×

जानें कैसे कम खर्च में पाएं बेहतरीन स्टाइल, यूनिक फैशन से दिखें भीड़ से अलग

कुछ लोग ऐसे होते है जो बेहतर दिखने के लिए फैशन पर काफी पैसे खर्च करते हैं, लेकिन अपने बजट में रहकर भी इस काम को अंजाम दिया जा सकता है। कपड़ों की बात करें तो डिजाइनर कपड़ों के लिए बड़े खर्चे करना अब आउट-ऑफ-फैशन हो गया है।

suman
Published on: 7 Jun 2020 5:55 PM GMT
जानें कैसे कम खर्च में पाएं बेहतरीन स्टाइल, यूनिक फैशन से दिखें भीड़ से अलग
X

लखनऊ : कुछ लोग ऐसे होते है जो बेहतर दिखने के लिए फैशन पर काफी पैसे खर्च करते हैं, लेकिन अपने बजट में रहकर भी इस काम को अंजाम दिया जा सकता है। कपड़ों की बात करें तो डिजाइनर कपड़ों के लिए बड़े खर्चे करना अब आउट-ऑफ-फैशन हो गया है। बिना पैसे वाले लोग भी अब डीसेंट ड्रेसिंग कर सकते हैं। बस थोड़ी-सी क्रिएटिविटी और इमैजिनेशन यूज करें। लेकिन अच्छी बात ये है कि स्टाइल बिना अधिक रुपये खर्च करके भी हासिल की जा सकती है। शानदार फैशन सेंस का ही इंप्रेशन में अहम योगदान होता है। जानते हैं कैसे कम खर्च में बेहतरीन फैशन करें...

यह पढ़ें.... कपल्स सावधान रहें: संबंध बनाते समय इसका रखें ध्यान, वैज्ञानिकों ने दी सलाह

*लिपस्टिक हममें से अधिकतर लोगों को खूब पसंद है और इसे अच्छे से लगाकर आप अपने व्यक्तित्व को निखार सकते हैं। लिपस्टिक में एलोवेरा और विटामिन ई जैसे कई मॉश्च्यूराइजर होते हैं, जिनसे होठों की नमीं बरकरार रहती है। लिपस्टिक होठों के लिए सनस्क्रीन का भी काम करता है। आपकी मुस्कान उस वक्त और भी प्यारी लगने लगती है जब होठों पर लिपस्टिक लगी हो।

* जींस या ड्रेस पर खर्च करने के लिए पैसे कम हों, तो कोई बात नहीं। चिंता नहीं करें। एक ऐसी ट्रिक है जो फेमस लोग भी यूज करते हैं। वे अपने-अपने कपड़े डाय करते हैं। अपनी वॉर्डरोब अपडेट करने के लिए फैब्रिक डाय यूज करना एक स्मार्ट तरीका है जिससे आपके कपड़ों का लुक पूरी तरह से बदला जा सकता है। फैब्रिक डाय बेहद सस्ते होते हैं। इस तरह से आपके पास पहनने को कुछ नया हर महीने आ सकता है। आपकी इस ट्रिक को कोई नोटिस नहीं करेगा।

*महीने में कम से कम एक बार बालों को ट्रिम जरूर करें। इससे दोमुंहे और बेजान बालों से छुटकारा मिलने के साथ ही साथ बालों का विकास भी बना रहता है। ट्रिमिंग से आपके बाल कम टूटेंगे और कम ही समय के अंदर ज्यादा जल्दी से बढ़ेंगे। इस तरह नियमित तौर पर ट्रिमिंग करवाकर आप अपने बालों को महंगे हेयर ट्रिटमेंट से बचा सकती हैं।

यह पढ़ें....प्यार चाहिए आपको: यहां मिल रहा अकेलेपन से छुटकारा, ऐसे करें मन की बात

* अपने कपड़ों के रंगों का चुनाव बहुत ध्यान से करें। आप उन रंगों का चुनाव कर सकती हैं जिन्हें आमतौर पर लोग कमतर करके देखते हैं या जो बहुत अधिक देखने को नहीं मिलता। आप बेसिक्स कलर्स का चुनाव कर सकती हैं जैसे कि ब्लैक, व्हाइट, नेवी ब्लू, न्यूड्स और रेड भी। इस बात को हमेशा याद रखें कि अमीर लोगों की भाषा मिनिमलिज्म (कम से कम) की होती है, इसलिए जितना 'कम' हो उतना ही अच्छा होता है।

*कलाई पर एक खूबसूरत घड़ी आउटफिट को तुरंत 100 गुना महंगा बना देती हैं! घड़ी में किया गया इन्वेस्टमेंट लंबे वक्त तक साथ देगा। इसलिए एक अच्छी खूबसूरत और स्टाइलिश घड़ी पर आप एक बार ठीक ठाक खर्च कर सकती हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story