×

Boys प्राइवेट पार्ट्स की इस समस्या को न करें इग्नोर, वरना गर्लफ्रेंड हो जाएगी बोर

चाहे वह कोई पुरुष हो या महिला प्राइवेट पार्ट में खुजली होना आम बात है फिर ऐसे में जब आप कहीं बाहर होते हैं और तब आपके खुजली होती है तो यह स्थिति बहुत कष्टकारी हो जाती है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 Oct 2020 3:02 AM GMT
Boys प्राइवेट पार्ट्स की इस समस्या को न करें इग्नोर, वरना गर्लफ्रेंड हो जाएगी बोर
X
कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से प्राइवेट पार्ट में होने वाली खुजली की समस्या को दूर किया जा सकता हैं।

जयपुर पुरुष हो या महिला दोनों को अपने प्राइवेट पार्ट्स के बारें में बात करने में शर्म आती है। लेकिन इन अंगों हो रही समस्याओं को शर्म की वजह से नजरअंदाज भी नहीं कर सकते हैं। इन अंगों से जुड़ी परेशानियों को समय रहते समाधान ना किया जाए तो खतरा और बढ़ता चला जाता हैं। ऐसी ही एक समस्या हैं पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में होने वाली खुजली हैं। इस समस्या के पीछे कई कारण होता हैं जैसे - नमी, संक्रमण, सफाई ना होना आदि। कई बार इसकी वजह से लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ जाता हैं। ऐसे कुछ उपाय हैं जिनकी मदद से प्राइवेट पार्ट में होने वाली खुजली की समस्या को दूर कर सकते हैं।

संक्रमण दूर होगा

बेकिंग सोडा सभी के किचन में होता है। बेकिंग सोडा संक्रमण को दूर करने का बढ़िया स्रोत है। इसका इस्तेमाल करने के लिए नहाने के पानी में कुछ मात्रा में बेकिंग सोडा डालें और इससे स्नान करें या फिर बेकिंग सोडा को पानी में घोलकर इसका मिश्रण तैयार कर लें। अब इसे खुजली वाले स्थान पर लगाएं। इससे संक्रमण दूर होगा और खुजली की समस्या ठीक हो जाएगी।

यह पढ़ें...नवरात्रि स्पेशल: सालों बाद बन रहा ये शुभ संयोग, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

boys प्रतीकात्मक सोशल मीडिया

खुजली को दूर करने में सहायक

पिपरमिंट एक औषधीय पौधा है इसमें कई गुण होते हैं, जो खुजली को दूर करने में सहायक होते हैं। पिपरमिंट ठंडक देने का काम करता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए सरसों का तेल और नारियल के तेल में थोड़ा सा पिपरमिंट मिला लें, फिर इसे रूई की मदद से प्राइवेट पार्ट्स पर लगाएं, इससे खुजली ठीक होगी। इस उपाय को एक हफ्ते तक रोज दो बार अपनाएं।

खुजली के लिए सेब का सिरका

सेब का सिरका किसी भी तरह के संक्रमण, जलन या खुजली की समस्या को ठीक करने की अचूक औषधि है। त्वचा के संक्रमण के लिए सेब के सिरके का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे उपयोग करने के लिए पहले खुजली वाले हिस्से को साफ पानी से धोकर एक साफ कपड़े से पोंछ लें। अब सेब के सिरके को खुजली वाले हिस्सों पर रूई की मदद से लगाएं। इसे लगाने के बाद इसे सूखने दें और ऐसे ही लगे रहने दें। इस विधि को दिन में दो बार करना

यह पढ़ें....सुशांत की केदारनाथ फिर रिलीज: फैंस इस बात पर भड़के, नहीं देखेंगे फिल्म

iyching

इससे भी मिलेगी राहत

सेंधा नमक इसमें मौजूद मैग्नीशियम और सल्फर खुजली जैसी समस्या के साथ ही अन्य समस्याओं में भी फायदेमंद होते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए 2 कप सेंधा नमक लेकर एक बाल्टी गर्म पानी में मिला लें। अब इस पानी से स्नान करें। इस पानी को लिंग के आसपास के हिस्सों मे भी डालें। सेंधा नमक कई औषधीय गुणों से भरपूर होता है।

टी ट्री आयल की 4-6 बूंदें

टी ट्री आयल में एंटी बेक्टेरियल गुण होते हैं जिससे खुजली में आराम मिलता है। इसके लिए टी ट्री आयल की 4-6 बूंदें अपने नहाने के पानी में मिलाएं और इसे से नहाएं। इसके आलावा आप टी ट्री आयल की 4-6 बूंदों में दो चमच्च एलोवेरा जेल मिलाएं और इस मिश्रण को अपने गुप्त अंग में अच्छे से लगाएं और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद इसे धो लें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story