×

भड़काऊ भाषण: नहीं बचेंगे सोनिया-राहुल और प्रियंका, दर्ज होगा केस

दिल्ली हाईकोर्ट में ये याचिका सीनियर एडवोकेट चेतन शर्मा की तरफ से लगाई गई है। इस याचिका में कहा गया है कि 'नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने लोगों को भड़काया।

SK Gautam
Published on: 27 Feb 2020 9:46 AM GMT
भड़काऊ भाषण: नहीं बचेंगे सोनिया-राहुल और प्रियंका, दर्ज होगा केस
X

नई दिल्ली: भड़काऊ भाषण का के असर के जीता-जगता सबूत है दिल्ली हिंसा। जिसका खामियाजा दिल्ली की मासूम जनता को भुगतना पड़ा। बता दें कि भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं की लम्बी लिस्ट है। ऐसे नेता सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों दलों से हैं। कुछ ऐसे ही मामले में कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

इन पार्टी के नेताओं पर भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

इस याचिका में उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की गई है। हाईकोर्ट इस याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। इस याचिका में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप विधायक अमानतुल्ला खान, एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान का भी नाम शामिल है। इनके खिलाफ भी कथित भड़काऊ भाषण देने को लेकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

ये भी देखें: जेल में बंद आज़म से मिलने पहुंचे अखिलेश, कार्यकर्ताओं का लगा जमावड़ा

इस मामले में दिए गए ज्यादा भड़काऊ भाषण

दिल्ली हाईकोर्ट में ये याचिका सीनियर एडवोकेट चेतन शर्मा की तरफ से लगाई गई है। इस याचिका में कहा गया है कि 'नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने लोगों को भड़काया। भड़काऊ भाषण देकर उन्हें सड़कों पर उतरने के लिए कहा। इस तरह के भड़काऊ भाषणों के चलते कई जगह हिंसा की घटनाएं भी देखने को मिलीं।'

भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग

भड़काऊ भाषणों को लेकर हाईकोर्ट के अलावा सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है। बीजेपी नेता और वकील अश्विनी कुमार उपाध्याय ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। बीजेपी नेता ने याचिका में लॉ कमिशन के अनुसार भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही हेट स्पीच पर लॉ कमीशन की सिफारिशें लागू करने की मांग की गई है।

ये भी देखें: अभी-अभी लगी भीषण आग: धुएं में तब्दील हुआ शहर, दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद

राष्ट्रपति से मिले कांग्रेसी नेतादिल्ली में भड़की हिंसा के मामले पर कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी के डेलीगेशन ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रपति से मुलाकात करने वाले नेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कुछ अन्य नेता शामिल थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story