मौसंबी का इस्तेमाल आंखों के काले घेरे के लिये है अचूक उपाय

गर्मियों के मौसम में चेहरे की त्वचा काफी शुष्क और बेजान हो जाती है। मौसंबी आपको इस समस्या से छुटकारा दिला सकती है।

नई दिल्ली: गर्मी के दिनों में शुष्क हवाएं, लू और सूर्य की अल्ट्रावायलेट किरणों की वजह से त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है। इससे छुटकारा पाने के लिए लोग घर से बाहर निकलने से पहले कपड़े से अपना मुंह ढंक लेते हैं और सनस्क्रीन लोशन लगाते हैं।

कई लोग त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए क्रीम और फेशवॉश का भी इस्तेमाल करते हैं। इनसे त्वचा पर मौजूद गंदगी साफ तो हो जाती है लेकिन इन प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल कभी-कभी रियेक्ट भी कर जाते हैं।

यह भी देखें… तेज बहादुर के इन वीडियो से सोशल मीडिया पर हाहाकार, जानें क्या है सच्चाई?

जिस वजह से त्वचा पर दाने, मुंहासे और रैशेज हो जाते हैं। इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मौसमी फलों का प्रयोग एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। मौसंबी का फल गर्मियों से होने वाली समस्याओं में काफी चमत्कारी साबित होता है। आइए जानते हैं मौसंबी का जूस पीने के फायदे:

मौसंबी का रस पीने से त्वचा काफी अच्छी होती है।  इससे आंख के आसपास के काले घेरे और ब्लैकहेड्स की समस्या से निजात मिलती है।

मौसंबी का जूस पीने से ब्लड सर्कुलेशन काफी अच्छा होता है और इसमें मौजूद अशुद्धियां शरीर से बाहर निकल जाती हैं। जिस वजह से कई गंभीर समस्याओं से निजात मिलती है। अगर आपके चेहरे पर मुंहासे की समस्या होती है तो उसके लिए मौसंबी का जूस काफी कारगर है।

गर्मियों के दिनों में अक्सर कोहनी, घुटनों, गर्दन और आंखों के पास कालेपन की समस्या हो जाती है। ऐसे में मौसंबी का जूस पीने से इसमें काफी फायदा मिलता है। दरअसल, मौसंबी के जूस में एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबायोटिक और कीटाणुओं से स्किन की रक्षा करने वाले तत्व पाए जाते हैं।

यह भी देखें…आज अक्षय तृतीया के दिन करें इन चीजों का दान, बढ़ेगा सौभाग्य!

गर्मियों के मौसम में चेहरे की त्वचा काफी शुष्क और बेजान हो जाती है। मौसंबी आपको इस समस्या से छुटकारा दिला सकती है। इसे बीच से दो फांकों में काटकर इसके रस को चेहरे पर लगाएं। इसमें सिट्रिक एसिड होता है जो त्वचा के लिए ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है और चेहरे पर गोरा निखार बना रहता है।