सर्दियों में स्कार्फ को पहनें कुछ इस तरह, ऐसे बदले अपना लुक

ठंड के मौसम में हर कोई खुद को सर्द हवाओं से बचाना चाहता है, लेकिन चिंता मत करीए इसकी वजह से आपको अपने स्टाइल से समझौता नहीं करना पड़ेगा।

लखनऊ: ठंड के मौसम में हर कोई खुद को सर्द हवाओं से बचाना चाहता है, लेकिन चिंता मत करीए इसकी वजह से आपको अपने स्टाइल से समझौता नहीं करना पड़ेगा। अगर आप खुद को ठंड के मौसम में स्टाइलिश दिखना है तो आप स्कार्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इसे अलग-अलग तरह से पहनें और हर दिन एक नया लुक पाएं। तो चलिए आज हम आपको सर्दियों मे स्कार्फ को स्टाइल करने के तरीके के बारे में बताते हैं−

ये भी पढ़ें:रेस में आगे निकला ये क्रिकेटर: लिस्ट में इनका भी नाम, मिलेगा ये पद

ऑफिस लुक-

अगर आप ऑफिस में स्कार्फ पहनने का मन बना रही हैं तो आप इसे गले में कुछ इस तरह पहनें कि ये एक तिकोना आकार ले ले। इसके अलावा आप अपने कोट के अंदर भी इसे नॉट की तरह पहन सकती हैं।

केजुअल लुक-

केजुअल लुक में स्कार्फ को कई तरह से कैरी किया जा सकता है। जैसे आप इसे अपने बालों में बतौर हैडबैंड इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने बैग में बांध सकती हैं। वहीं अगर आप इसे गले में पहन रही हैं, तो भी इसे गले में लपेटते हुए पहन सकती हैं। ये एक बेहद सिंपल स्कार्फ डेपिंग तरीका है, लेकिन फिर भी काफी अच्छा लगता है। अगर आप इसे लपेटना नहीं चाहतीं तो बस सिंपल ही स्कार्फ को गले में डाल लीजिए। अगर आप अपने आउटफिट से कंटास्टिंग स्कार्फ को कैरी करती हैं, तो इससे आपको एक खूबसूरत लुक मिलेगा।

फ्रेंच नॉट-

ये एक ऐसा स्टाइल है, जो केजुअल व प्रोफेशनल दोनों लुक पर जंचता है। इसके लिए आप पहले स्कार्फ को डबल करके गले में डालें। अब एक साइड के एंड से दूसरी तरफ नॉट बनाएं। इसी तरह दूसरे एंड से भी नॉट बनाएं। यह स्कार्फ को कैरी करने का एक बेहद ही बेहतरीन तरीका है।

ये भी पढ़ें:लग गई मुहर, यहां लगेगी स्टेच्यु ऑफ यूनिटी से भी ऊंची ‘श्रीराम की प्रतिमा’

टर्टल नेक-

सर्दियों में स्कार्फ डेपिंग का ये तरीका न सिर्फ देखने में स्टाइलिश लगता है, बल्कि आपको ठंड से भी बचाता है। दरअसल, टर्टल नेक स्कार्फ डेपिंग तरीके में स्कार्फ को कुछ इस तरह कैरी किया जाता है, जिससे आपकी गर्दन पूरी तरह कवर हो जाती है। आप हाथ−पैरों, व सिर को तो ठंड से बचा लेते हैं, लेकिन गर्दन को बचा पाना संभव नहीं होता है। इस स्टाइल से आप अपनी गर्दन को भी कवर कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले स्कार्फ को मोड़कर गर्दन में पहनें। अब इसे एक बार लपेटें और इसके एंड्स पर गांठ बांध दें। अब आप इसे स्कार्फ से नीचे ले जाते हुए कवर करें।