सारे TIPS को करें नजरअंदाज, अब इस इत्र से घटाएं अपना मोटापा

इस इत्र में ऐसे रसायन शामिल किए गए हैं, जो एक हार्मोन डोरफ़ेनज़ ट्रिगर का काम करते हैं, जिसकी वजह से भूख कम लगती है। रिसर्च के दौरान 28 दिन तक इस इत्र का उपयोग करने वाली 75 प्रतिशत महिलाओं ने स्वीकार किया कि असमय भूख लगना कम हो गई है।

सारे TIPS को करें नजरअंदाज, अब इस इत्र से घटाएं अपना मोटापा

सारे TIPS को करें नजरअंदाज, अब इस इत्र से घटाएं अपना मोटापा

लखनऊ:  वैसे तो मोटापे से निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। डाइटिंग, एक्सरसाइज, शारीरिक गतिविधियां,  दवा और कुछ तो सर्जरी की भी मदद लेकर  हम मोटापे कम करते हैं। लेकिन इन सबसे हटकर एक बहुत ही आसान उपाय सामने आया है जो मोटापा से छुटकारा दिलाएगा।

यह भी पढ़ें: गंदी फिल्मों पर मिया खलीफा का खुलासा, अब तक कमाए सिर्फ 8 लाख रूपए

हम बात कर रहे है इत्र की। आप सोच रहे होंगे कि मोटापा का इत्र से क्या संबंध है। वेलड कंपनी ने प्रेंडस मवी नामक इत्र बनाकर दावा किया हैं, इससे शारीरिक वजन कम होगा।

यह भी पढ़ें: अनुच्छेद 370 : 15 अगस्त को कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रहेगा

कंपनी कर रही ये दावा

फूलों से तैयार की गई इस इत्र में वजन कम करने की क्षमता  है। सेंटर फॉर बॉयोलॉजिकल रिसर्च एंड कटानीस एक्सपेरिमेंटल मशीन के वैज्ञानिकों के मुताबिक इत्र से मोटापा कम किया जा सकता है। उनका कहना है कि खुशबू के प्रभाव और न्यूरो कॉस्मेटिक के माध्यम से ऐसा होता है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर से पाबंदिया हटाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- संवेदनशील मामला

इस इत्र में ऐसे रसायन शामिल किए गए हैं, जो एक हार्मोन डोरफ़ेनज़ ट्रिगर का काम करते हैं, जिसकी वजह से भूख कम लगती है। रिसर्च के दौरान 28 दिन तक इस इत्र का उपयोग करने वाली 75 प्रतिशत महिलाओं ने स्वीकार किया कि असमय भूख लगना कम हो गई है, जबकि 70 प्रतिशत का कहना था कि उनकी डाइट में बदलाव आया है।