×

Karwa Chauth: सास की थाली के बिना अधूरा है व्रत, अपनी बहू को ऐसे करें खुश

4 नवंबर को महिलाएं करवा चौथ का त्योहार मनाएंगी। इस दिन सभी सुहागन महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं।शाम को भगवान शिव की पूजा करके चांद को देख कर ही अपना व्रत तोड़ती हैं।

Monika
Published on: 2 Nov 2020 3:35 PM GMT
Karwa Chauth: सास की थाली के बिना अधूरा है व्रत, अपनी बहू को ऐसे करें खुश
X
Karwa Chauth: सांस की थाली के बिना अधुरा करवा चौथ, सांस अपनी बहू को ऐसे करे खुश

4 नवंबर को महिलाएं करवा चौथ का त्योहार मनाएंगी। इस दिन सभी सुहागन महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं।शाम को भगवान शिव की पूजा करके चांद को देख कर ही अपना व्रत तोड़ती हैं। ये करवा चौथ पति पत्नी के रिश्ते को दर्शाता है, सांस बहू का रिश्ता भी इससे जुड़ा हुआ है। जिसके बिना इस व्रत का पूरा होना ना के बराबर है। एक तरफ जहा पति अपनी पत्नी को गिफ्ट दे कर उसे खुश करने की कोशिश करता है , तो सांस भी अपना ढ़ेर सारा प्यार और आशीर्वाद देती हैं। जो दोनों के रिश्ते को हमेशा मजबूत बनाता है। इस त्योहार का असली मजा तभी है जब सास अपनी बहू को उसकी पसंद की चीजें गिफ्ट करें।

जरूरी प्यार

बहू को खुश करने के लिए महंगे-महंगे तोहफे दें ऐसा ज़रूरी नहीं। साथ बहू की अच्छी बनती है, तो आप दोनों करवाचौथ के दिन एक-दूसरे के संग दिनभर गेम खेलकर, ढेर सारी बातें करके या साथ में कोई फिल्म देखकर इस दिन को बिता सकती हैं। एक तो आप दोनों को ही भूख का एहसास नहीं होगा और दूसरा यह कि दिन कब बीत जाएगा पता नहीं चलेगा।

ये भी पढ़ें…हिंदुओं पर भयानक हमला: लाखों की भीड़ सड़कों पर, हर तरफ खौफ सा मंजर

सोहल श्रृंगार

करवा चौथ के दिन आप बहू को कंगन, साड़ी, सिंदूर, बिंदी, पैर की बिछिया भी दे सकती हैं, जो विवाहित महिला के लिए सबसे अच्छे तोहफे में से एक है।

प्रेग्नेंट बहू के लिए

बहू प्रेग्नेंट है तो करवाचौथ पर उनका स्पेशल ध्यान रखे। इस बार आप अपनी बहू को कुछ हेल्दी चीजें गिफ्ट कर सकती हैं, ड्राई फ्रूट्स, चॉकलेट्स, बैगी कपड़े आरामदायक फुटवियर गिफ्ट कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें…धमाके से कांपी यूनिवर्सिटी: आतंकी लगातार चला रहे गोलियां, मची अफरा-तफरी

ये भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर: जल्द होगा पंचायती चुनाव का एलान, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिए संकेत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story