×

ऐसा अजूबा मकान: दिखता है स्लाइस की तरह, कीमत उड़ा देंगी आपके होश

हर किसी ने खुद के घर का सपना ज़रूर देखा होगा। जिसको वो अपने मन मर्ज़ी से सजाना चाहता है और अपने हिसाब से उसको आकार देना चाहते हैं। दुनिया भर में ऐसे बहुत से लोग है जिन्हें अनोखें ढंग से अपने घर को आकार देना पसंद करते हैं।

Monika
Published on: 21 Aug 2020 12:50 PM GMT
ऐसा अजूबा मकान: दिखता है स्लाइस की तरह, कीमत उड़ा देंगी आपके होश
X
Everyone must have dreamed of their own house. Whom he wants to decorate with his mind and he wants to shape it according to his needs. There are many people all over the world who like to shape their house in a unique way.

हर किसी ने खुद के घर का सपना ज़रूर देखा होगा। जिसको वो अपने मन मर्ज़ी से सजाना चाहता है और अपने हिसाब से उसको आकार देना चाहते हैं। दुनिया भर में ऐसे बहुत से लोग है जिन्हें अनोखें ढंग से अपने घर को आकार देना पसंद करते हैं। किसी को अपने घर में ज्यादा जगह चाहिए तो किसी को कम जगह में ही खूबसूरत घर चाहिए।

अनोखा है ये घर

आज हम बात करने वाले है ऐसे ही एक अनोखे घर के बारे में। जिसको देख कर आप भी कुछ समय के लिए हैरान हो जाएंगे। और शायद यकीन भी ना कर पाए की ऐसा भी घर बनाया जा सकता है। एक बार तो ये भी मन में आएगा कि आखिर इसके अन्दर जाए तो जाएंगे कैसे।

ये भी पढ़ें… जीना हुआ मुहाल: लोगों के घरों पर मौत का साया, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

slice house

स्लाइस की तरह आकार

स्लाइस की तरह दिखने वाले इस घर का नाम पाई हाउस है। जिसे साल 2003 में इलिनोइस के डीयर फील्ड में बनवाया गया। पतला होने की वजह से यह इमारत आज आकर्षण का केंद्र बन चुकी है और इसे देखने के लिए लोकल पर्यटक आते रहते हैं। इन दिनों इस घर की तस्वीरें बहुत तेजी से वायरल हो रही हैं। दरअसल, इस घर को बेचने के लिए इसकी फोटो प्रॉपर्टी वेबसाइट पर पोस्ट किया गया था।

पाई हाउस को तैयार करने वाले ग्रैग वाइसमैन के पास इतनी ही जमीन बची थी। वो इस जमीन का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए 1,122 स्कवेयर फीट के गैलरीनुमा जमीन पर एक मंजिला पतला घर बना दिया। इस घर की दीवारों की चौड़ाई 3 फीट है।

ये भी पढ़ें…कार पर बंपर ऑफर: ये कंपनियां दे रहीं भारी डिस्काउंट, यहां देखें पूरी लिस्ट

करोड़ो में इसकी कीमत

बता दें , कि इस स्लाइस जैसे दिखने वाले पाई हाउस में दो बेडरूम एक ऊपर और एक नीचे है। इस घर में फुल्ली फर्नीश बेसमेंट के साथ ढाई बाथरूम और एक ओपन स्पेस वाला ग्राउंडफ्लोर है। इस घर के पार्किंग पैड में छह कारें पार्क की जा सकती हैं।

साल 2007 में यह घर 2.84 लाख डॉलर में बिका। कुछ समय बाद ऑनर ने इस घर को 3.10 लाख डॉलर में बेचना चाहा लेकिन नहीं बिका। जनवरी में इस घर को दोबारा बेचने के लिए प्रॉपर्टी वेबसाइट पर डाला गया। पिछले हफ्ते ही यह घर 2 लाख 60 हजार डॉलर यानी 1 करोड़ 93 लाख 89 हजार रुपये में बिक गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newstrackऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@newstrackmediaपर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story