×

टैटू फैशन सिंबल : शरीर के इस हिस्से में बनवाएं कुछ ऐसा, खुली रह जाएंगी सबकी आंखें

सीनिक आर्म टैटू एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आप अपने बांह पर माउंटेन हाइक पिक्चर के साथ ही अपने मनचाही जगहों की सीनरी बनवा सकते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 21 Dec 2020 4:02 AM GMT
टैटू फैशन सिंबल : शरीर के इस हिस्से में बनवाएं कुछ ऐसा, खुली रह जाएंगी सबकी आंखें
X
जो फैशन, स्टाइल के लिए टैटू बनवाते हैं, उन्हें अस्थायी टैटू ही बनवाना चाहिए। ये त्वचा को कभी नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और इसे आप अपने मूड के मुताबिक बदल भी सकते हैं।

लखनऊ: टैटू या कहे गोदना, इसे बनवाने की परंपरा बहुत पुरानी है। पहले की औरतें अपने पति के नाम गुदवाती थी। उस समय में इसे गोदना नाम दिया गया था। शादी के बाद उस वक्त ज्यादातर महिलाएं इसे अपने हाथ, पैर, चेहरे, बाजू ऐसी जगहों पर बनवाते थी, लेकिन वक्त के साथ इसमें भी बहुत चेंज या आया है। अब तो युवाओं में टैटू बनवाने का क्रेज बहुत बढ़ गया है। युवा नाम लिखाने के साथ-साथ अलग-अलग तरह की डिजाइन अपने शरीर में बनवाते हैं।

आज टैटू फैशन का ही एक हिस्सा बन गया हैं। शरीर के कई हिस्सों पर अलग-अलग तरह के टैटू बनवाए जाते हैं जो लुक को बदलने का काम करते हैं। इस कड़ी में बाजुओं पर टैटू बनवाने के अलग अलग तरीके हैं जिससे कुछ आईडिया ले सकते हैं अगर टैटू बनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए आकर्षक आर्म टैटू...

ट्राइबल टैटू ट्राइबल टैटू बांह के ऊपरी हिस्सों पर सबसे ज्यादा अच्छे लगते हैं। इसे आमतौर पर कंधों से शुरू किया जाता है और एक घना डिजाइन और पैटर्न बनाया जाता है। यदि आप किसी अनुभवी टैटू आर्टिस्ट के पास जाएंगे, तो वह आपको कुछ मजेदार डिजाइन दिखाएंगे। इसके अलावा आप इंटरनेट से भी अपने लिए ट्राइबल टैटू डिजाइन खोज सकते हैं।

यह पढ़ें....पढ़ें 21 दिसंबर का राशिफल, कैसा रहेगा दिन और कैसी होगी रात 12 राशियों के साथ

कुछ अच्छे डिजाईन जो जीत लेगा दिल

आर्टिस्टिक पोर्ट्रेट टैटू यदि बड़ा टैटू बनवाना चाहते हैं, तो आर्टिस्टिक पोर्ट्रेट सबसे बेहतरीन आर्म टैटू है। लेकिन यह ध्यान रखें कि इसे बनवाने के लिए हमेशा किसी बेस्ट टैटू आर्टिस्ट के पास जाएं, क्योंकि पोर्ट्रेट का टैटू बनाना बहुत कठिन होता है। आप कभी नहीं चाहेंगे कि टैटू खराब बने।

tatoo1

स्लीव टैटू आइडिया यह टैटू पूरे बांह पर बनता है। यह कई अलग-अलग डिजाइनों का मिश्रण होता है, जिन्हें एक साथ क्रिएटिव तरीके से बनाया जाता है। स्कल और गुलाब, पॉकेट वॉच स्लीव टैटू के कुछ उदाहरण हैं। डिजाइन के बीच की खाली जगह को भरने के लिए बैनर्स और स्वर्ल का इस्तेमाल किया जाता

मिक्चर डिजाइन

स्क्रिप्ट आर्म टैटू स्क्रिप्ट आर्म टैटू में ऐसे शब्द या वाक्य लिखे जाते हैं, जो आपके लिए कुछ मायने रखते हैं। यह कोई नाम, तिथि या आपकी पसंद का कोई भी शब्द हो सकता है। स्क्रिप्ट आर्म टैटू को हमेशा कैलीग्राफी या किसी अन्य फंट में डिजाइन करवाएं। यह आर्म टैटू पुरुषों के बीच काफी पॉपुलर है।

यह पढ़ें...कोलकाता: साहित्य सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि बने गिरीश चंद्र त्रिपाठी, ये हुए सम्मानित

tatoo

सीनिक आर्म टैटू अगर आपको प्रकृति से बहुत प्यार है, तो आपके लिए सीनिक आर्म टैटू एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आप अपने बांह पर माउंटेन हाइक पिक्चर के साथ ही अपने मनचाही जगहों की सीनरी बनवा सकते हैं।

ये भी ध्यान रखें

हमेशा अच्छे आर्टिस्ट से ही टैटू बनवाएं। आजकल छोटे और लो कॉस्ट आर्टिस्ट चाइनीज इंक का इस्तेमाल कर टैटू बनवाते हैं लोग सस्ते के चक्कर में चले जाते हैं जो काफी खतरनाक है। इससे बचने के लिए हमेशा अच्छे आर्टिस्ट से टैटू बनवाना चाहिए।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story