क्रिएटिविटी का दिखा सकते हैं कमाल, ताला के बिना भी चाबियों का है इस्तेमाल

घर में अक्सर बेकार चाबियां छोटा-बड़ा कई तरह का सामान पड़ा रहता है। कई बार या तो इनको जंग लगने से ये खराब हो जाती हैं या फिर ताला खराब होने के कारण घर पर चाबियों को ढेर लग जाता है। इसको बेकार सामान समझ कर हम एक तरफ रख देते हैं। लेकिन क्या जानते हैं

जयपुर: घर में अक्सर बेकार चाबियां छोटा-बड़ा कई तरह का सामान पड़ा रहता है। कई बार या तो इनको जंग लगने से ये खराब हो जाती हैं या फिर ताला खराब होने के कारण घर पर चाबियों को ढेर लग जाता है। इसको बेकार सामान समझ कर हम एक तरफ रख देते हैं। लेकिन क्या जानते हैं इनसे हम घर की साज सजावट के अलावा ब्रेसलेट जैसी चीजे बना सकते हैं। जानिए पुरानी चाबियों को किस तरह से किया जा सकता हैं इस्तेमाल…

यह भी पढ़ें….IRCTC कराएगा अंडमान की सैर, यहां जानें इस स्पेशल टूर पैकेज के बारे में

 

*ताले की तरह पुरानी चाबी को अपनी प्रोजेक्ट फाइल या फिर जरूरी डायरी पर बक्कल लगा कर लॉक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
*पेंडेंट  की तरह घर पर पड़ी पुरानी चाबी है और अगर आपकी पसंदीदा हो तो उसे फेंके नहीं, बल्कि इस पर नेलपॉलिश के साथ पेंट करके गले की चेन में डाल सकते हैं। इस तरह के लॉकेट आजकल बहुत ट्रेंड में हैं।

 

*दीवारें सजाएं कोई खूबसूरत सा डिजाइन अपने घर की दीवार पर बना कर उस पर ग्लू के साथ चाबीयां चिपका दें।

*की होल्डर घर पर आने के बाद आप अक्सर अपनी कार की चाबी गुम हो जाती है तो इसके लिए पुरानी चाबीयों को लकड़ी बोर्ड पर लगाकर कुंडी की तरह हल्का सा ऊपर की तरफ घूमा दें। अब यह एक की होल्डर की तरह काम करेंगी।

यह भी पढ़ें…ये है ब्यूटीफुल लेडी ऑफ वर्ल्ड, खूबसूरती देख आप भी हो जायेंगे दीवाने

*फोटो फ्रेम कोई भी खाली फ्रेम लेकर इस पर किसी भी आकार में चाबीयां चिपका दें। चाबी का इस्तेमाल घडियों में भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें….शानदार गिफ्ट: इस अभिनेत्री के जन्मदिन पर रिलीज हुआ फिल्म का पोस्टर

 

*पुरानी यादें पुरानी गाड़ी,घर या किसी भी ऐसी जगह की चाबी जिसे आप पुरानी याद के रूप में संभाल कर रखना चाहते हैं तो इसे रंग करके फ्रेम भी कर सकते हैं।
* ब्रेसलेट पुराने रिस्ट बैंड के साथ पुरानी चाबी को कलर करके नई ज्वैलरी बना सकती हैं।