×

Salman Khan Sister Lifestyle: कितने करोड़ की मालकिन हैं सलमान खान की बहन अर्पिता खान शर्मा, क्या है उनकी नेटवर्थ और प्रॉपर्टीज

Salman Khan Sister Arpita Khan Lifestyle: आज हम आपको अर्पिता खान से रूबरू करवाने जा रहे हैं। आइये जानते हैं क्या है अर्पिता की नेटवर्थ और कैसी लाइफस्टाइल जीतीं हैं सलमान की बहन।

Shweta Shrivastava
Published on: 19 May 2023 11:53 AM GMT
Salman Khan Sister Lifestyle: कितने करोड़ की मालकिन हैं सलमान खान की बहन अर्पिता खान शर्मा, क्या है उनकी नेटवर्थ और प्रॉपर्टीज
X
Arpita Khan Sharma Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Salman Khan Sister Arpita Khan Lifestyle: अर्पिता खान शर्मा फिल्मी खान परिवार के सबसे प्रसिद्ध सदस्यों में से एक हैं। उनके भाइयों सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान ने हमेशा उन्हें एक छोटे बच्चे की तरह लाड़ प्यार किया है जब से वो उनके जीवन में आई थी। अर्पिता इस समय सुर्ख़ियों में हैं उनके मुंबई स्थित घर से कथित रूप से 5 लाख रुपये के हीरे के आभूषण चोरी करने के आरोप में 30 साल के एक हाउस हेल्प को गिरफ्तार किया गया है। चोरी 16 मई को हुई थी और आरोपी संदीप हेगड़े को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि वो अर्पिता के आवास पर घरेलू सहायिका के रूप में काम कर रहा था। फिलहाल आज हम आपको अर्पिता खान से रूबरू करवाने जा रहे हैं। आइये जानते हैं क्या है अर्पिता की नेटवर्थ और कैसी लाइफस्टाइल जीतीं हैं सलमान की बहन।

अर्पिता खान शर्मा की लाइफ स्टाइल

अर्पिता खान शर्मा का प्रारंभिक जीवन

अर्पिता खान परिवार की गोद ली हुई बेटी है, जबकि मीडिया में अन्य रिपोर्टों का दावा है कि ये सलमान की सौतेली मां हेलेन थी जिसने अर्पिता को रोते हुए एक सड़क पर पाया, और उन्हें घर ले जाने का फैसला किया। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि अर्पिता की असली मां की सड़क पर ही मौत हो गई थी। अर्पिता अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते में थीं और जब उनका वजन 140 किलो था तब उन्होंने उन्हें डेट किया। दोनों ने एक-दूसरे को तब डेट करना शुरू किया जब अर्जुन 18 साल के थे और ये रिश्ता दो साल तक चला। अर्जुन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, "मैं 140 किलो का था, सलाम-ए-इश्क में निखिल आडवाणी को असिस्ट कर रहा था, और मेरी एक गर्लफ्रेंड थी, पार्टी करता था और महसूस करता था कि मेरा जीवन सही दिशा में जा रहा है, और मैंने सोचा और सुलझा हुआ महसूस किया कि मैं अपनी फिल्म 22 तक निर्देशित करूंगा, जब तक कि वो मुझसे अलग नहीं हो जाती और अचानक मैं उलझन में पड़ गया कि मेरा क्या आगे भविष्य क्या है।"

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अर्पिता के पास लंदन स्कूल ऑफ फैशन से डिग्री है और कथित तौर पर मुंबई में एक इंटीरियर डिजाइन फर्म में काम करती है। उनके प्रेमी आयुष एक व्यवसायी हैं और कथित तौर पर एक महत्वाकांक्षी अभिनेता भी हैं। कहा जाता है कि सलमान ने कपल को एक भव्य 3 बीएचके का घर उपहार में दिया है, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है। आयुष के पिता हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के मंत्री अनिल शर्मा हैं और वो दिवंगत कांग्रेस नेता सुखराम शर्मा के पोते हैं। कथित तौर पर दोनों शादी के बंधन में बंधने से पहले एक साल तक एक दूसरे को डेट कर रहे थे। बताया जा रहा है कि अर्पिता आयुष से कॉमन फ्रेंड्स के जरिए मिली थीं और 2013 से उन्हें डेट करना शुरू कर दिया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अर्पिता 2015 में आयुष से शादी करने वाली थीं, लेकिन सलीम और सलमा खान की शादी की 50वीं सालगिरह ने दोनों को शादी की तारीख पहले तय करने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने अपना नाम अर्पिता खान शर्मा रखा है।

अर्पिता खान शर्मा की प्रॉपर्टी

अर्पिता खान शर्मा ने पिछले साल कथित तौर पर मुंबई में एक आलीशान घर खरीदा था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घर मुंबई के खार वेस्ट के उपनगर में स्थित है और इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है।

संपत्ति कथित तौर पर सतगुरु डेवलपर्स द्वारा निर्मित फ्लाइंग कार्पेट बिल्डिंग की 12 वीं मंजिल पर स्थित है। अपार्टमेंट 1750 वर्ग फुट में फैला हुआ है और चार कार पार्किंग रिक्त स्थान के साथ आता है। संपत्ति का पंजीकरण 4 फरवरी साल 2022 को हुआ और अर्पिता ने स्टैंप ड्यूटी के रूप में 40 लाख रुपये की राशि का भुगतान किया।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story