×

अंशुमन भगत संग बिहार के युवा CEO सौरव कुमार डिजिटल मंच से दे रहे योगदान

बिहार के युवा सीईओ सौरव कुमार ने "योर ओन थॉट" बेस्ट सेलिंग किताब के लेखक अंशुमन भगत और मुंबई के राइटर बालाजी मिश्रा के साथ मिलकर "Host Your Talent" नामक ऐप को तैयार किया है।

Shivani Awasthi
Published on: 1 March 2021 5:15 PM GMT
अंशुमन भगत संग बिहार के युवा CEO सौरव कुमार डिजिटल मंच से दे रहे योगदान
X

पटना- बिहार के मोतिहारी जिले में स्थित चंपारण के युवा सीईओ "सौरव कुमार" का जन्म 6 नवंबर 2003 में हुआ। आज के दिनों में उन्हें लोग युवा 'एन्टरप्रेन्योर' के तौर पर जानते हैं। इसके साथ ही डिजिटल माध्यम के द्वारा उनके किए गए कार्यों से उन्हें लोग जानने लगे हैं।

चंपारण फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर सीईओ हैं सौरव कुमार

सौरव कुमार इतनी कम उम्र में ही केवल अपने अनुभव के बदौलत बिहार के सबसे युवा सी.ई.ओ बन गए है। सौरव कुमार अपने कंपनी डिजिट्रॉक्स के माध्यम से तीन व्यवसाय चला रहे हैं, जिसमें वेब डेवलपिंग भी शामिल है। इनके साथ उनकी टीम काम करती है, यह एन्टरप्रेन्योर के साथ-साथ एक ब्लॉगर, डिजिटल मार्केटर, बिजनेस कंसलटेंट, और "चंपारण फूड्स प्राइवेट लिमिटेड" के फाउंडर सी.ई.ओ भी है। इसके अलावा कई मैगजीन में भी इनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की गई है।

ये भी पढ़ेँ-अंशुमन भगत के प्रेरणादायक विचार को विदेशों में भी लोग करने लगे पसंद

लेखक अंशुमन भगत के साथ मिलकर तैयार किया Host Your Talent App

हाल ही में इन्होंने "योर ओन थॉट" बेस्ट सेलिंग किताब के लेखक अंशुमन भगत और मुंबई के युवा राइटर बालाजी मिश्रा के साथ मिलकर "Host Your Talent" नामक ऐप को तैयार किया है जिससे कि कलाकार की एक कम्युनिटी तैयार हो और उनकी कला के अनुसार उन्हें काम मिल सके।

डिजिटल मंच पर अंशुमन भगत और सौरव कुमार के काम की तारीफ

अंशुमन भगत और सौरव कुमार के इस काम को काफी लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया देखने मिली। उन्होंने ऐप के प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ऐप को बनाने में उन्होंने कड़ी मेहनत की है और इससे काफी लोगों को फायदा होगा और उनके योग्य अनुसार उन्हें काम मिलेगा।

ये भी पढ़ेँ-“अंशुमन भगत” अन्य लेखकों के मुकाबले बना रहे अपनी अलग पहचान

सौरव कुमार एन्टरप्रेन्योर के साथ ही वेब डेवलपिंग में भी शामिल

सौरव कुमार ने डिजिटल माध्यम द्वारा कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं क्योंकि इतने कम आयु में अपने काम से लोगों के बीच पहचान बनाना। यह सच में सराहनीय है। इन्हें बचपन से ही किसी काम के प्रति एकाग्रता और उस काम को कैसे अंजाम देना है यह सभी सीख चुके थे। आजकल वह अपनी टीम के साथ कई प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इसके बारे में वह जल्द बताएंगे कि उनके द्वारा हमें क्या-क्या नई चीजें सीखने और देखने मिलेगी।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story