×

बाॅलीवुड की ये खूबसूरत फिल्में, इन्हें देखने के बाद करेंगे अरेंज मैरिज

इस फिल्म को तो आप सभी ने देखा होगा। इस फिल्म में अरेंज मैरिज बड़े ही खूबसूरती से प्यार में बदला है। आपको बता दें कि इस फिल्म में परिवार की मर्जी से रिश्ता तय होता है। फिर धीरे धीरे प्यार की शुरुआत होती है।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 2:39 PM GMT
बाॅलीवुड की ये खूबसूरत फिल्में, इन्हें देखने के बाद करेंगे अरेंज मैरिज
X
जिसमें आज भी पैरेंट्स की मर्जी से बच्चे शादी करते हैं। भारत में आज भी आधे से ज्यादा लोग ऐसे है जो परिवार की मर्जी से अरेंज मैरिज करना पसंद करते हैं।

मुंबई : भारत एक इकलौता ऐसा देश है जिसमें आज भी पैरेंट्स की मर्जी से बच्चे शादी करते हैं। भारत में आज भी आधे से ज्यादा लोग ऐसे है जो परिवार की मर्जी से अरेंज मैरिज करना पसंद करते हैं। आज भी भारत में अरेंज मैरिज को लेकर यह सोच है कि इस शादी में तलाक कम होते हैं। आज आपके लिए इसी बात पर हिंदी भारतीय सिनेमा की कई फिल्मों के उदाहरण लेकर आए हैं। जिससे आप मेरी बात को आसानी से समझ सकेंगे।

विवाह

इस फिल्म को तो आप सभी ने देखा होगा। इस फिल्म में अरेंज मैरिज बड़े ही खूबसूरती से प्यार में बदला है। आपको बता दें कि इस फिल्म में परिवार की मर्जी से रिश्ता तय होता है। फिर धीरे धीरे प्यार की शुरुआत होती है। आपको बता दें कि इस फिल्म को लोग आज बड़े चाव से देखते है। आपको बता दें कि इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने बनाई है।

धड़कन

इस फिल्म की बात करे तो इस फिल्म में प्यार शादी के बाद होता है। इस फिल्म में सुनील शेट्टी, शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार ने बेहतरीन रोल निभाया है। आपको बता दें कि इस फिल्म में हीरोइन अपने पिता की मर्जी से शादी करती है। लेकिन इस फिल्म में हीरोइन किसी से प्यार करती थी लेकिन अक्षय कुमार यानि इस फिल्म के हीरो राम ने अंजली के दिल में अपने प्यार की जगह बना ही ली। और धीरे धीरे प्यार इतना गहरा हो गया कि वह अपने प्यार को ही भूल गई।

ये भी पढ़ें : शोक में डूबा देश: मशहूर गायक चार्ली प्राइड का कोरोना से निधन, मिले 3 ग्रैमी अवॉर्ड

हम आपके है कौन

हिंदी सिनेमा की एवर ग्रीन फिल्म जिसे लोग आज भी टीवी पर देखकर इस फिल्म को एक बार फिर देखने का कर ही जाता है। आपको बता दें कि इस फिल्म में रेणुका शहाणे की अरेंज मैरिज ने सबके दिल में बड़ी खूबसूरत से जगह बना ली है। आपको बता दें कि इस फिल्म को देखकर लगता है कि काश हमारे घरो में भी ऐसी ही अरेंज मैरिज होती। इस फिल्म में घर के हर रिश्तो को बड़ी खूबसूरती से पेश किया है।

ये भी पढ़ें : ऐसा करोड़पति बॉडीगार्ड: है अक्षय कुमार का अंगरक्षक, क्या आप जानते हैं इन्हें ?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story