×

Fashion : इन आसान टिप्स से कम खर्च में पा सकती हैं ग्लैमरस Look

खूबसूरत दिखने की चाहत हर किसी की होती है। साथ में ग्लैमर्स भी ।  आसपास कुछ लोग ऐसे जरूर होते होंगे जो बेहतर दिखने के लिए काफी पैसे खर्च करते हैं, लेकिन अपने बजट में रहकर भी खूबसूरत दिख सकते है। जानते हैं कैसे कम खर्च में फैशनेबल और ग्लैमरस दिखेंगी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 12 Aug 2020 5:11 PM GMT
Fashion : इन आसान टिप्स से कम खर्च में पा सकती हैं ग्लैमरस Look
X
कम खर्च में फैशनेबल और ग्लैमरस दिखेंगी

लखनऊ : खूबसूरत दिखने की चाहत हर किसी की होती है। साथ में ग्लैमर्स भी । आसपास कुछ लोग ऐसे जरूर होते होंगे जो बेहतर दिखने के लिए काफी पैसे खर्च करते हैं, लेकिन अपने बजट में रहकर भी खूबसूरत दिख सकते है। जानते हैं कैसे कम खर्च में फैशनेबल और ग्लैमरस दिखेंगी।

यह पढ़ें....सरकारी कर्मचारी अलर्ट: सरकार ने बदले सैलरी से जुड़े ये नियम, जानें क्या हुआ बदलाव

लिपस्टिक का इस्तेमाल

लिपस्टिक व्यक्तित्व को निखार सकते हैं। लिपस्टिक में एलोवेरा और विटामिन ई जैसे कई मॉश्च्यूराइजर होते हैं, जिनसे होठों की नमीं बरकरार रहती है। लिपस्टिक आपके होठों के लिए सनस्क्रीन का भी काम करता है। आपकी मुस्कान उस वक्त और भी प्यारी लगने लगती है जब होठों पर लगी हो लिपस्टिक।

style

नियमित ट्रिमिंग

महीने में कम से कम एक बार बालों को ट्रिम जरूर करें। ट्रिमिंग से आपके बाल कम टूटेंगे और कम ही समय के अंदर ज्यादा जल्दी से बढ़ेंगे। इस तरह नियमित तौर पर ट्रिमिंग करवाकर आप अपने बालों को महंगे हेयर ट्रिटमेंट से बचा सकते हैं।

योग का सहारा

योग से न केवल हमारा शरीर फिट बना रहता है, बल्कि इससे हमारी आत्मा भी प्रभावित होती है। योग से आतंरिक जागरुकता विकसित होती है। योग से शारीरिक क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है। इससे श्वास लेने की क्रिया बेहतर हो जाती है और शरीर में रक्त परिसंचरण अच्छे से होता है, फलस्वरूप चेहरा दमकने लगता है।

यह पढ़ें....मारा गया खूंखार आंतकी: सेना ने की बड़ी कार्रवाई, खत्म हुआ हिजबुल का ये कंमाडर

style

रसोई में खूबसूरती

स्वस्थ और दमकती त्वचा के लिए नींबू और शहद का मिश्रण सर्वोत्तम है। इससे न केवल त्वचा की रंगत निखरती है बल्कि यह मुहांसों, ब्लैकहेड्स और दाग धब्बों व असमान रंगत के लिए एक एक्सफोलिएटर का भी काम करता है।

हर बार दें नया लुक

एक्सेसरीज फैशन के पूरक की तरह है, लेकिन आप इनका उपयोग हर रोज सहजता के साथ कर सकते हैं। एक अच्छा सा स्कार्फ, केर्चिफ या बंदना, हल्की ज्वैलरी और अपने जूते के रंग के हिसाब से एक हैंडबैग आपके आउटफिट को शानदार बना सकता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story