×

Solution For Tight Bangles: इन टिप्स को फॉलो करके ऐसे आसानी से टाइट चूड़ियों को निकालें, कभी नहीं आएगी दिक्कत

Solution for Tight Bangles: कभी-कभी चूड़ियां बहुत ज्यादा टाइट हो जाती हैं। वहीँ अगर आपको भी इस तरह की समस्याओं से दो चार होना पड़ता है तो हम आपके लिए कुछ आसान से टिप्स लेकर आये हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 8 Jun 2023 4:50 AM GMT
Solution For Tight Bangles: इन टिप्स को फॉलो करके ऐसे आसानी से टाइट चूड़ियों को निकालें, कभी नहीं आएगी दिक्कत
X
Solution for Tight Bangles (Image Credit-Social Media)

Solution for Tight Bangles: महिलाएं अपने सजने संवरने के सभी सामान को लेकर काफी अलर्ट रहतीं हैं जिसमे वो हर एक चीज़ पर काफी ज़्यादा ध्यान देतीं हैं। ऐसे में चूड़ियां भी उनके श्रृंगार में चार चाँद लगाती हैं। लेकिन कभी कभी इसकी वजह से उन्हें कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ जाता है। दरअसल महिलाएं सोच-समझकर अपनी चूड़ियां चुनती हैं लेकिन कभी-कभी चूड़ियां बहुत ज्यादा टाइट हो जाती हैं। ये असुविधाजनक और खतरनाक भी हो सकता है क्योंकि चूड़ियों के टूटने की संभावना होती है। वहीँ अगर आपको भी इस तरह की समस्याओं से दो चार होना पड़ता है तो आज हम आपके लिए कुछ आसान से टिप्स लेकर आये हैं जिससे आपको इस तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। आइये जानते हैं ऐसे में आप क्या कर सकते हैं।

टाइट चूड़ियों को आसानी से ऐसे निकालें

मॉइस्चराइजर या तेल का प्रयोग करें: आप चूड़ियां पहनने से पहले अपने हाथों को नारियल के तेल या किसी अन्य ईमोलिएंट से मॉइस्चराइज कर सकती हैं। इस तरीके से चूड़ियां पहनना और उतारना भी आसान होगा।

साबुन का इस्तेमाल करें: अगर चूड़ियां कड़ी हैं तो आप साबुन का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसे में चूड़ियां पहनने से पहले अपने हाथों में उचित तरीके से साबुन लगाएं। साबुन की कोमलता के कारण वे तुरंत कलाई को ऊपर की ओर शिफ्ट कर देते हैं।

एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल: चूड़ियां पहनने को आसान बनाने के लिए भी एलोवेरा जेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। शुरू करने के लिए, अपने हाथों को जेल में अच्छी तरह से कोट करें। इसके बाद चूड़ियां पहनने की कोशिश करें।

दस्ताने पहनें: पहना जाने पर चूड़ियाँ अत्यधिक तंग हो सकती हैं और अंगूठे की हड्डी की नोक पर चिपक सकती हैं। इस तरह की परिस्थिति आये तो आप दस्ताने पहनकर चूड़ियां पहन सकतीं हैं। इसे करने के लिए पहले ग्लव्स पहन लें, फिर हाथों में चूड़ियां रखकर उन्हें लगातार घुमाएं। चूड़ी सहजता से अंगूठे की हड्डी की नोक को फैला देगी और इस तरह से कलाई को छू लेगी।

पॉलीथिन का करें उपयोग: दस्ताने सामान्य रूप से सभी घरों में मौजूद नहीं होते हैं। ऐसे में आप पॉलीथिन का इस्तेमाल कर सकते हैं। प्लास्टिक को अपनी कलाई पर लपेट कर उस पर थोड़ा सा तेल लगाएं। इससे चूड़ी तुरंत कलाई पर गिर जाएगी और कोई दर्द नहीं होगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story