पूरे होंगे सपने! प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान, कहा- कैबिनेट ने लिया ये फैसला

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पीएम मोदी ने राइसिंग हिमाचल ग्लोबल इवेस्टर्स मीट को संबोधित करते हुए कहा कि, वैश्विक सम्मेलन, ये कल्पना नहीं सच्चाई है, अभूतपूर्व है, अद्भुत है।

पूरे होंगे सपने! प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान, कहा- कैबिनेट ने लिया ये फैसला

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी मौजूद रहे। दो दिन चलने वाले इस सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री पीयूष गोयल, समेत देश-विदेश के इनवेस्टर्स भी हिस्सा ले रहे हैं। राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट दो दिन यानि 7 से 8 नवंबर तक जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: आजादी मार्च: ऐसा क्या हुआ इमरान सरकार के खिलाफ खड़ी हो गई सेना?

वैश्विक सम्मेलन अद्भुत और अभूतपूर्व

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पीएम मोदी ने राइसिंग हिमाचल ग्लोबल इवेस्टर्स मीट को संबोधित करते हुए कहा कि, वैश्विक सम्मेलन, ये कल्पना नहीं सच्चाई है, अभूतपूर्व है, अद्भुत है। बिना वजह के नियम-कायदे और सरकार की बहुत ज्यादा दखलअंदाजी से कहीं-न-कहीं उद्योगों की बढ़ने रफ्तार में कमी आती है।

राज्यों के बीच एक अच्छी स्पर्धा नजर आ रही

उन्होंने कहा कि, मुझे इस बात की खुशी है कि हिमाचल प्रदेश सरकार भी इसी सोच को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है। किसी भी निवेशक के लिए ये आवश्यक है कि, उसको उपयुक्त इकोसिस्टम मिले और इंस्पेक्टर राज से मुक्ति मिले। अब सरकारें इस इकोसिस्टम को बनाने की स्पर्धा में आगे कदम बढ़ा रही हैं। अब राज्यों के बीच एक अच्छी और स्वस्थ स्पर्धा नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें: ऐसे थे रमन: नहीं थे पैसे तो मारा अपने शौक को, फिर यहां की थी नौकरी

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कल करीब 4.50 लाख मध्यम वर्गीय परिवारों के घर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए एक अहम फैसला लिया है और इस फैसले से करीब 4.50 लाख घर खरीदने वालों को फायदा होगा।

इससे पहले एक्ट्रेस ने यामी गौतम ने पीएम मोदी का शाल और टोपी पहनाकर स्वागत किया। पीएम मोदी ने सम्मेलन के दौरान मंच पर ‘इन्वेस्टर हेवन राइजिंग हिमाचल’ कॉफी टेबल बुक का लोकापर्ण किया। हिमाचल में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए पहली बार देवभूमि में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (निवेशक सम्मेलन) शुरू हुआ है। दो दिवसीय इस सम्मेलन में देश-विदेश के कई उद्योगपतियों सहित 1,720 प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bollywood में अमिताभ बच्चन ने पूरे किए 50 साल, अभिषेक ने लिखा भावुक पोस्ट