×

Orange Roses Varieties: ऑरेंज गुलाब की खूबसूरती बगिया में लगा देगी चार -चाँद , जानिये इसके विभिन्न प्रकार

Beautiful Orange Roses : नारंगी गुलाब दोस्ती, खुशी और कृतज्ञता का भी प्रतीक हो सकता है। वे दोस्तों या प्रियजनों को प्रशंसा दिखाने, एक विशेष बंधन का जश्न मनाने या किसी के दिन को रोशन करने के लिए दिए जा सकते हैं। प्रत्याशा, उत्साह और नई शुरुआत की भावना का प्रतिनिधित्व करने वाला नारंगी गुलाब नए उद्यम या जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं का जश्न मनाने के लिए दिया जा सकता है।

Preeti Mishra
Published on: 30 May 2023 7:49 PM GMT
Orange Roses Varieties: ऑरेंज गुलाब की खूबसूरती बगिया में लगा देगी चार -चाँद , जानिये इसके विभिन्न प्रकार
X
Beautiful Orange Roses (Image credit: social media)

Beautiful Orange Roses Varieties: ऑरेंज गुलाब आमतौर पर उत्साह, आकर्षण और जुनून से जुड़ा होता है। ये देने वाले और लेने वाले के बीच संदर्भ और संबंध के आधार पर वे विभिन्न अर्थों का प्रतीक हो सकते हैं। नारंगी गुलाब उत्साह, ऊर्जा और उत्साह की भावना व्यक्त करता है। उनका उपयोग किसी के प्रयासों या उपलब्धियों के प्रति प्रशंसा या प्रोत्साहन व्यक्त करने के लिए किया जा सकता है। साथ ही ऑरेंज गुलाब का जीवंत और गर्म रंग भी जुनून, इच्छा और तीव्र भावनाओं का प्रतीक हो सकता है। उन्हें रोमांटिक रूचि व्यक्त करने या किसी के लिए गहरा स्नेह व्यक्त करने के लिए दिया जा सकता है।

इसके साथ ही नारंगी गुलाब दोस्ती, खुशी और कृतज्ञता का भी प्रतीक हो सकता है। वे दोस्तों या प्रियजनों को प्रशंसा दिखाने, एक विशेष बंधन का जश्न मनाने या किसी के दिन को रोशन करने के लिए दिए जा सकते हैं। प्रत्याशा, उत्साह और नई शुरुआत की भावना का प्रतिनिधित्व करने वाला नारंगी गुलाब नए उद्यम या जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं का जश्न मनाने के लिए दिया जा सकता है।

इतना ही नहीं नारंगी गुलाब का चमकीला और गर्म रंग गर्मजोशी और खुशी की भावना पैदा करता है। उनका उपयोग खुशी, प्रसन्नता व्यक्त करने और किसी की आत्माओं को ऊपर उठाने के लिए किया जा सकता है।

आइये जानते हैं ऐसे ही खूबसूरत ऑरेंज गुलाब के बारे में जो अपनी सुंदरता के लिए जाने विश्व प्रसिद्ध हैं :

जूलियट (Juliet) : जूलियट गुलाब में एक भव्य खुबानी-नारंगी रंग और एक अद्वितीय क्यूप आकार होता है। यह लालित्य और आकर्षण को उजागर करता है।

ट्रॉपिकाना (Tropicana) : ट्रॉपिकाना गुलाब गुलाबी रंग के संकेत के साथ नारंगी रंग की जीवंत छटा दिखाते हैं। उनके बड़े, दोहरे फूल और तेज सुगंध उन्हें और भी ज्यादा लोकप्रिय बनाते हैं।

लेडी हिलिंगडन (Lady Hillingdon) : लेडी हिलिंगडन गुलाब नारंगी और खुबानी टोन का एक सुंदर मिश्रण दर्शाता हैं। बता दें कि यह एक क्लासिक चाय गुलाब का आकार और एक रमणीय सुगंध वाला होता है।

जस्ट जॉय (Just Joey) : जस्ट जॉय गुलाब एक अमीर तांबे-नारंगी रंग और बड़े, झालरदार खिलते हैं। वे अपनी मोहक सुगंध और रोमांटिक अपील के लिए जाने जाते हैं।

वाइल्ड फायर (Wildfire): वाइल्ड फायर के गुलाब में मखमली बनावट के साथ गहरे नारंगी रंग की पंखुड़ियाँ होती हैं। उनका गहन रंग और पूर्ण, पुराने जमाने का रूप उन्हें वास्तव में आकर्षक बनाता है।

कोको लोको (Koko Loko): कोको लोको गुलाब में नरम नारंगी, तन और लैवेंडर रंगों का एक अनूठा मिश्रण होता है। वे किसी भी बगीचे या गुलदस्ते में एक मनोरम, प्राचीन रूप बनाते हैं।

फायर फाइटर (Firefighter) : फायर फाइटर गुलाब एक तेज़ नारंगी-लाल रंग का प्रदर्शन करते हैं जो कि बस मंत्रमुग्ध कर देने वाला होता है। उनका बोल्ड रंग और लंबे समय तक चलने वाला खिलना एक आकर्षक बयान देता है।

वार्म विश (Warm Wishes) : वार्म विश गुलाब पीले अंडरटोन के साथ एक गर्म नारंगी छाया प्रदर्शित करते हैं। उनके पास एक क्लासिक गुलाब का आकार और एक बेहतरीन सुगंध है।

ऑरेंज सेंसेशन (Orange Sensation) : जैसा कि नाम से पता चलता है, ऑरेंज सेंसेशन गुलाब अपने जीवंत नारंगी रंग और मजबूत साइट्रस खुशबू से मोहित कर लेते हैं। वे किसी भी बगीचे में खूबसूरत रंग भर देते हैं।

पैपरिका ( Paprika) : पैपरिका के गुलाब नारंगी और लाल रंगों का एक आकर्षक मिश्रण दिखाते हैं। उनका अनोखा रंग और बहु-पंखुड़ी वाला आकार उन्हें एक असाधारण पसंद बनाता है।

गौरतलब है कि ये नारंगी गुलाब उपलब्ध कई आश्चर्यजनक किस्मों के कुछ उदाहरण हैं। हर एक की अपनी अनूठी सुंदरता और आकर्षण है, जो किसी भी बगीचे को अत्यधिक खूबसूरती प्रदान करने के लिए पूरी तरह से उपयुक्त हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story