×

जंचती हैं हर उम्र की महिलाओं पर स्कर्ट, गर्मियों के लिए बेस्ट ऑप्शन, चुनें सही फैब्रिक

गर्मियों की शुरुआत होते ही मार्केट में तरह तरह की स्कर्ट्स दिखाई देने लगती हैं स्कर्ट चाहे शॉर्ट हो या लॉन्ग, हमेशा ही फैशन में बनी रहती हैं। जैसे जैसे पारा चढ़ता जा रहा है, तो गर्ल्स के लिए स्कर्ट एक बेहद ही आरामदायक और फैशनेबल

suman
Published on: 12 May 2020 2:08 AM GMT
जंचती हैं हर उम्र की महिलाओं पर स्कर्ट, गर्मियों  के लिए  बेस्ट ऑप्शन, चुनें सही फैब्रिक
X

जयपुर : गर्मियों की शुरुआत होते ही मार्केट में तरह तरह की स्कर्ट्स दिखाई देने लगती हैं स्कर्ट चाहे शॉर्ट हो या लॉन्ग, हमेशा ही फैशन में बनी रहती हैं। जैसे जैसे पारा चढ़ता जा रहा है, तो गर्ल्स के लिए स्कर्ट एक बेहद ही आरामदायक और फैशनेबल ड्रेस प्रूव हो रही है। शायद यही कारण है कि गर्मियों के इस मौसम में हर उम्र की महिलाएं लॉन्ग स्कर्ट पहनना काफी पसंद करती हैं। इतना ही नहीं, मार्केट में लॉन्ग स्कर्ट में ढेरों वैरायटी, कलर व पैटर्न मौजूद हैं। इन्हें केजुअल वियर से लेकर पार्टी तक आराम से कैरी किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं लॉन्ग स्कर्ट के पैटर्न व इसे पहनने के तरीके के बारे में।

यह पढ़ें...भगाएं कॉकरोच, चींटियाँ

*जंचती हैं हर उम्र की महिलाओं पर स्कर्ट

आमतौर पर महिलाएं सोचती हैं कि केवल लंबी हाइट की स्त्रियों पर ही लॉन्ग स्कर्ट अच्छी लगती है। लेकिन ये सच्चाई नहीं है। छोटी या मध्यम हाइट की महिलाएं भी इसे बेहद आसानी से पहनकर अपनी पर्सनालिटी को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। बस इसे पहनने का तरीका सही होना चाहिए। अगर आपकी हाइट छोटी है तो आप ऐसी स्कर्ट का चयन कीजिए, जो आपके टखने से कुछ इंच ऊपर या नीचे हो। आप स्कर्ट के साथ हील्स भी पहन सकती हैं, इससे आप देखने में लंबी लगेंगी।

*कुछ यूं करें स्कर्ट का मैच

स्कर्ट की एक खासियत यह भी होती है कि इसे किसी के साथ भी टीमअप किया जा सकता है। आप चाहें तो इसे लॉन्ग शर्ट या शॉर्ट ट्यूनिक के साथ पहनें। ठीक इसी प्रकार, इसे डेनिम टॉप के साथ भी कैरी किया जा सकता है। यह लुक देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगता है।

*स्कर्ट के साथ हमेशा कैरी करें परफेक्ट फुटवियर

स्कर्ट तभी कंप्लीट लगती है, जब उसके साथ फुटवियर भी सही पहने जाएं। वैसे तो स्कर्ट के साथ फ्लैट सैंडल्स, स्नीकर्स व स्लीपर्स सभी जंचते हैं। लेकिन पार्टी में स्कर्ट पहनते समय बेहतर होगा कि आप साथ में हील्ड ग्लेडियेटर्स, पम्पस, पीप टोज या डेसी सैंडल्स ही कैरी करें। वैसे लॉन्ग स्कर्टस नी-लेंथ बूट्स के साथ भी काफी अच्छी लगती है।

यह पढ़ें...भगवान राम की ससुराल पर नया खुलासा, अब इस गांव का नाम आया सामने

*गओकेजन के अनुसार पहनें स्कर्ट

स्कर्ट पहनते समय यह जरुर ध्यान रखना चाहिए कि आप किस ओकेजन के लिए तैयार हो रही हैं। अगर आप स्कर्ट को बतौर फॉर्मल वियर या ऑफिस मीटिंग और डिनर के लिए पहन रही हैं तो आपकी स्कर्ट घुटने से तीन-चार इंच नीचे होनी चाहिए। वहीं केजुअल वियर में आप एंकल लेंथ स्कर्ट पहन सकती हैं। ठीक इसी प्रकार, किसी फंक्शन के लिए स्कर्ट पहनते समय आप एक्स्ट्रा लॉन्ग स्कर्ट भी चूज कर सकती हैं।

*फ्लेयर्ड स्कर्ट्स इन गर्मियों में घेरे वाली स्कर्ट पहन सकती हैं। इन्हें फ्लेयर स्कर्ट कहते हैं और ये हर तरह के कपड़े और डिज़ाइन में मिलती है।

*-डेनिम स्कर्ट्स गर्मियों में डेनिस स्कर्ट काफी कूल और स्टाइलिश दिखती हैं। जीन्स का कपड़ा ऐसा होता है जिसमें आपको पसीने का एहसास नहीं होगा। ऐसे में अगर आप जींस से बनी इस तरह की डिज़ाइनर स्कर्ट पहनना चाहती हैं तो इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता।

*प्लेटिड स्कर्ट्स इन गर्मियों में इस डिज़ाइन वाली प्लेटिड स्कर्ट पहन सकती हैं। घुटनों से नीचे लेंथ की ये स्कर्ट आप कहीं भी पहनकर जा सकती हैं। जिन लड़कियों को शॉर्ट स्कर्ट पहनने में दिक्कत होती है लेकिन वो गर्मियों में स्कर्ट पहनना पसंद करती हैं उनके लिए इस स्टाइल की स्कर्ट परफेक्ट है।

*स्टेटमेंट स्कर्ट्स, स्टेटमेंट स्कर्ट्स का ये डिज़ाइन इन गर्मियों में काफी पॉपुलर हो रहा है। अगर आप डिफ्रेंट दिखना चाहती हैं तो स्कर्ट का ये डिज़ाइन आपके लिए परफेक्ट है और आप भी डिफ्रेंट स्टाइल की ये स्कर्ट्स कैरी कर सकती हैं।

suman

suman

Next Story