×

FTTH को 1600 शहरों में लॉंच करेगा रिलायंस

रिलायंस जियो का गीगाफाइबर अब तक आमजनता तक नहीं पहुँच पाया है, इसकी पेशकश पिछले साल अगस्त में ही कि गयी थी लेकिन ये अभी तक लॉंच ना हो पाया। मगर आज जारी हुई एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, जियो देश भर में 'जियोगीगाफाइबर' की टेस्टिंग सफल होने के बाद कंपनी 1600 शहरों में होम ब्रॉडबैंड, स्मार्ट होम सल्यूशन, वायरलाइन शुरू करेगी।

Aditya Mishra
Published on: 19 April 2019 2:36 PM GMT
FTTH को 1600 शहरों में लॉंच करेगा रिलायंस
X

नयी दिल्ली: रिलायंस जियो का गीगाफाइबर अब तक आमजनता तक नहीं पहुँच पाया है, इसकी पेशकश पिछले साल अगस्त में ही कि गयी थी लेकिन ये अभी तक लॉंच ना हो पाया। मगर आज जारी हुई एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, जियो देश भर में 'जियोगीगाफाइबर' की टेस्टिंग सफल होने के बाद कंपनी 1600 शहरों में होम ब्रॉडबैंड, स्मार्ट होम सल्यूशन, वायरलाइन शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें...आज ‘वर्ल्ड लिवर डे’ के दिन जानें, लिवर से जुड़ी कुछ जरूरी बातें

इस पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि ‘मोबिलिटी बिजनेस में सफलता के बाद जियो अब भारत के अंडर सर्व्ड होम और एंटरप्राइज कनेक्टिविटी मार्केट को अपने नेक्स्ट जेनेरेशन एफटीटीएच सर्विस की मदद से ग्लोबल स्टैंडर्ड का करेगा’।

यह भी पढ़ें...यह टीम WC के लिए बेस्ट, धोनी बेहतरीन क्रिकेटिंग माइंड वाले व्यक्ति: विराट कोहली

पिछले महीने एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया कि कंपनी ‘जियो गीगा फाइबर’के लिए ट्रिपल पे प्लान की टेस्टिंग कर रही है।इसके अलावा कंपनी तीन महीने तक के लिए यूजर्स को कॉम्प्लिमेंट्री ऑफर की तहत तीन महीने के लिए फ्री इंटरनेट और सर्विस दी जाएगी। हालांकि इसके लिए 4,500 रुपये रिफंडेबल देने होंगे।

यह भी पढ़ें...अपनी जिंदगी में रिश्तों और प्रियजनों को देती हूं प्राथमिकता: आलिया भट्ट

शुरुआत में कंपनी एफयूपी वाले प्लान लाएगी, जो ऑफर वाले होंगे। यानी ऑफर के तहत यूजर्स को 100 mps की स्पीड मिलेगी, लेकिन 100GB तक की लिमिट होगी। हालांकि अगर यूजर्स चाहें तो इसे रिचार्ज के साथ हर दिन 40GB तक डेटा बढ़ा सकेंगे।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: सियासत की शतरंज पर बिछ चुके हैं मोहरे

इंटरनेट के साथ ये सर्विस भी:

कंपनी कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स लॉन्च कर सकती है जो हम रोजाना इस्तेमाल करते हैं, जिनमें स्मार्ट होम सल्यूशन सहित कई प्रोडक्टस हैं और ये सारे प्रोडक्टस और डिवाइस को हम रिलायंस जियो द्वारा तैयार किए गए खास सॉफ्टवेयर मैनेज कर सकेंगे।

-स्मार्ट स्पीकर

-स्मार्ट प्लग

-ऑडियो वीडियो डॉन्गल

-सिक्योरिटी प्रोडक्ट्स

-स्मार्ट वीडियो डोरबेल्स

-सिक्योरिटी कैमरा

-वाईफाई एक्सेटेंडर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story