जानते है स्‍टाइलिश दिखने के लिए इस साल आपको कौन से काम करने हैं।

अलमारी को करें व्यवस्थित

अपनी अलमारी में सभी कपड़े, जूते और एक्सेसरीज को अच्छी तरह से संभाल कर रखें। कई बार आपके पास बहुत सारे कपड़े या गिफ्ट्स होते हैं और आप उन्हें भूल जाते हैं। अधिकतर लोगों के साथ ऐसा होता है। अपने सभी एक्सेसरीज को एक जगह इकट्ठा करके रखें और फिर अपने कपड़ों के हिसाब से स्टाइल करें।

कपड़े को ऐसे दोहराए

ये ज़रूरी नहीं की स्टाइल के लिए आप नए कपड़े ही खरीदें। आप हर दिन इन पुराने कपड़ों मिसमैच कर पहन सकते हैं। कई बार आप सोचते हैं कि वही कपड़े दोहराना थोड़ा अटपटा लगता है, लेकिन कुछ दिनों बाद आप अपने कपड़ों को मिस मैच करके पहन सकते हैं।

रिसाइकल कपड़े

रिसाइकल का मतलब जिन कपड़े को आप नहीं पहन सकते उसे अन्य चीजों में इस्तेमाल करें। जान ले कौन से कपड़े को इस्तेमाल में लाया जा सकता है। आप अपने पुराने कपड़ों को किसी पायदान या डस्टर के रूप में भी प्रयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें… सर्दियों में रूखे होंठों से बचना है, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, जानिए टिप्स

 जो पसंद वही पहनें

जिसके आप अच्छा महसूस करें उस कपड़े का चुनाव करें। ये ज़रूरी नहीं कि जो ट्रेंड में है उसे ही पहना जाए।अगर आपकी पसंद सबसे अलग है, तो वही पहनना चाहिए। अपने इंट्रस्ट और आराम के अनुसार कपड़े को चुने।

ये भी पढ़ें: सावधान लड़कियों: सुपर क्रेज ज्वेलरी से हो रहे नुकसान, करें ये अचूक उपाय

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App