Liquor Shops Open: 15 अगस्त पर शराब प्रेमियों के लिए आई खास खबर, कल यानी ड्राई डे पर भी आपको यहाँ मिल जाएगी शराब

Independence Day 2023 : शराब के शौकीनों के लिए एक खास खबर है जहाँ उन्हें घर बैठे ही शराब मिल जाएगी।आइये जानते हैं कि आप अपनी मनपसंद शराब कहां से ले सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 14 Aug 2023 2:59 PM GMT (Updated on: 14 Aug 2023 3:32 PM GMT)
Liquor Shops Open: 15 अगस्त पर शराब प्रेमियों के लिए आई खास खबर, कल यानी ड्राई डे पर भी आपको यहाँ मिल जाएगी शराब
X
Liquor Shops Open (Image Credit-Social Media)

Liquor Shops Open: अगर आप भी अल्कोहल लवर हैं तो ये खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। दरअसल कल यानि 15 अगस्त के मौके पर जहाँ ड्राई डे होता है और पूरे देश में शराब के ठेके बंद रहते हैं वहीँ आप इसके बावजूद भी शराब घर पर मंगवाकर पी सकते हैं। साथ ही इसके लिए आपको कहीं जाने की भी ज़रूरत नहीं होगी। आइये जानते हैं ऐसा कैसे संभव हो सकता है।

ड्राई डे होने पर भी मिलेगी शराब

शराब के शौकीनों के लिए एक खास खबर है जहाँ उन्हें घर बैठे ही शराब मिल जाएगी। अब आप सोचेंगे वो कैसे? तो हम आपको बता दें कि दिल्ली NCR समेत देशभर में भले ही स्वतंत्रता दिवस को ड्राई डे रहेगा लेकिन फिर भी आप शराब खरीद सकते हैं। इसके पहले नेशनल हॉलीडेज पर आपको ड्राई डे के चलते शराब खरीदना मुश्किल रहता था वहीँ इसी वजह से एक या दो दिन पहले शराब की दुकानों पर भारी भीड़ जमा रहती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। भले ही इस दिन शराब की दुकानें पहले की ही तरह बंद रहेंगी और आबकारी विभाग की पैनी नजर ठेकों पर रहेगी। बावजूद इसके आप अपने घर पर शराब मंगवा सकते हैं। आइये जानते हैं कि आप अपनी मनपसंद शराब कहां से ले सकते हैं।

ड्राई डे पर शराब प्रेमियों को दारू खरीदने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीँ आबकारी विभाग भी चोरी-छिपे शराब की बिक्री न हो इसके लिए गश्त पर भी रहती है। जिसकी वजह से शराब प्रेमियों की लम्बी कतरे आज से ही शराब के ठेकों पर जुट गयी है। लेकिन अगर आप इस लम्बी कतार में घंटों नहीं खड़े होना चाहते और कल आराम से घर पर बैठकर शराब पीना चाहते हैं तो आपके लिए दिल्ली सरकार ने एक सुविधा दी है। दरअसल इस दिन कई रेस्ट्रो बार ऐसे हैं जहाँ आपको शराब मिल जाएगी। आप वहां जाकर आराम से बैठकर शराब पी सकते हैं।

जहाँ 15 अगस्त के दिन ड्राई डे होता है। यानि कि इस दिन आपको किसी भी तरह की कोई शराब की दुकान खुली नहीं मिलेगी और इसकी बिक्री किसी भी तरह से प्रतिबंधित होती है। लेकिन जिन रेस्टोरेंट बार में शराब सर्व की जाती है वहां बैठकर आप शराब पी सकते हैं। लेकिन बस आपको ये याद रखना होगा कि शराब पीकर अगर आप हुड़दंग करते हैं तो आप पर उचित कार्यवाही हो सकती है। वहीँ अगर आपके पास पहले से शराब राखी है तो आप उसे भी घर पर पी सकते हैं।

वहीँ अगर आपको शराब पीने का काफी शौक है तो आप इसे पहले से स्टॉक भी कर सकते हैं। ताकि ड्राई डे पर आपको शराब आराम से मिल सके। वहीँ आबकारी अधिकारी ने बताया कि, 15 अगस्त के दिन काफी पैनी नज़र राखी जाएगी और अच्छे से चेकिंग भी की जाएगी। इसके अलावा पुलिस की कई टीमें गश्त भी लगाती रहेंगी जिससे चोरी छिपे शराब न बेचीं या खरीदी जा सके। इसके लिए आबकारी विभाग के साथ पुलिस की टीम तैनात रहेगी। जिससे स्वतंत्रता दिवस की शांति कोई भी भांग न करे।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story