×

Urfi Javed Lifestyle: इतने करोड़ की हैं मालकिन उर्फी जावेद, इंस्टाग्राम की एक महीने की कमाई सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

Urfi Javed Lifestyle: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे लाइफस्टाइल जीतीं हैं उर्फी जावेद और क्या है उनकी नेटवर्थ और कितनी सम्पति की मालकिन हैं ये फैशन दिवा।

Shweta Shrivastava
Published on: 25 May 2023 8:41 AM GMT
Urfi Javed Lifestyle: इतने करोड़ की हैं मालकिन उर्फी जावेद, इंस्टाग्राम की एक महीने की कमाई सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश
X
Urfi Javed Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Urfi Javed Lifestyle: उर्फी जावेद हमेशा से ही अपने अतरंगी ऑउटफिट को लेकर चर्चा में रहतीं हैं उनके फैंस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं। हाल ही में अमेरिका से एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे उसने उर्फी का जीन्स लुक कॉपी किया है। उर्फी इंस्टाग्राम से अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं साथ ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में कई टेलीविज़न सीरियल भी किये हैं। फिलहाल उर्फी को जितना फेमस उनके अतरंगी ऑउटफिटस ने किया उतना फेमस वो बिग बॉस से भी नहीं हुईं थीं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे लाइफस्टाइल जीतीं हैं उर्फी जावेद और क्या है उनकी नेटवर्थ और कितनी सम्पति की मालकिन हैं ये फैशन दिवा।

उर्फी जावेद की लाइफस्टाइल

उर्फी जावेद अपने अभिनय करियर के अलावा अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं। उर्फी एक बेहतरीन लाइफस्टाइल जीतीं हैं। साल 2023 में उर्फी जावेद की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 21 मिलियन डॉलर है, जो 172 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है। वो भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री और भारतीय मॉडलिंग इंडस्ट्री का एक उभरता सितारा है। उर्फी, ये रिश्ता क्या कहलाता है और कसौटी जिंदगी की जैसे शो में दिखाई देने के साथ टेलीविजन पर एक लोकप्रिय चेहरा बन गई हैं। उर्फी पहली बार 2021 में वूट के रियलिटी शो "बिग बॉस ओटीटी" में अपनी उपस्थिति के साथ प्रसिद्ध हुईं थीं। इसके अलावा उन्हें उनके बेहद विशिष्ट और अजीबोगरीब फैशन सेंस के लिए भी जाना जाता है। उर्फी जावेद इंस्टाग्राम पर प्रति प्रायोजित पोस्ट के लिए 6+ लाख भारतीय रुपये चार्ज करती हैं।

2023 तक, उर्फी जावेद की मासिक आय लगभग 2+ करोड़ भारतीय रुपये होने का अनुमान है। उनकी आय मुख्य रूप से उनके अभिनय करियर, ब्रांड विज्ञापन और सोशल मीडिया पर आधारित है। उर्फी जावेद एक टीवी शो के प्रति एपिसोड 40,000+ भारतीय रुपये चार्ज करती थीं। उर्फी जावेद ने म्यूजिक वीडियो में भी उपस्थिति दर्ज कराई है, जिसने उनकी कुल कमाई में इजाफा किया है। 2023 तक, उर्फी जावेद की वार्षिक आय लगभग 22+ करोड़ भारतीय रुपये होने का अनुमान है।

अपनी सफलता के बावजूद, उर्फी जावेद काफी डाउन टू अर्थ हैं और अपने काम पर काफी फोकस्ड रहतीं हैं। इसके अलावा उन्हें अभिनय करना काफी पसंद है। वो अपनी प्रत्येक भूमिका के साथ सुधार करने का प्रयास करती है। अपनी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प के साथ, इसमें कोई संदेह नहीं है कि आने वाले वर्षों में उर्फी जावेद भारतीय टेलीविजन उद्योग में एक बड़ी ताकत बनी रहेंगी।

नेट वर्थ 2023

नाम -उर्फी जावेद
नेट वर्थ (रुपये में)- 172 करोड़
मासिक आय- 2 करोड़ +
वार्षिक वेतन -22 करोड़ +
इनकम सोर्स- एक्टिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट, इंस्टाग्राम
पेशा - अभिनेत्री, मॉडल
उम्र- 25 साल

पिछले 5 वर्षों में उर्फी जावेद नेट वर्थ ग्रोथ:

2023 में $21 मिलियन
2022 में $ 20 मिलियन
2021 में $ 15 मिलियन
2020 में 13 मिलियन डॉलर
2019 में $ 8 मिलियन

उर्फी जावेद का प्रारंभिक जीवन

उर्फी जावेद ने अपने करियर की शुरुआत एक टेलीविजन एक्ट्रेस रूप में की थी। उनका फैशन सेन्स भले ही काफी अलग हो लेकिन हर कोई उन्हें उनके अतरंगी स्टाइल के लिए काफी पसंद भी करता हैं उनका आकर्षक व्यक्तित्व लोगों को खूब पसंद आता है। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बड़ा नाम बनाने से पहले, उनका शुरुआती जीवन काफी दिलचस्प रहा है। वहीँ कम उम्र से ही, उर्फी को अभिनय में रुचि थी और उन्होंने विभिन्न स्कूली नाटकों में भाग भी लिया था।

उर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1997 को हुआ था और उनका पालन-पोषण लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में उनके माता-पिता इफरू जावेद और जकिया सुल्ताना ने किया था। उर्फी अपने चार भाई-बहनों के साथ एक पारंपरिक मुस्लिम परिवार में पली-बढ़ी, जिनमें तीन बहनें, असफी जावेद, डॉली जावेद और उरुसा जावेद शामिल हैं और उनका एक छोटा भाई समीर असलम है। छोटी उम्र से, उर्फी को अभिनय और मॉडलिंग में दिलचस्पी थी, और वो अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ थी।

उर्फी ने लखनऊ के सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की, फिर एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ से मास कम्युनिकेशन में स्नातक की डिग्री हासिल की। उर्फी जावेद का प्रारंभिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा एक रोलरकोस्टर की सवारी रहा है, क्योंकि उनके पिता, उनकी माँ और उनके भाई-बहनों की पितृसत्तात्मक विचारधाराओं के कारण, उर्फी के पिता द्वारा उनके साथ कई बार दुर्व्यवहार किया गया था। इसलिए, उर्फी अपनी बहनों के साथ दिल्ली आ गई और दिल्ली में एक फैशन डिजाइनर के सहायक के रूप में काम करके मनोरंजन उद्योग में अपनी किस्मत आजमाई।

2016 में टीवी शो "बडे भैया की दुल्हनिया" में अपनी पहली अभिनय भूमिका निभाने से पहले उन्होंने छोटे-छोटे मॉडलिंग असाइनमेंट और विज्ञापनों से शुरुआत की, जहाँ उन्होंने अवनी का किरदार निभाया। तब से, वो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने में कामयाब रही और आज भारत में सबसे होनहार युवा अभिनेत्रियों और मॉडलों में से एक मानी जाती है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story