एमपी में मासूम के साथ दिल्ली के निर्भया जैसी दरिंदगी, हैवानों ने पार कर दीं सारी हदें, शिवराज बोले-होगी कठोरतम कार्रवाई

MP News: सतना जिले के मैहर के पास एक गांव में नाबालिग के साथ दिल्ली के चर्चित निर्भया कांड जैसा सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। हैवानों ने हैवानियत की सारी हद पार करते हुए दुराचार के बाद बच्ची के प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी।

Ashish Pandey
Published on: 28 July 2023 12:46 PM GMT
एमपी में मासूम के साथ दिल्ली के निर्भया जैसी दरिंदगी, हैवानों ने पार कर दीं सारी हदें, शिवराज बोले-होगी कठोरतम कार्रवाई
X
Nirbhaya like incident in Madhya Pradesh (Photo-Social Media)

MP News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जिले में 11 साल की मासूम के साथ दिल्ली के निर्भया कांड जैसा सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। सतना से करीब 60 किलोमीटर दूर मैहर के निकट एक गांव में नाबालिग लड़की को दरिंदों ने पहाड़ी पर ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। दरिंदों को इतने से संतोष नहीं हुआ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी। मामले का खुलासा तब हुआ जब खून से लथपथ पीड़िता शुक्रवार सुबह अपने घर पहुंची। परिवार में हड़कंप मच गया। परिजन बच्ची को लेकर थाने पहुंचे।

डाक्टरों ने बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रीवा जिला अस्पताल रैफर कर दिया। वहीं पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। इनमें से एक मैहर मंदिर प्रबंध समिति की गौशाला का कर्मचारी है। गुरुवार दोपहर करीब एक बजे बच्ची अपने घर के बाहर से लापता हो गई थी। शुक्रवार सुबह जब वह घर लौटी तो उसकी हालत बेहद खराब थी। परिजनों ने जब उससे इसका कारण पूछा तो बच्ची ने अपने साथ हुए वारदात की जानकारी दी। इसके बाद परिजन स्थानीय लोगों के साथ थाने पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराया। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल चेकअप के लिए मैहर सिविल हॉस्पिटल भेजा। यहां सैंपल लेने के बाद डाक्टरों ने बच्ची को इलाज के लिए रीवा जिला अस्पताल रैफर कर दिया।

जानकारी मिलते ही मचा हड़कंप

घटना की जानकारी मिलते ही मैहर एसडीएम सुरेश जाधव, एसडीओपी लोकेश डावर, टीआई अनिमेष द्विवेदी और तहसीलदार जितेंद्र पटेल सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने परिजनों से घटना की जानकारी ली। बच्ची के इलाज के संबंध में डॉक्टरों से चर्चा भी की। आरोपियों में से एक का नाम अतुल बढ़ोलिया और दूसरे का रवींद्र कुमार बताया गया। बढोलिया मैहर मंदिर प्रबंध समिति की गौशाला का कर्मचारी है। एसडीएम सुरेश जाधव ने बताया कि नाबालिग को बेहतर इलाज के लिए रीवा रैफर किया गया है। एसडीओपी लोकेश डावर ने बताया कि मेडिकल में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

मंदिर समिति ने दोनों को दिखाया बाहर का रास्ता

शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति ने दोनों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। प्रशासक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों कर्मचारियों की वजह से मंदिर समिति की छवि धूमिल हुई है। रवींद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से मंदिर समिति कार्य से और अतुल बढ़ोलिया को मां शारदा वन विभाग गौशाला कार्य से मुक्त कर दिया गया।

शिवराज बोले-होगी कठोरतम कार्रवाई

घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है। मन पीड़ा से भरा हुआ है। व्यथित हूं। मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए। पुलिस ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

कमलनाथ ने की घटना की निंदा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना की निंदा करते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है। बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है। प्रदेश में आये दिन बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि बेटी को अच्छे से अच्छा उपचार उपलब्ध कराया जाए और उसे तत्काल एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए। इस घटना ने प्रदेश को शर्मसार कर दिया है। इस जघन्य घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story