सिर्फ 5 टिप्स! होंगे आपके भी घने और लंबे बाल, तुरंत करें इस्तेमाल

लंबे बाल किसको नहीं पसंद होते हैं, हर कोई लंबे और मुलायम बालों की चाह में होता है। लंबे बाल कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होते, लेकिन इसके बढ़ने का इंतजार करना बहुत ही कष्टदायी होता है।

सिर्फ 5 टिप्स! होंगे आपके भी घने और लंबे बाल, तुरंत करें इस्तेमाल

सिर्फ 5 टिप्स! होंगे आपके भी घने और लंबे बाल, तुरंत करें इस्तेमाल

लंबे बाल किसको नहीं पसंद होते हैं, हर कोई लंबे और मुलायम बालों की चाह में होता है। लंबे बाल कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होते, लेकिन इसके बढ़ने का इंतजार करना बहुत ही कष्टदायी होता है। लेकिन हम आपको आज बताने वाले हैं कि आपको अपने बालों को थोड़ा तेजी से बढ़ने में मदद करने के लिए धैर्य रखने के अलावा और क्या करना चाहिए।

बालों को बढ़ाने में क्या होगा मददगार?

लंबे बाल कभी भी फैशन से बाहर नहीं जा सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक इसके खूबसूरती से बढ़ने के लिए इंतजार करना, अक्सर हमारे लिए एक दर्द की तरह होती है जो हम इस धीमी प्रक्रिया में महसूस करते हैं। इसलिए यदि आपके पास कोई ऑप्शन नहीं बचा है और आपको इस इस धीमी प्रक्रिया के दर्द को सहन करने के लिए मजबूर किया जाता है तो यहां पर जानिए कि आपको अपने बालों को थोड़ा तेजी से बढ़ाने में धैर्य के अलावा और किस चीज की जरुरत है।

इन चीजों से तेजी से बढ़ेंगे बाल

यह भी पढ़ें: रोहित शेट्टी ने खरीदी इतनी महंगी कार, कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

बालों की करें ऑइलिंग- ऑइलिंग रक्त परिसंचरण को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है और ये आवश्यक नमी भी प्रदान करने में भी सहायक है। अगर आपके बाल ऑयली हैं तो हफ्ते में एक बार तेल लगाएं और अगर आपके बाल सूखे हैं, तो आपको हफ्ते में कम से कम दो बार बालों में तेल लगाना चाहिए।

प्राकृतिक उत्पादों का करें इस्तेमाल- बिना किसी सिलिकोसिस, सल्फाइट, पार्बेल और कोलोरेंट के जैविक और प्राकृतिक उत्पादों का इस्तेमाल करने से आपके बालों में चमत्कार होगा। केमिकल का इस्तेमाल न करने से आपको बालों के इष्टतम नमी के स्तर को संतुलित करने में मदद मिलेगी, इससे आपके बाल स्वस्थ दिखेंगे और हेल्दी दिखेंगे।

यह भी पढ़ें: वीडियो हो रहा वायरल! कार के पीछे कुत्ते को बांधा, फिर किया ये काम

कृत्रिम उत्पादों से रहें दूर- कृत्रिम उत्पादों (artificial products) से दूर रहें और अपने बालों को नारियल तेल, बाबासू तेल और शहद जैसी सामग्री की चिकनाई प्रदान करें। एक प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करने से आपके बाल फ्रीज-फ्री हो जाएंगे।

हीट से बालों को बचाएं- हेअर ड्रायर और स्ट्रेटनर की अत्यधिक हीट बालों के विकास में बाधा बन सकती है क्योंकि उन्हें फैशन के लिए इस्तेमाल किये जाने या सुखाने से बालों की जड़ें कमजोर हो सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप बालों का टूटना हो सकता है।

हफ्ते में एक दिन धोएं बाल- अपने बालों को बहुत अधिक धोने की कोशिश न करें क्योंकि यह प्राकृतिक तेलों को हटा देगा, जो जड़ों को पोषण देते हैं और बालों के विकास को बढ़ावा देते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में केवल एक दिन बालों को धोएं।

यह भी पढ़ें: सलमान का हुआ खुलासा! इस एक्ट्रेस का बड़ा बयान, कहा- वो बिल्कुल…