×

Famous Shoes Brand In India: ये हैं भारत के टॉप 5 बेस्ट शू ब्रांड्स, आम आदमी से लेकर सेलेब्स की भी पहली पसंद है यें

Famous Shoes Brand In India: आज हम आपके लिए भारत के टॉप 5 सर्वश्रेष्ठ शू ब्रांडों की एक लिस्ट लेकर आये है। ये आपके शू ब्रांड के कलेक्शन में आपकी मदद करेगा और ये भी तय करेगा कि आप किस गुणवत्ता के जूते खरीदना चाहते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 19 April 2023 10:30 AM GMT
Famous Shoes Brand In India: ये हैं भारत के टॉप 5 बेस्ट शू ब्रांड्स, आम आदमी से लेकर सेलेब्स की भी पहली पसंद है यें
X
Famous Shoes Brand In India (Image Credit-Social Media)

Famous Shoes Brand In India: शूज का एक उत्कृष्ट पेयर पहनना बेहद जरूरी है क्योंकि वो अक्सर पहली चीज होते हैं जो दूसरे व्यक्ति आपके बारे में नोटिस करते है। भारत में शीर्ष फुटवियर कंपनियां हैं जो अपनी विशिष्ट शैलियों और डिजाइनों के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। वहीँ आज हम आपके लिए भारत के टॉप 5 सर्वश्रेष्ठ शू ब्रांडों की एक लिस्ट लेकर आये है। ये आपके शू ब्रांड के कलेक्शन में आपकी मदद करेगा और ये भी तय करेगा कि आप किस गुणवत्ता के जूते खरीदना चाहते हैं।

भारत में शीर्ष 5 बेस्ट शू ब्रांड्स की लिस्ट

1. बाटा (Bata)

बाटा भारत के सबसे प्रसिद्ध और टॉप शू ब्रांड्स में से एक है। टॉमस बाटा ने 1894 में अपने इस व्यवसाय की स्थापना की, और अब 70 से अधिक देशों में इसके 5,000 से अधिक शोरूम्स हैं। वयस्कों, किशोरों और बच्चों सभी के लिए एक विशाल रेंज मौजूद है, साथ ही बाटा अपने उचित मूल्य और फैशनेबल जूतों के लिए भारत के साथ साथ पूरे विश्व में भी प्रसिद्ध है। बाटा पुरुषों और महिलाओं के लिए जूतों के अलावा बेल्ट, पर्स और विभिन्न सामान बनाती है।

2. नाइके (Nike)

नाइके एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो जूते, कपड़े और जूते के सामान का डिजाइन, उत्पादन और विपणन करती है। फिल नाइट और बिल बोमरन ने 1964 में इस बेहतरीन शू ब्रांड का गठन किया था, और इसका मुख्यालय बेवर्टन, ओरेगन में है। दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्सवियर कंपनी, नाइकी कई प्रसिद्ध खिलाड़ियों और ग्रुप्स का समर्थन करती है। नाइके के पास 1,000 से अधिक आउटलेट्स का राष्ट्रव्यापी नेटवर्क है और पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए सामानों का व्यापक बाजार है। नाइके गुणवत्ता वाले जूतों के अलावा शर्ट, सामान और अन्य सामान भी बनाती है।

3. एडिडास (Adidas)

एडिडास जर्मनी में स्थित एक वैश्विक कंपनी है जो जूते, परिधान और सहायक उपकरण बनाती है। एडॉल्फ डैस्लर ने 1924 में व्यवसाय बनाया, और ये जर्मनी के हर्जोगेनौराच में स्थित है। नाइके के बाद, एडिडास दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्पोर्ट्सवियर निर्माता है। ये यूरोप में सबसे बड़ा ब्रांड भी है।


4. रीबॉक (Reebok)

रीबॉक कपड़ों और जूतों का अमेरिकी निर्माता है। ये 1895 में स्थापित किया गया था। जर्मन व्यवसाय एडिडास की सहायक कंपनी का मुख्यालय कैंटन, मैसाचुसेट्स में है। पुरुष, महिलाएं और बच्चे रीबॉक के विभिन्न प्रकार के सामानों में से चुनाव कर सकते हैं। भारतीय बाजार में इसकी बड़ी उपस्थिति है और ये कई एथलीटों और टीमों को सपोर्ट करता है।


5. प्यूमा (Puma)

जर्मन बहुराष्ट्रीय कंपनी प्यूमा जूते, परिधान और सहायक उपकरण बनाती है। रुडोल्फ डैस्लर ने 1948 में व्यवसाय की स्थापना की, और ये जर्मनी के हर्जोगेनौराच में स्थित है। दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा खेलों का निर्माता, प्यूमा कई प्रसिद्ध खिलाड़ियों और ग्रुप्स को सपोर्ट करता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story