×

Best Foundation Brand: जानिए ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन ब्रांड, ये आपको देंगे स्मूथ फिनिश के साथ फुल कवरेज भी

Best Foundation Brand: आइये जानते हैं कि आखिर मार्केट में मौजूद ऐसे कौन कौन से ब्रांड्स हैं जो आपको आपकी स्किन टोन और टाइप के हिसाब से फाउंडेशन उपलब्ध करा रहे हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 19 Aug 2023 11:38 AM GMT
Best Foundation Brand: जानिए ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन ब्रांड, ये आपको देंगे स्मूथ फिनिश के साथ फुल कवरेज भी
X
Best Foundation Brand (Image Credit-Social Media)

Best Foundation Brand: ड्राई स्किन के लिए अगर आप भी बेस्ट फाउंडेशन ब्रांड खोज रहे हैं तो आज हम आपको कुछ बेहतरीन ब्रांड्स की लिस्ट लेकर आये हैं जो आपकी ड्राई स्किन को फुल कवरेज देंगें और स्मूथ एहसास के साथ आपको ड्राई भी महसूस होने नहीं देंगें। आइये जानते हैं कि आखिर मार्केट में मौजूद ऐसे कौन कौन से ब्रांड्स हैं जो आपको आपकी स्किन टोन और टाइप के हिसाब से फाउंडेशन उपलब्ध करा रहे हैं।

ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन ब्रांड

अगर आपकी स्किन भी ड्राई है तो आपको बता दें कि आज हम आपको कुछ बेस्ट फाउंडेशन ब्रांड्स बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन में बिना किसी खिंचाव के आपको बेहतरीन कवरेज भी मिलता है। आपको बता दें कि अगर आपकी स्किन भी ड्राई है तो आप काफी लकी हैं क्योकि आप ऑयली स्किन की परेशानियों से वाकिफ नहीं है क्योकि जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है उन्हें बड़े छिद्रों, मुँहासों और अतिरिक्त सीबम को छिपाने की परेशानियों से दो चार होना पड़ता है। वहीँ ड्राई स्किन के लिए जब आप फाउंडेशन लेतीं हैं तो आपको इसके लॉन्ग लास्टिंग होने की दिक्कत नहीं होती। वहीँ आपको ये जानकर भी ख़ुशी होगी कि ड्राई स्किन पर अन्य किसी भी तरह की स्किन के मुकाबले मेकअप ज़्यादा देर टिकता है।


1. लैक्मे एब्सोल्यूट आर्गन ऑयल सीरम फाउंडेशन

अगर आप शुष्क त्वचा के लिए किफायती, मॉइस्चराइजिंग और पौष्टिक फॉर्मूला वाले सर्वोत्तम फाउंडेशन की तलाश में हैं, तो लैक्मे एब्सोल्यूट आर्गन ऑयल सीरम फाउंडेशन आपके लिए सबसे बेस्ट है। शुष्क त्वचा के लिए इस हाइड्रेटिंग फाउंडेशन में शुद्ध आर्गन तेल मिलाया गया है, जो शुष्क त्वचा को पोषण देता है और इसे एक चमकदार, मुलायम लुक देता है।

2: फाउंडेशन के साथ मॉइस्चराइजर मिलाएं

अगर आपको ये पता चल जाये कि ड्राई स्किन के लिए कौन सा फाउंडेशन सबसे अच्छा है, तो अगर आपका फाउंडेशन पर्याप्त मॉइस्चराइजिंग कर रहा है तो शुष्क त्वचा के लिए मैटिफाइंग पाउडर फाउंडेशन को आप इसमें मिक्स करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीँ अगर आप लैक्मे एब्सोल्यूट मैट्रियल स्किन नेचुरल मूस, जो छिद्रों को छुपाता है और एक समान दोषरहित मेकअप बेस देता है? बस इसे एक मॉइस्चराइज़र के साथ मिलाएं। तो आपको इसका बेस्ट इफ़ेक्ट देखने को मिलेगा।

3. पॉन्ड्स बीबी+ क्रीम इंस्टेंट स्पॉट कवरेज

क्या आप एक साथ ही अपनी ड्राई स्किन के लिए मॉइस्चराइजर और अच्छा फाउंडेशन लेना चाहते हैं तो आपको हल्के और शयनी मेकअप के लिए पॉन्ड्स बीबी+ क्रीम इंस्टेंट स्पॉट कवरेज जैसी बीबी क्रीम की जरूरत है। ये विटामिन से भरपूर क्रीम और हल्के रंग का मिक्सचर है इस प्रोडक्ट को आप शुष्क संवेदनशील त्वचा के लिए सबसे अच्छा फाउंडेशन कह सकते हैं।


4. लैक्मे परफेक्टिंग लिक्विड फाउंडेशन

अगर आप अपनी ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फुल कवरेज फाउंडेशन की तलाश में हैं, जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाये, दाग-धब्बों और काले धब्बों को कवर करे, तो आप लैक्मे परफेक्टिंग लिक्विड फाउंडेशन को ट्राय कर सकतीं हैं। ये त्वचा के रूखेपन और महीन रेखाओं को छुपता है, आपकी त्वचा को फिनिश देता है, लेकिन साथ ही ये ड्राई स्किन के लिए लंबे समय तक चलने वाला और वाटरप्रूफ फाउंडेशन है।

5. लैक्मे एब्सोल्यूट स्किन ड्यू सीरम फाउंडेशन

आपको अपनी ड्राई स्किन के लिए लैक्मे एब्सोल्यूट स्किन ड्यू सीरम फाउंडेशन पसंद आ सकता है, जो हयालूरोनिक एसिड की अच्छाइयों और नियासिनमाइड की शक्ति से युक्त है। ये फाउंडेशन आपकी त्वचा को हाइड्रेट और पोषित करता है, साथ ही चमक और ओस जैसी फिनिश भी प्रदान करता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story