×

Valentine's Day: इन सितारों की लव स्टोरी प्यार करने वालों के लिए बन गई मिसाल

भले वैलेंटाइन-डे हमारा कल्चर नहीं हैं, लेकिन अपने प्यार का इज़हार करने के लिए इससे अच्छा कोई और दिन नहीं हो सकता। फ़रवरी का मौसम आते ही एक अलग सी ख़ुशी , प्यार भरा दिन लगने लगता है।

Monika
Published on: 14 Feb 2021 4:24 AM GMT
Valentines Day: इन सितारों की लव स्टोरी प्यार करने वालों के लिए बन गई मिसाल
X
Valentine's Day: इन सितारों की लव स्टोरी प्यार करने वालों के बन गई मिसाल

Valentine's Day: भले वैलेंटाइन-डे हमारा कल्चर नहीं हैं, लेकिन अपने प्यार का इज़हार करने के लिए इससे अच्छा कोई और दिन नहीं हो सकता। फ़रवरी का मौसम आते ही एक अलग सी ख़ुशी , प्यार भरा दिन लगने लगता है। ये किसी बड़े उत्सव से कम नहीं लगता। बड़ा हो बूढा हो या जवाब सभी इस दिन का इंतज़ार करते हैं। क्या आपने ने भी ऐसा ही महसूस किया ? या कर रहे हैं..

आज हम आपको कुछ ऐसे चुनिन्दा हस्तियों के बारे में बताना जा रह हैं जिनका प्यार पूरी दुनिया में एक मिसाल बन गया। तमाम कठिनाइयों के बाद भी दोनों प्येमी को कोई ना अलग कर सका। तो चलिए जानतें है कोई सी है वो जोड़ी।

शाहरुख खान और गौरी

बॉलीवुड की टॉप फेमस जोड़ी शाहरुख खान और गौरी को देखकर हर कोई ये सोचता है कि काश उसे भी ऐसा प्यार करने वाला हमसफ़र मिलता। शाहरुख़ खान बॉलीवुड के बादशा है लेकिन उनकी एक ही गर्ल फ्रेंड रही जिनके लिए वो पूरे पागल थे और उनसे ही शादी की। दोनों के प्यार में इतनी ताकत है की आज तक दोनों के बीच कोई तीसरा ना आ सका। लेकिन अपने प्यार को पाने के लिए शाहरुख़ को हर तरह की लड़ाई लड़नी पड़ी थी। जिसके बाद ही उनके अपना प्यार हासिल हुआ।

सैफ अली खान और करीना कपूर

सैफ और करीना की लव स्टोरी भी कुछ अलग अंदाज में शुरू हुई थी। दोनों की उम्र में भी 10 साल का अंतर है। दौरान सैफ अली खान ने करीना साथ काफी समय बिताया। सैफ की एक शादी अमृता सिंह के साथ पहले ही हो चुकी थी। अक्टूबर 2007 से सैफ और करीना ने डेटिंग करना शुरू किया. इसके बाद दोनों अक्सर साथ ही नजर आते थे। सैफ ने तो अपने हाथ पर 'करीना' के नाम का टैटू भी कराया। 16 अक्टूबर 2012 को दोनों ने शादी कर ली ।

सौरव गांगुली और डोना

पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली और उनकी पत्नी डोना की लव स्टोरी भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं हैं। सौरव और डोना पड़ोसी थे।दोनों बचपन से बहुत अच्छे दोस्त थे। लेकिन दोनों के परिवारों के बेच अच्छे रिश्ते नहीं थे। इंग्लैंड में अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए जा रहे सौरब गांगुली ने जाने से पहले डोना को प्रपोज किया था। डोना ने भी हां कर दी। लेकिन असली टास्क तो दोनों के घर वालों को मनाता था। 12 अगस्त 1996 को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। कुछ समय तक मनमुटाव के बाद दोनों परिवारों ने 21 फरवरी 1997 को पूरे रीति-रिवाज से दोनों की शादी करवाई।

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में शतकीय पारी खेलने वाले रोहित शर्मा और रितिका सजदेही की लव स्टोरी भी बेहद रोमांटिक है. रितिका पहले उनकी मैनेजर थी और यही से दोनों के लव स्टोरी की शुरुआत हुई। रोहित और रितिका एक-दूसरे को छह सालों से जानते थे . रोहित-रितिका पहले दोस्त हुए और बाद में बेस्ट फ्रेंड्स बन गए। जल्दी ही यह दोस्ती प्यार में बदल गई । छह साल एक दूसरे को डेट करने के बाद रोहित ने इस रितिका को शानदार तरीके से प्रपोज किया। साल 2015 में दोनों ने शादी कर ली।

धोनी और साक्षी

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की लव स्टोरी तो जग जाहिर है । बड़े पर्दे पर जब इन दोनों की लव सोट्री को पेश किया गया तो फैन्स फिल्म को देखा पागल हो गए थे। दोनों के बीच का प्यार आज भी कम नहीं हुआ है। धोनी और साक्षी की मुलाकात भारत और पाकिस्तान के बीच कोलकाता में हुए टेस्ट मैच के दौरान हुई थी। यहीं पर दोनों ने एक-दूसरे के फोन नंबर लिए और बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया।धोनी और साक्षी रांची के डीएवी श्यामली स्कूल के दोस्त हैं। दोनों के पिता एक ही कंपनी में काम किया करते थे। साक्षी का परिवार उनके पिता के रिटायरमेंट के बाद देहरादून चला गया था और धोनी का परिवार रांची में बस गया। 4 जुलाई 2010 देहरादून में दोनों ने शादी की।

ये भी पढ़ें : Valentine Day Special: बॉलीवुड की सुपरहिट ये जोड़ियां, जानें इनके बारे में

अखिलेश यादव और डिंपल यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और डिंपल यादव की लव स्टोरी सिंपल और स्वीट है। अखिलेश यादव ऑस्ट्रेलिया से पढ़ाई करके लौटे ही थे कि उनकी मुलाकात डिंपल से हुई। उस समय अखिलेश 25 साल के थे, जबकि डिंपल की उम्र 21 थी। अखिलेश फुटबॉल के दीवाने थे और डिंपल को घुड़सवारी का शौक था। डिंपल बहुत अच्छी पेंटर हैं, वहीं अखिलेश को मेटालिका (हार्ड रॉक) सुनना बहुत पसंद है. इसके बावजूद दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे। मुलायम सिंह को ये रिश्ता मंजूर नहीं था, लेकिन अखिलेश अपनी जिद पर अड़े रहे। अखिलेश ने अपने पिता को मनाया।नवंबर 1999 में अखिलेश और डिंपल की शादी हो गई ।

ये भी पढ़ें : Valentine’s Special: नाक पोछने से आंसू पोछने तक दिया साथ, ऐसा है हमसफर मेरा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story