TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Premanand ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि कैसे बदल सकता है आपका भाग्य, बस करना होगा ये उपाय

Premanand ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज की ज्ञान भरी बातें आपको जीवन की सही राह दिखाएगीं। वहीँ उन्होंने अपने सत्संग के माध्यम से बताया कि अगर आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो आपको इसके लिए क्या करना होगा।

Shweta Shrivastava
Published on: 20 July 2023 2:03 AM GMT
Premanand ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि कैसे बदल सकता है आपका भाग्य, बस करना होगा ये उपाय
X
Premanand ji Maharaj (Image Credit-Social Media)

Premanand ji Maharaj: महाराज प्रेमानंद जी महाराज अपने प्रवचनों से लोगों को बेहद प्रभावित करते हैं। उनकी दोनों किडनी ख़राब हो चुकीं हैं फिर भी वो सत्संग और बांके बिहारी जी के दर्शन और परिक्रमा जरुर करते हैं। कई लोगों की ये मान्यता है कि जो व्यक्ति पूरे श्रद्धा भाव से श्री प्रेमानंद महाराज जी का सत्संग सुनता हैं उसे राधारानी के दर्शन अवश्य होते हैं। उनकी ज्ञान भरी बातें आपको जीवन की सही राह दिखाएगीं। वहीँ उन्होंने अपने सत्संग के माध्यम से बताया कि अगर आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो आपको इसके लिए क्या करना होगा।

प्रेमानंद जी महाराज के अनुसार कैसे बदलेगा आपका भाग्य

प्रेमानंद जी महाराज अपने भक्तो को सही राह दिखाने ले लिए हमेशा प्रेरित करते हैं उनके अनुसार भगवान् की भक्ति में वो ताकत है जो आपको हमेशा सही राह दिखयेगी। साथ ही अगर जीवन में कभी आपको लगे कि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो उन्होंने इसके लिए भी कुछ उपाय बताये हैं। उन्होंने कहा कि अपने भाग्य को बदलने के लिए आपको भगवान् में मन लगाना होगा। अगर आप ऐसा करते हैं तो निश्चित ही आपका भाग्य चमक उठेगा और सफलता आपको मिलनी शुरू हो जाएगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर आप ऐसा करेंगे तो सभी भय और चिंता नष्ट हो जायेंगी साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग श्री कृष्ण को साधारण समझते हैं वो उनकी भूल है। श्री कृष्ण साधारण मनुष्य नहीं हैं बल्कि वो तो सभी के पालन हारे हैं सभी दुःख को दूर करते हैं। जो कोई भी उनका नाम जपता है उसका भाग्य उदय होना शुरू हो जाता है।

इतना ही नहीं प्रेमानंद जी महाराज ने ये भी बताया कि किसका भाग्य कभी उदय नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जो लोग श्री कृष्ण कोनहि समझ पाएं हैं उनका भाग्य कभी नहीं चमकता। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो लोग बेहद भाग्यशाली माने जाते हैं जिन्हे श्रीमत भगवत गीता सुनने को मिलती है।

महाराज प्रेमानंद जी से मिलने न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों से भी लोग आते हैं। उनका सम्पूर्ण जीवन राधा रानी को समर्पित है। भले ही उनकी दोनों किडनी काम नहीं करतीं के वो रोज़ 2 बजे उठकर बांके बिहारी जी के दर्शन और परिक्रमा करते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story