×

ऐसे फॉलो करें लॉकडाउन में भी फैशन, दिखेंगे खूबसूरत, रहेंगे सुरक्षित, TIPS

कोरोना के कारण लोग कहीं जा तो नहीं सकते लेकिन यही वह समय है जब हिम्मत एवं सुरक्षा रखकर खुद को स्वस्थ रख सकते हैं साथ ही दूसरों की सुरक्षा में सहयोगी बन सकते हैं। इस समय वैसे तो बाहर जाना बिलकुल बंद हैं लेकिन फिर भी छोटी मोटी चीजों के लिए आपको घर से बाहर निकलना ही पड़ता है।

suman
Published on: 9 April 2020 2:39 AM GMT
ऐसे फॉलो करें लॉकडाउन में भी फैशन, दिखेंगे खूबसूरत, रहेंगे सुरक्षित, TIPS
X

जयपुर: कोरोना के कारण लोग कहीं जा तो नहीं सकते लेकिन यही वह समय है जब हिम्मत एवं सुरक्षा रखकर खुद को स्वस्थ रख सकते हैं साथ ही दूसरों की सुरक्षा में सहयोगी बन सकते हैं। इस समय वैसे तो बाहर जाना बिलकुल बंद हैं लेकिन फिर भी छोटी मोटी चीजों के लिए आपको घर से बाहर निकलना ही पड़ता है। ऐसे समय में यदि सुरक्षा के साथ साथ फ़ैशन को भी साथ लेकर चलेंगे तो अच्छा भी लगेगा एवं निराशा के इस दौर में सकारात्मकता भी बनी रहेगी। तो जानते हैं आप फैशन के लिहाज से इस समय कैसे अपने को ढाल सकते हैं।

यह पढ़ें...किताबों का रखते हैं शौक तो जानिए कहां हैं दुनिया की 5 सबसे बड़ी लाइब्रेरी

*कलरफुल मास्क, एक ऐसे दौर में जब वायरस से संक्रमण का खतरा बढ़ा हुआ है। मास्क पहनना बहुत जरूरी हो जाता है। आप अपने घर में कलरफुल सूती कपड़े के कई मास्क बनाके पहने हैं। जिनसे हाइजीन तो बनी ही रहेगी साथ ही ऐसे मास्क सुन्दर भी लगेंगे।

*पूरी बांह के कपडे पहने, अगर अति आवश्यक काम से बाहर जा रहे हैं तो पूरा शरीर ढक कर जाएं। इससे कुछ हद तक संक्रमण के खतरे को कम कर सकते हैं।

*सर को ढक कर रखें, बाहर निकलते समय अपने सर को ढंके बिना न निकलें।यह आप कैप या हैट लगा सकते हैं।कई कलरफुल कपड़े भी बांधे जा सकते हैं।

यह पढ़ें...लॉकडाउन में भी खूबसूरत दिखना है आपका अधिकार, ऐसे दें अपने आईब्रो को आकार

*इस समय मार्केट तो बंद होंगें, लेकिन आप अपने कपड़ों को कंट्रास्ट करके पहने जैसे-दुप्पटा, अलग, लैगीन और कुर्ता अलग करके पहने। इससे अलग दिखेंगे और खूबसूरत भी लगेंगे। यकीन मानिए लोग आपके फैशन को फॉलो करेंगे।

*सनग्लासेस, आजकल धूप में तेजी आने के साथ आपकी आँखों की सुरक्षा बहुत जरूरी है।इस समय अगर आप बाहर निकल रहे हैं तो आँखों की सुरक्षा भी उतनी ही जरूरी है जितनी शरीर के अन्य अंगों की।तो आप डार्क शेड के सनग्लासेस लगा सकते हैं।

*शार्ट्स को अवॉयड करें, इस समय पूरा अस्तीन के कपडे न पहने तो ही बेहतर होगा। इससे आप आवश्यक संक्रमण के खतरे से बच सकते हैं।

suman

suman

Next Story