×

Virat Anushka Love Story: विरूष्का की लव स्टोरी में क्या है खास आखिर क्यों है Couple Goal वाली जोड़ी....

Virat Anushka Love Story: विराट कोहली एक भारतीय क्रिकेटर के रूप में नाम बना चुके थे और अनुष्का शर्मा भी अपने एक्टिंग के साथ बॉलीवुड के टैलेंटेड अभिनेत्री में शामिल हो चुकी थी। इस दौरान, दोनों का मिलना एक खुबसूरत लवस्टोरी की शुरुआत रही।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 July 2023 3:14 AM GMT
Virat Anushka Love Story: विरूष्का की लव स्टोरी में क्या है खास आखिर क्यों है Couple Goal वाली जोड़ी....
X
Virat Kohli and Anushka Sharma (Pic Credit instagram)

Virat Anushka Love Story: क्रिकेट के किंग कहे जाने वाले विराट कोहली और मोस्ट गॉर्जियस ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा बेस्ट जोड़ियों में एक है। यह दोनों अलग अलग इंडस्ट्री से जुडे हुए है। लेकिन इसके बाद भी इन दोनों की केमिस्ट्री वर्ल्ड फेमस है। यह दोनों भारत के जाने माने पर्सनैलिटी हैं। विराट कोहली एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में भी अपना टैलेंट और स्ट्रगल के लिए मशहूर हैं। विराट ने अपने करियर के दौरान कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं।उन्हें वर्ल्ड क्रिकेट में एक आवश्यक खिलाड़ी के रूप में प्रायोरिटी दी गई है। अनुष्का शर्मा भी एक खूबसूरत और फेमस बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। अनुष्का को उनकी अदाकारी के दम पर फैंस के बीच पहचान मिली है। अनुष्का शर्मा कई सफल फिल्मों में लीड कैरेक्टर में रही है। उन्हें एक निर्माता और निर्देशक के रूप में भी जाना जाता है।

विराट कोहली और अनुष्का के लव स्टोरी की शुरुआत 2013 में हुईं । उस समय में विराट कोहली एक भारतीय क्रिकेटर के रूप में नाम बना चुके थे और अनुष्का शर्मा भी अपने एक्टिंग के साथ बॉलीवुड के टैलेंटेड अभिनेत्री में शामिल हो चुकी थी।

इस दौरान, दोनों का मिलना एक खुबसूरत लवस्टोरी की शुरुआत रही। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की पहली मुलाकात बेहद ही दिलचस्प थी। यह दोनों साल 2013 में एक ऐड शूट के दौरान सेट पर मिले। विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में बताया कि अनुष्का से उनकी पहली मुलाकात में वे काफी नर्वस थे और अपनी घबराहट को खत्म करने और अनुष्का से बात शुरू करने के लिए वे एक जोक किए थे। एड शूट के टाइम पर अनुष्का विराट से लंबी लग रही थीं तब क्रिकेटर ने कहा था, "आपको नहीं लगता की आपने बहुत ऊंची हील्स पहनी हैं।

विराट कोहली की बात सुनकर अनुष्का शर्मा को गुस्सा आ गया उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "एक्सक्यूज मी।" अनुष्का के ऐसे रिएक्शन के बाद स्थिति थोड़ी नरम गरम बनी रही।लेकिन बाद में इन दोनों के बीच अच्छी दोस्ती भी हो गई थी।

कोहली और अनुष्का को साल 2013 के अंतिम दिनों में एक कॉमन फ्रेंड के बीच मिलने से शुरुआत हुई। इसके बाद से, दोनों का मिलना जुलना बढ़ता गया और वे दिन-रात एक दूसरे के साथ बात करने लगे। दूर रहकर भी क्लोज होने लगे थे। उन्होंने एक-दूसरे को समय देना और मिलने के लिए भारत में अलग अलग राज्यों के साथ विदेशों में भी ट्रैवल करना शुरू कर दिया था।

साल 2014 में जब भारतीय कक्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी, विराट ने अनुष्का को कमिटी की एक पार्टी में अपने साथ ले गए थे। इससे पहले भी, दोनों कई बार एक-दूसरे के साथ देखे जा चुके थे, जो मीडिया के नजरों में भी आ चुका था। अब ऐसे में इन दोनों कपल की स्टोरी पब्लिक हो चुकी थी। लोग बातें करना शुरू कर चुके थे।

2015 के अंत में, एक विवादित खेल के बाद, जब विराट कोहली को भारतीय टीम द्वारा मास्टर्स ट्रॉफी से बाहर किया गया, अनुष्का ने विराट को समझाया और सपोर्ट बनाकर साथ रही। उसके बाद विराट की उम्मीदों मे खोए हुए प्रतिभा और कौशल को प्रेरित कर उनके मनोबल को बढ़ाया। विराट कोहली ने इस मोमेंट को बहुत गहराई से फील किया। उसके बाद से दोनों के बीच का रिश्ता और भी मजबूत होता गया।

साल 2017 में, विराट कोहली और अनुष्का ने एक छोटे से इवेंट में अपने रिश्ते को पब्लिकली एक नाम दे दिया। और एक खूबसूरत कपल शादी के बंधन में बंध गया। इसके बाद, उन्होंने 11 दिसंबर 2017 के दिसंबर में इटली के एक बैंक्वेट में एक शानदार शादी समारोह के साठ संपन्न किया।

दोनों के हैप्पी मैरिड लाइफ का हनीमून पीरियड कब खत्म हुआ यह पता भी नहीं चला। इसके बाद 2021 में, विराट और अनुष्का अपने जिंदगी के नए पड़ाव पर पहुंच गए। एक बेटी की खुशखबरी कपल के जिंदगी में आई। जिसे वामिका अरोही कोहली नाम दिया गया है। बेटी से आने के दोनो के जीवन में प्यार और बेशुमार बढ़ गया। इससे पहले भी विराट और अनुष्का अपने परिवार के साथ एक खुशहाल और समृद्ध जीवन जी रहे हैं।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के जीवन में माता-पिता बनने के बाद, उनका प्यार और सम्बंध और भी गहरा हुआ है। वामिका अरोही कोहली के जन्म के बाद से, दोनों ने अपनी परिवारिक जिम्मेदारियों को साझा करने के लिए साथ लगकर काम किया है। विराट और अनुष्का ऐसे मां पापा बने जो अपने बच्चे के परवरिश को बड़ा माना इन्होंने माता-पिता बनने के बाद अपने बच्चे को परवरिश करने के लिए अपने काम और करियर से समय निकाला है। वे अपने परिवार के साथ समय बिताने, बच्चे की देखभाल करने और बच्चे के विकास को प्राथमिकता देने पर ही ज्यादा ध्यान देते हैं।

दोनों विराट और अनुष्का ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के यूज करके अपनी बच्चे के साथ खुशहाल और निजी जीवन की कुछ अद्वितीय पलों को शेयर किया है। वे अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर परिवार के साथ फ़ोटो और मेमोरियल मोमेंट्स शेयर करते हैं और फैंस को उनके परिवारिक जीवन का एक अद्वितीय पल प्रदान कराते हैं।

विराट और अनुष्का का प्यार और सम्बंध बच्चे के आने के बाद और भी मजबूत हुआ है और उन्होंने अपनी परिवारिक ज़िम्मेदारियों को सुनिश्चित किया है। वे एक-दूसरे के साथ सहयोग, समर्थन और प्यार भरे संबंध को बनाए रखने के लिए प्रयास करते हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story