×

9 बार 'बेइज्जत' होने के बाद भी 'केजरी' का जोश कम नहीं, PM से '2-2 हाथ' के लिए तैयार

उन्होंने आगे कहा कि एक मुख्यमंत्री के ऊपर हमला हो जाता है और केंद्र सरकार कहती है कि हमें कोई शिकायत नहीं मिली इसलिए हम इसकी आगे की जांच नहीं कर सकते हैं। पीएम को तो इसके ऊपर इस्तीफा दे देना चाहिए

Shivakant Shukla
Published on: 5 May 2019 9:47 AM GMT
9 बार बेइज्जत होने के बाद भी केजरी का जोश कम नहीं, PM से 2-2 हाथ के लिए तैयार
X

नई दिल्ली: थप्पड़कांड के बाद आज यहां के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा पिछले पांच साल में मुझ पर नौ हमले हो चुके हैं और सीएम बनने के बाद मुझ पर यह पांचवां हमला था।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत के इतिहास में किसी सीएम पर इस तरह के हमले हुए हैं। इस देश में दिल्ली का मुख्यमंत्री एकमात्र ऐसा सीएम है जिसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी विपक्षी पार्टी यानी बीजेपी के हाथों में है। उन्होंने अपने ऊपर हुए हमले के पीछे बीजेपी की साजिश नजर आ रही है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान एक युवक ने थप्पड़ मार दिया था।

उन्होंने कहा कि मुझ पर हमला, दिल्ली की जनता का अपमान है। जिस तरीके से हमारा काम आगे बढ़ रहा है, इन पार्टियों का जनाधार खिसक रहा है, जो ये बर्दाश्त नही कर पा रहे। इनको हमारे काम करने से दिक्कत है। इनको हमने बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य में जो काम किया है उससे ये डर गए हैं।

ये भी पढ़ें— अंग्रेजी कानून को तोड़ने वाला गुजराती नमक आज विश्वभर में कर रहा कमाल

राजधानी दिल्ली की राजनीति में 'थप्पड़कांड' से सियासी तापमान फिर बढ़ गया है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। शनिवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के दौरान एक युवक ने थप्पड़ मार दिया। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि इस हमले पीछे बीजेपी का हाथ है।

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, ''मुझपर हमला क्यों करवाया गया? इनको हमारे काम करने से दिक्कत है। इनको हमने बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य में जो काम किया है उससे ये डर गए हैं। मैं जनता का एहसान अपनी जान गंवा के भी नहीं चुका सकता, मेरी जान कुछ भी नहीं दिल्ली की जनता के आगे।'

केजरीवाल ने आगे कहा, "डराने की कोशिश की जा रही है कि जो मोदी खिलाफ खड़ा होगा, उसका हश्र ऐसा ही होगा। पर मैं डरने वालों में से नहीं हूं।'' उन्होंने आगे कहा, ''हमलावर की पत्नी ने कल कहा कि उसका पति मोदी जी के ख़िलाफ़ कुछ सुन नहीं सकता। ये हमला इसलिए करवाया गया ताकि मोदी के ख़िलाफ़ बोलने वाले डर जाएं। यह एक तानाशाह के लक्षण हैं पर मैं डरने वाला नहीं हूं और मुझे खुशी है कि देश के लोग भी आवाज़ उठा रहे है।''

ये भी पढ़ें— PM मोदी को मायावती का जवाब, कहा- बांटने और राज करने की कर रहे कोशिश

उन्होंने कहा कि इस हमलावर को इसलिए भेजा गया ये मैसेज देने के लिए कोशिश की जा रही है कि देश को कि कोई बीजेपी के खिलाफ जो भी बोलेगा इस देश के अंदर उसको बख्शा नहीं जाएगा। ये तानाशाही की निशानी है कि अपने खिलाफ हर आवाज को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि एक मुख्यमंत्री के ऊपर हमला हो जाता है और केंद्र सरकार कहती है कि हमें कोई शिकायत नहीं मिली इसलिए हम इसकी आगे की जांच नहीं कर सकते हैं। पीएम को तो इसके ऊपर इस्तीफा दे देना चाहिए।

बृजेश गोयल के लिए रोड शो कर रहे थे केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नयी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार बृजेश गोयल के प्रचार अभियान के दौरान मोती नगर इलाके में आयोजित रोड शो हिस्सा ले रहे थे। तभी लाल रंग की टीशर्ट पहने एक युवक ने केजरीवाल की जीप पर चढ़ कर उन्हें थप्पड़ मार दिया था। पुलिस के अनुसार इस वारदात को अंजाम देने वाले युवक की पहचान सुरेश (33) के रुप में हुयी थी। आरोपी हमलावर सुरेश का कैलाश पार्क में अपना स्पेयर पार्ट्स का व्यवसाय है।

ये भी पढ़ें— मोदी के भाषण में राजीव गांधी के जिक्र पर भड़के राहुल, प्रियंका ने बताया शहादत का अपमान

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story