COMING SOON: आने वाला क्रेडिट कार्ट के आकार का कंप्यूटर, जानिए खासियत

टेक्नोलॉजी ने लोगों की जिन्दगी को आसान बना दी  है। अब टेक कंपनी गूगल जल्द ही क्रेडिट कार्ड के आकार का कंप्यूटर लॉन्च करने वाली है,    सिंगल बोर्ड कंप्यूटर पर काम करने के लिए गूगल ने कंपनी आसुस (Asus) के साथ हाथ मिला है। और नया कंप्यूटर बनाया है जिसका नाम टिंकर बोर्ड है।

Published by suman Published: November 14, 2019 | 10:24 pm
Modified: November 15, 2019 | 10:37 am

जयपुर:टेक्नोलॉजी ने लोगों की जिन्दगी को आसान बना दी  है। अब टेक कंपनी गूगल जल्द ही क्रेडिट कार्ड के आकार का कंप्यूटर लॉन्च करने वाली है,    सिंगल बोर्ड कंप्यूटर पर काम करने के लिए गूगल ने कंपनी आसुस (Asus) के साथ हाथ मिला है। और नया कंप्यूटर बनाया है जिसका नाम टिंकर बोर्ड है। इसका आकार क्रेडिट कार्ड के साइज़ का है। 20 नवंबर को आसुस इन कंप्यूटर्स का पहला बैच निकालेगा। जो जापान में होने वाले आइओटी टेक्नॉलजी कॉन्फ्रेंस में शो कर सकता है। यह कॉन्सेप्ट (Raspberry Pi) जैसा है और गूगल टिंकर बोर्ड को एआई ऐप्स को चलाने के लिए डेवलप कर रहा है।

 

यह पढ़ें… WOW:लाइफ हुई और भी आसान, स्मार्टफोन व कार का जुड़ा नया कनेक्शन

खबर के अनुसार इस डिवाइस के दो वेरियंट्स को शोकेस किया जाएगा, जिनका नाम टिंकर ऐज टी और टिंकर ऐज आर है। कंपनी ने टिंकर ऐज आर में एनएक्सपी i.MX8M और ऐज टीपीयू चिप दे सकती है, जो कि टेंसर फ्लो लाइट को तेजी प्रदान करेगी। वहीं, दूसरी तरफ ऐज आर में Rockchip RK3399 प्रोसेसर और 4K मशीन लर्निंग के लिए NPU दिया जा सकता है।

 

यह पढ़ें… अब सोशल मीडिया पर नहीं दे पाएंगे धोखा, फेसबुक ने हटाए करोड़ों नकली अकाउंट

यूजर्स को इस कंप्यूटर में इनपुट-आउटपुट के साथ एक्टिव कूलिंग गीगाबिट ईथरनेट और यूएसबी 3.0 का सपोर्ट मिलेगा। यह हाई-स्पीड एआई समेत कंप्यूटिंग डिवाइस है, जो दूसरे कंप्यूटर्स से तुलना में बेहतर है। इसके अलावा इस कंप्यूटर के दोनों वेरियंट्स कम पावर का इस्तेमाल करते हैं।