×

आप भी जान लें, वे असली मर्द नहीं जिनमें नहीं होती हैं ये 9 खुबियां

इस दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं एक मर्द और एक औरत। मर्दों को अपनी मर्दानगी दिखाने का शौक होता है, लेकिन इस मर्दानगी की परिभाषा को लेकर लोगों के मन में कई गलतफहमियां हैं। आईए जानते हैं मर्दों के अंदर की उन खूबियों को जिनसे वह असली मर्द बनते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 28 July 2019 1:28 PM GMT
आप भी जान लें, वे असली मर्द नहीं जिनमें नहीं होती हैं ये 9 खुबियां
X

लखनऊ: इस दुनिया में दो तरह के लोगों से बनी है एक मर्द और एक औरत। मर्दों को अपनी मर्दानगी दिखाने का शौक होता है, लेकिन इस मर्दानगी की परिभाषा को लेकर लोगों के मन में कई गलतफहमियां हैं। आईए जानते हैं मर्दों के अंदर की उन खूबियों को जिनसे वह असली मर्द बनते हैं। अगर आपके अंदर भी ये खूबियां नहीं हैं तो आप सही मायने में सच्चे मर्द नहीं हैं।

यह भी पढ़ें...9 नंबर जिसका भी हो लकी, होगी प्रियंका जैसी गर्लफ्रेंड उसकी

-सच्चे मर्द की पहचान है कि वह अपने या किसी दूसरे के सीक्रेट्स के साथ दूसरों के साथ साझा नहीं करता है। वह दूसरों की इज्जत करता है और उनसे जुड़ी बातों को दूसरे से शेयर कर कभी और कोई फायदा नहीं उठाता है।

यह भी पढ़ें...कभी सोच नहीं सकते! भेड़ के साथ 100 बार किया ऐसा काम, लोगों ने कहा कैसे किया भाई

-असली मर्द वह है जो किसी के पीठे के पीछे बुराई न करे। अगर उसे किसी से समस्या है या उसकी कोई बात पसंद नहीं है तो वह उसके सामने ही उस बात को कह देता है।

-सच्चा मर्द वह है जो हमेशा सच बोलता है और सच्चाई के साथ रहता है। झूठा, कपटी और झल करने वाले व्यक्ति कभी मर्द नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़ें...ब्रायफेंड को वियाग्रा खिलाकर जबरन संबंध बनाती थी गर्लफ्रेंड, ऐसी है खौफनाक कहानी

-असली मर्द किसी बिना वजह झगड़ा, दूसरों को परेशान या कमजोर व्यक्ति के ऊपर अपनी ताकत नहीं दिखाता है।

-सच्चे मर्द की पहचान है कि वह कितनी भी मुसीबत में हो अपनी जिम्मेदारियां निभाता है। वह अपने कर्तव्यों का पूरी तरह से पाल करता है।

यह भी पढ़ें...ओह तेरी! तो अब बिग-बॉस 13 में ये दिग्गज कलाकार आयेगा नजर

-असली मर्द कभी लड़कियों को नहीं छेड़ता और नहीं उनका पीछा करता है। उनसे बत्तमीजी भी नहीं करता। वह हमेशा महिलाओं का सम्मान करता है।

-नशा करने वाला और सिगरेट, तंबाकू या शराब जैसी चीजों का सेवन करने वाला व्यक्ति कभी मर्द नहीं हो सकता है।

-असली मर्द की पहचान है कि वह गलती होने पर माफी मांग लेता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story