×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

अपनी मां की पुरानी बनारसी साड़ियों को दीजिये नया स्टाइल, इन ऑउटफिटस में कमाल की दिखेंगीं आप

New Outfits From Old Sarees: आज हम आपके लिए बेहद हटके पैटर्न्स और नायब सलूशन लेकर आये हैं। जो आपके बजट में भी होगा और सभी आपको बस देखते ही रह जायेंगे।

Shweta Shrivastava
Published on: 22 March 2023 10:03 AM GMT
अपनी मां की पुरानी बनारसी साड़ियों को दीजिये नया स्टाइल, इन ऑउटफिटस में कमाल की दिखेंगीं आप
X
New Outfits From Old Sarees (Image Credit-Social Media)

New Outfits From Old Sarees: हर एक लड़की अपनी खुद की अलमारी को अपडेट करने के लिए समय-समय पर अपनी माँ की अलमारी को अक्सर खंगालती रहती है। और माँ की साड़ियों का फिर से प्रयोग में लाना काफी दिलचस्प भी हो सकता है। अगर आपके घर कोई शादी या कोई समारोह है और आप भी ये सोच रहे हैं कि आप कुछ ट्रेंडी और ट्रेडिशनल पहने तो आज हम आपके लिए बेहद हटके पैटर्न्स और नायब सलूशन लेकर आये हैं। जो आपके बजट में भी होगा और सभी आपको बस देखते ही रह जायेंगे। saree

पुरानी साड़ी को करें नए ऑउटफिट में तब्दील

हर किसी की अपनी माँ की सबसे फेवरेट साड़ी ज़रूर होती है। वहीँ जब बात आपकी मां के वॉर्डरोब की आती है, तो सबसे पहली और आखिरी चीज जो आपका दिल पिघला देती है, वो है एक पुरानी सिल्क की साड़ी! तो, आज हम आपके लिए पुरानी साड़ी से बेहतरीन ऑउटफिर बनाने की कई तरकीब लेकर आये है , यहाँ कुछ बेहतरीन चीज़ें हैं जो आप अपनी माँ की पुरानी रेशमी साड़ियों के साथ कर सकते हैं।

इसे अलग तरह से ड्रेप करें

अगर आप अपनी मां या सास की पुरानी साड़ियों में से किसी एक को काफी पसंद करतीं हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ बेहतरीन स्टाइल्स। वहीँ अगर हम बात करें बनारसी सिल्क साड़ियों की तो इसे कई तरह से ड्रेप किया जा सकता है। जैसे धोती स्टाइल, नेक ड्रेप स्टाइल, मुमताज़ स्टाइल, मरमेड स्टाइल और पैंट स्टाइल। आप अपनी माँ या सास की पुरानी साड़ियों का पुन: उपयोग करने के कुछ सबसे अपरंपरागत तरीके चुन सकतीं हैं। इसे कुछ फंकी गहनों के साथ एक किक दें, और आप रॉक करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं!

हालाँकि अगर आप वाकई में एक साड़ी लवर नहीं हैं, तो आप उन साड़ियों को काटना चाहेंगी और कुछ विभिन्न प्रकार के परिधानों को आज़माना चाहेंगी। तो हम ऐसे भी कुछ स्टाइल आपके लिए लेकर आये हैं।

एथनिक बनारसी कुर्ता

अपनी माँ की पुरानी साड़ियों का पुन: उपयोग करने का एक सबसे अच्छा तरीका ये है कि इसे कुर्ते में बदल दिया जाए। बनारसी सिल्क साड़ी का ट्रेडिशनल डिज़ाइन आपके कुर्ते को एक रिच लुक देगा। साथ ही आप अपनी मां की रेशमी साड़ी में कुछ आधुनिक स्पर्श जोड़ सकते हैं।

आप कुर्ते को पलाज़ो या लॉन्ग स्कर्ट के साथ स्टाइल कर सकती हैं। कोई भी फंक्शन हो, या एथनिक बनारसी कुर्ता हमेशा आपको क्लासी और एलिगेंट लुक देगा।

बनारसी दुपट्टा

अपनी माँ की पुरानी रेशमी साड़ी को दुपट्टे में बदलना अगली सबसे अच्छी बात है जो आप पुरानी साड़ियों के साथ कर सकते हैं। आप इसे आसानी से दुपट्टे के साइज में काट लें। ये क्लासिक दुपट्टे न सिर्फ आपके लुक में चार चांद लगाएंगे बल्कि आपके स्टाइल में एक ट्विस्ट भी डालेंगे। इसे एक सफेद कुर्ते के साथ पेयर करें और आप रॉक करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

बनारसी स्कर्ट

एक फुल फ्लेयर्ड एथनिक स्कर्ट आपकी माँ की पुरानी साड़ियों को एक बेहतरीन ऑउटफिट में बदलने की एक और चौंका देने वाली प्लानिंग है! इस प्रथागत स्कर्ट को कुछ अत्याधुनिक और प्रचलित टॉप के साथ मैच करके इसे कॉम्बिनेशन वियर में बदलें। आप एक आकर्षक टॉप, फ्रेश शर्ट या ऑफ-शोल्डर टॉप के साथ इसे मिक्स मैच कर सकतीं हैं।

इसके अलावा आप भी इस तरह से शानदार पलाज़ो या स्कर्ट की अलग-अलग स्टाइलिंग कर सकती हैं।

बनारसी लहंगा

लहंगे एक ऐसी चीज है जो हमेशा लड़कियों के दिल के करीब होती है। हर लड़की लहंगा पहनना चाहती है और सबसे अच्छी दिखना चाहती है, खासकर जब बात दोस्त, बहन या चचेरे भाई की शादी की हो। आप अपनी माँ की पुरानी शानदार बनारसी रेशमी साड़ी को एक बनारसी लहंगा बना सकती हैं। ट्रेडिशनल लहंगे हमेशा शादियों, फैमिली फंक्शन और सेरेमनी के लिए बेस्ट होते हैं।

लहंगे का सबसे अच्छा पार्ट ये है कि आप इसे किसी भी तरह से स्टाइल कर सकते हैं, जिसमे आप पारंपरिक या ट्रेंडी दिख सकते हैं।

ट्रेंडी बनारसी जैकेट्स

अगर आप उन लोगों में से हैं जो मिक्स एंड मैच स्टाइल पसंद करते हैं और इसे एक फंकी ट्विस्ट देना चाहते हैं, तो अपनी मां की पुरानी सिल्क की साड़ियों को एक लंबी जैकेट में बदलना बिल्कुल वही है जो आप ढूंढ रही हैं। बिना किसी कीमत के अपने लिए एक फंकी लॉन्ग जैकेट ऑप्ट करें।

शॉर्ट वेस्ट जैकेट्स भी स्मार्ट ऑप्शन हैं, जिन्हें आप मिक्स एंड मैच कर सकती हैं, बस आपको अपनी मां की पुरानी बनारसी सिल्क साड़ियों की जरूरत है।

जैसा कि आप यहां देख सकते हैं, आप अपनी मां की पुरानी बनारसी सिल्क साड़ियों के साथ एक बेहतरीन एथनिक और खूबसूरत स्टाइल के कपड़े बना सकती हैं। वाकई में इस तरह आप शुद्ध बनारसी की विरासत को बनाए रखते हैं और साथ ही, आप रॉक करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं!

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story