×

मटका बढ़ाएगा मर्दाना ताकत: मटके का पानी पुरुषों की यौन क्षमता में ऐसे करेगा इजाफा, आज ही बंद कर दें फ्रिज का ठंडा पानी

How To Improve Sexual Performance: आपको बता दें कि फ्रिज की तुलना में मटके का पानी काफी सेहतमंद होता है। वहीँ महिलाओं के लिए तो नहीं बल्कि पुरुषों को इससे काफी फायदा होता है। आइये जानते हैं कि मटके का पानी पुरुषों के लिए इतना लाभकारी क्यों है।

Shweta Shrivastava
Published on: 28 July 2023 4:57 AM GMT
मटका बढ़ाएगा मर्दाना ताकत: मटके का पानी पुरुषों की यौन क्षमता में ऐसे करेगा इजाफा, आज ही बंद कर दें फ्रिज का ठंडा पानी
X
How To Improve Sexual Performance (Image Credit-Social Media)

How To Improve Sexual Performance: फ्रिज आजकल हर घर में आपको मिल जाता है वहीँ लोग भी इसका ठंडा पानी काफी पसंद करते हैं। वहीँ आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हे मिट्टी से बने मटके का पानी पीना पसंद है। गांवों में मटके के पानी को ही ज़्यादातर लोग खूब पसंद करते हैं। वहीँ आपको बता दें कि फ्रिज की तुलना में मटके का पानी काफी सेहतमंद होता है। वहीँ महिलाओं के लिए तो नहीं बल्कि पुरुषों को इससे काफी फायदा होता है। आइये जानते हैं कि मटके का पानी पुरुषों के लिए इतना लाभकारी क्यों है।

मिट्टी के मटके से पानी पीने के कई फायदे

1 . अगर आपको फ्रिज का पानी पीना काफी पसंद है और आपको ऐसा लगता है कि आपकी बाकि किसी पानी से प्यास यही बुझती तो आपको बता दें कि आपकी ये सोच बिलकुल गलत है। दरअसल ये ठंडा पानी आपके रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट को बेहद प्रभावित करता है। जिससे आपको कई तरह की समस्या जैसे खांसी, गले में दर्द, गले में खराश, गले पकने और ग्रंथियों में सूजन आ सकती है। वहीँ मटके के पानी से आपको ऐसी कोई दिक्कत नहीं होगी।

2 . फ्रिज में जब आप पानी लगाते हैं तो इसे ज़्यादातर लोग प्लास्टिक की बोतल में ही लगाते थे। वहीँ आपको बता दें कि प्लास्टिक में बीपीए नामक कैमिकल होता है जिससे आपके शरीर के हॉर्मोन असंतुलित हो जाते हैं और इससे आपका मोटापा बढ़ जाता है। वहीँ अगर आप मटके का पानी पीते हैं तो ये आपके शरीर में मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर फैट बर्न कर देता है। जिसकी वजह से लोगों में मोटापे की समस्या आने नहीं पाती है।

3 . फ्रिज में रखी पानी की प्लास्टिक की बोतल का पानी अगर कोई पुरुष पीता है तो आपको बता दें कि ये उसके टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन को काफी प्रभावित करता है। वहीँ मटके का पानी पुरुषों के इस हॉर्मोन को संतुलित करता है। आपको बता दें कि ये टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन पुरुषों की सेक्शुअल लाइफ के लिए काफी ज़रूरी हॉर्मोन होता है। इसलिए अपनी यौन क्षमता को और बढ़ाने के लिए आप मटके के पानी को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं।

4 . जब आप मिटटी के मटके का पानी पीते हैं तो इससे आपको कई तरह के ज़रूरी विटामिन और मिनरल आसानी से मिल जाते हैं। ये आपके शरीर का ग्लूकोज़ लेवल भी बैलेंस्ड रखती है। जिससे आपका शरीर अच्छा महसूस करता है। मटके का पानी पीने के बाद अगर आप धूप में निकलते हैं तो आपको लू लगने या सनस्ट्रोक का कोई खतरा नहीं होता। वहीँ फ्रिज का ठंडा पानी जो प्लास्टिक की बोतल में रखा होता है वो आपको ये सभी फायदे नहीं देगा।

5 . इन सब के साथ ही साथ मटके का पानी आपके शरीर का पीएच लेवलसही रखता है। इसके पानी को पीने के बाद आपको एसिडिटी और पेट से सम्बंधित कई तरह की समस्यों से आसानी से छुटकारा मिल जाता है।

6 . विशेषज्ञों ने भी मिटटी के मटके के पानी को काफी सेहतमंद बताया है। उनका मानना है कि अगर आप मटके में पानी चार घंटे से अधिक समय तक रखते हैं तो ये अपने आप ही पानी को फ़िल्टर कर देता है। साथ ही मिट्टी का यह मटका स्वयं ही सभी तरह के दूषित कणों को सोख लेता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story