सावधान लड़कियों: सुपर क्रेज ज्वेलरी से हो रहे नुकसान, करें ये अचूक उपाय

जैसे की जंक ज्वैलरी का मैटेरियल काफी सख्त होता हैं, जिसके वजह से गले में रैशेज हो जाते हैं और वहां की स्किन लाल हो जाती है। ऐसी समस्या से बचने के लिए ज्वैलरी पहननेसे पहले कैलेमाइन लोशन, पेट्रोलियम जैली और मिनरल तेल का इस्तेमाल जरूर करें।

junk jewellery

सावधान लड़कियों: सुपर क्रेज ज्वेलरी से हो रहे नुकसान, करें ये अचूक उपाय (photo- social media)

लखनऊ: आजकल जंक ज्वेलरी का ट्रेंड खूब चला है। यह एक ऐसी ज्वेलरी  है, जो सूट और साड़ी पर पहने के बाद आपके लुक को बिल्कुल चेंज कर देता है। यह ज्वैलरी पारंपरिक और यूनिक स्टाइल देती है, लेकिन कुछ लोगों को इस ज्वेलरी रैशेज की समस्या भी होती है। जिसके कारण लोग इसे पहन नहीं पाते हैं। अगर जंक ज्वेलरी पहनने के बाद आपको भी रैशेज की समस्या होती है, तो ये अचूक उपाय करके के अपना शौक पूरा कर सकती हैं, वो उपाय क्या है आइए आपको बताते है…

ज्वेलरी के पीछे लगाए ये पॉलिश

रैशेज की समस्या से बचने के लिए आप अपने जंक ज्वेलरी के पीछे नेल पॉलिश से कलर कर दें। इससे आपकी रैशेज की समस्या छूमंतर हो जाएगा। साथ ही इससे वह आपकी त्वचा पर रगड़ नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें… सर्दियों में रूखे होंठों से बचना है, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, जानिए टिप्स

इयररिंग्स के साथ पहनें ये

जंक ज्वेलरी को लेकर लड़कियों और महिलाओं दोनों में खूब क्रेज है। अगर आप जंक ज्वेलरी में इयररिंग्स का इस्तेमाल करती है, तो आप सिलिकन इयररिंग कुशंस का इस्तेमाल जरूर करें। इससे आपकी स्किन पर रैशेज नहीं होगें।

junk jewellery 1

रैशेज को ऐसे करें छूमंतर

जंक ज्वेलरी से होने वाले रैशेज को छूमंतर करने के लिए आप एक सूखे और साफ कपड़ा लें और उसे पानी में गीला कर रेशेज वाली जगह पर आराम से सेकें। इससे आपको काफी आराम मिलेंगा।

यह भी पढ़ें… अलर्ट दांत में ये है खतरनाकः कोरोना के बाद की बड़ी समस्या, रिसर्च जारी

जंक ज्वेलरी पहनने से पहले ये लगाए

जैसे की जंक ज्वेलरी का मैटेरियल काफी सख्त होता हैं, जिसके वजह से गले में रैशेज हो जाते हैं और वहां की स्किन लाल हो जाती है। ऐसी समस्या से बचने के लिए ज्वैलरी पहननेसे पहले कैलेमाइन लोशन, पेट्रोलियम जैली और मिनरल तेल का इस्तेमाल जरूर करें।

फंक्शन से आने के बाद पहले करें ये काम

अगर आप जंक ज्वेलरी पहनते है, तो कोशिश करें कि उसे लंबे समय तक पहने। फंक्शन से आने के बाद सबसे पहले जंक ज्वेलरी ही उतारें। इस तरह आपका शौक का शौक भी जाएगा और रैशेज की समस्या भी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें : चेहरे को ऐसे डिटॉक्स करती हैं अनुष्का शर्मा, आप भी ट्राई करें ये तरीका

ये क्रीम बिल्कुल भी ना लगाए

अधिकतर लोग रैशेज होने पर एंटीबायोटिक क्रीम का इस्तेमाल करते है। लेकिन आपको कभी भी इस क्रीम का इस्तेमाल करने बचना चाहिए। इसे क्रीम के उपयोग से आपके रैशेज बढ़ सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App